ICC World Cup Tickets : अब आईसीसी विश्व कप 2023 एडवांस टिकट बुक कर सकेंगे बुकमायशो से

विश्व कप 2023 एडवांस टिकट बिक्री हुई शुरू। क्रिकेट विश्व कप 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहा है। इस महाकुंभ में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड के मैच से अहमदाबाद में होगी। भारत अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। वही चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 14 अक्टूबर को होगी। इस महामेले का समापन 19 नवंबर को होगा। हाल ही में आईसीसी ने टिकटों की खरीदारी को लेकर एक सूचना जारी की। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से लेकर टिकटों की खरीदारी तक सभी जानकारी देते हुए आईसीसी ने कहा कि हम चाहते हैं कि यह दर्शकों के लिए एक आसन प्रक्रिया हो और उन्हें किसी प्रकार की तकलीफ ना उठानी पड़े। आईए जानते हैं आप कैसे खरीद पाएंगे विश्व कप की टिकट को।

कैसे करे विश्व कप 2023 एडवांस टिकट बुक

इस विश्व कप में 10 अभ्यास मैच मिलाकर कुल 58 मैच खेले जाएंगे। हाल ही में आईसीसी ने इन मैचों के टिकटों की बिक्री की प्रक्रिया का वर्णन किया। आधिकारिक रूप से टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू हो जाएगी। लेकिन आईसीसी के कमर्शियल पार्टनर मास्टर कार्ड के उपयोगकर्ताओं के लिए यह विंडो 24 घंटे पहले ही खुल जाएगी। इसका मतलब है कि जिनके पास मास्टरकार्ड है वो 24 अगस्त से ही टिकट खरीद सकते हैं। आईसीसी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर टिकट की खरीदारी की जानकारी साझा की। वहीं बीसीसीआई ने बुकमायशो को अपना आधिकारिक टिकट पार्टनर घोषित किया है। आप बुकमायशो की वेबसाइट www.bookmyshow.com पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 : जानिए पूरा शेड्यूल और वेन्यू

वर्ल्ड कप में भारत के मैच
08 अक्टूबर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
11 अक्टूबर भारत बनाम अफगानिस्तान
14 अक्टूबर भारत बनाम पाकिस्तान
19 अक्टूबर भारत बनाम बांग्लादेश
22 अक्टूबर भारत बनाम न्यूजीलैंड
29 अक्टूबर भारत बनाम इंग्लैंड
02 नवंबर भारत बनाम साउथ अफ्रीका
05 नवंबर भारत बनाम श्रीलंका
12 नवंबर भारत बनाम नीदरलैंड

जानिए किन-किन जगहों पर होंगी मैच

अगर आप टिकट खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको पहले या जानना होगा कि आपके शहर में मैच हो रहा है या नहीं। या यदि आप दूसरे शहर जाकर मैच देखना चाहते हैं तो उसके लिए पहले से प्लान बनाना होगा। आईसीसी ने सारे मैचों के लिए कुल 10 वेन्यू चुने हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, धर्मशाला, लखनऊ, अहमदाबाद और बेंगलुरू सभी मैचों को होस्ट करेंगे।

विश्व कप की टिकटों के बारे में इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद  ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप 2023 टिकट्स

विश्व कप 2023 की टिकटों की बिक्री कब से शुरू होगी?

24 अगस्त

क्रिकेट विश्व कप में भारत का पहला मैच कब है?

8 अक्टूबर

विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मैच कब है?

14 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel