दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरा ओडीआई मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरा ओडीआई : भारतीय टीम फिलहाल अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। T20 श्रृंखला खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच ओडीआई श्रृंखला खेली जा रही है। दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच तीसरा ओडीआई मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला पर्ल में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 4:30 बजे शाम से शुरू होगा। जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी सीरीज उसके नाम हो जाएगी। दोनों टीमों ने अभी तक एक-एक मुकाबला जीता है। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया था वहीं दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत पर जीत दर्ज की थी। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल एवं संभावित एकादश।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरा ओडीआई मैच प्रीव्यू

गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा ओडीआई मुकाबला खेला जाएगा। पर्ल में खेला जाने वाले इस मुकाबले पर सब की निगाहें टिकी रहेंगी। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वह टीम श्रृंखला भी जीत जाएगी। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार साबित होगी। अगर बल्लेबाज संभाल कर बल्लेबाजी करते हैं तो अंत में रनों की भरमार देखने को मिल सकती है। लेकिन जैसे-जैसे खेल अग्रसर होगा पिच धीमा हो जाएगा जिससे स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। यहां खेले गए पिछले कुछ मुकाबले में 300 से अधिक के स्कोर देखने को मिले हैं।

अगर यहां के मौसम की बात करें तो काफी गर्मी रहने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। ऐसा मैं खिलाड़ियों को थकान जल्दी महसूस होगी। हालांकि जैसे-जैसे शाम ढलेगी मौसम ठंडा होता जाएगा।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

एक दिवसीय श्रृंखला के तीसरे मुकाबले के लिए दोनों टीमों में शायद ही कुछ बदलाव देखने को मिले। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पिछले मुकाबले में अपना दमखम दिखाया था। ऐसे में टीम बदलाव करने की इच्छुक नहीं होगी। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका संभावित एकादश
भारत

केएल राहुल (कप्तान)

दक्षिण अफ्रीका

एडेन मार्क्रम (कप्तान)

ऋतुराज गायकवाड टोनी डी जोर्जी
साई सुदर्शन रीजा हेंड्रिक्स
तिलक वर्मा आरवीडी
संजू सैमसन हेनरिक क्लासेन
रिंकू सिंह डेविड मिलर
अक्षर पटेल लिजार्ड विलियम्स
अर्शदीप सिंह वियान मल्डर
कुलदीप यादव केशव महाराज
मुकेश कुमार एन बर्गर
आवेश खान बर्न हेंड्रिक्स

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आएं।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का तीसरा ओडीआई मुकाबला कब है?

21 दिसंबर

यह मुकाबला कहां खेला जाएगा?

पर्ल में

इस श्रृंखला में भारतीय टीम का कप्तान कौन है?

केएल राहुल

Join WhatsApp Channel