इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज चौथा T20 हाइलाइट्स

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज चौथा T20 : इंग्लैंड की क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच अभी T20 श्रृंखला चल रहा है। मंगलवार को इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 75 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 267 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। वेस्टइंडीज की टीम इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई और 75 रनों से इस मुकाबले को हार गई। इंग्लैंड की ओर से एक बार फिर फिल साल्ट ने शतकीय पारी खेली। आईए एक नजर डालते इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

इंग्लिश बल्लेबाजों ने तोड़े रिकॉर्ड

मंगलवार को ग्रेनाडा में इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 मुकाबला खेला गया। वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय बिल्कुल गलत साबित हुआ और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी निभा दी। इंग्लैंड की ओर से फिल साल्ट ने इस मुकाबले में भी शतकीय पारी खेली। उन्होंने पिछले मुकाबले में भी शतक लगाया था। उनके अलावा जोस बटलर एवं लियम लिविंगस्टोन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। इन सभी बल्लेबाजों के योगदान के कारण इंग्लैंड की टीम ने 267 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। यह इंग्लैंड के T20 इतिहास में सर्वाधिक स्कोर है। इस लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 192 रनों पर ही सिमट गई।

वेस्टइंडीज की ओर से केवल आंद्रे रसल ने ही बल्लेबाजी की। 75 रनो से मुकाबले को जीत कर इंग्लैंड की टीम ने श्रृंखला बराबरी पर ला दिया है। साल्ट को उनकी शतकीय पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज चौथा T20 हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 267 रन बना दिये।
  • इंग्लैंड की ओर से फिल साल्ट में शानदार शतकीय पारी खेली।
  • 268 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 193 रन ही बना सकी।
  • 75 रनों से इस मुकाबला को जीत करें इंग्लैंड ने सीरीज बराबरी पर ला दी है।
  • साल्ट को उनकी शतकीय पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : इंग्लैड बनाम वेस्टइंडीज

इंग्लैंड के T20 इतिहास का सर्वाधिक स्कोर क्या है?

267

इन दोनों टीम के बीच चौथे T20 मुकाबले में किसकी जीत हुई?

इंग्लैंड की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

फिल साल्ट को

Join WhatsApp Channel