PAK vs AFG : दूसरा वनडे में अफगानिस्तान के खिलाफ एक विकेट से जीता पाकिस्तान, जाने हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया : श्रीलंका में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज चल रही है। हंबनटोटा में खेले गए दूसरे मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर तीन मैचो के सीरीज में 2 – 0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पहले मैच में भी 142 रनों से हराया था। दूसरा ओडीआई काफी रोमांचक हुआ और इसका नतीजा आखिरी ओवर में निकला। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 300 रन बनाए। वही जवाब में पाकिस्तान ने 49.5 ओवरों में 9 विकेट खोकर 302 रन बनाकर मैच में जीत हासिल की।

पाकिस्तान के लिए किसने मारे विनिंग रन

काफी रोमांचक चले दूसरे ओडीआई में पाकिस्तान ने एक विकेट से जीत हासिल की। इस जीत में पाकिस्तान के लिए हीरो बनकर उभरे पख्तूनवा के नसीम शाह। उन्होंने अंतिम ओवर में चौका मार कर पाकिस्तान को जीत दिलाई। आपको बता दे कि पिछले वर्ष भी एशिया कप में नसीम शाह ने इसी प्रकार अफगानिस्तान के खिलाफ छक्का लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। पाकिस्तान को जीत के लिए अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर एक और हरीश रऊफ और दूसरे और नसीम शाह थे। नसीम ने ओवर की पहली और पांचवीं गेंद पर चौका जड़ कर पाकिस्तान को जीत दिला दी और सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करवा दी। नसीम ने इस बल्लेबाजी प्रदर्शन से यह साबित कर दिया कि वह भी बल्लेबाजी करने का माद्दा रखते हैं। आइए एक नजर डालते हैं मैच की हाइलाइट्स पर।

कैसे करे विश्व कप 2023 एडवांस टिकट बुक

  • अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया
  • रहमानुल्लाह गुरबाज के शतक और इब्राहिम ज़दरान के अर्थशतक के बदौलत अफगानिस्तान ने अपने 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर कुल 300 रन बनाए।
  • पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने दो और नसीम शाह और ओसामा मीर ने एक-एक विकेट लिए।
  • बल्लेबाजी करने उत्तरी पाकिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत की और इमाम उल हक और बाबर आजम ने शानदार अर्थ शतक जड़े। दोनों के आउट हो जाने के बाद शादाब खान ने अंतिम ओवरों में 35 गेंद पर 48 रनो की पारी खेली। अंतिम ओवर में नसीम शाह ने दो चौके जड़ कर पाकिस्तान को जीत दिलवा दी।
  • अफगानिस्तान की ओर से फजल हक फरूकी ने 3 और मोहम्मद नबी ने 2 विकेट लिए।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

दूसरे ओडीआई के दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुरबाज के शतक की बदौलत 300 रन बनाए। गुरबाज ने 151 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने एक विकेटकीपर बल्लेबाज के द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले या रिकॉर्ड धोनी के नाम था। उन्होंने विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन बनाए थे।

क्रिकेट पे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच दूसरी ओडीआई में किसने जीत हासिल की?

पाकिस्तान ने

अफगानिस्तान के किस बल्लेबाज ने धोनी के 148 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा?

रहमानुल्ला गुरबाज़

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच ओदी सीरीज कहां खेला जा रहा है?

श्रीलंका में

 

Join WhatsApp Channel