आईसीसी रैंकिंग में बाबर आजम एक बार फिर बने नंबर एक बल्लेबाज

आईसीसी रैंकिंग बाबर आजम : क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद सभी टीमें द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रही हैं। इसी दौरान आईसीसी ने हाल ही में खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है। इस बार की रैंकिंग में काफी उथल-पुथल देखने को मिली है। टॉप खिलाड़ियों में कुछ नए चेहरे भी सामने आए हैं। आईसीसी की रैंकिंग में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर से पहले पायदान पर आ गए हैं। उन्होंने भारत के शुभमन गिल को पीछे छोड़ा है। आईसीसी रैंकिंग में बाबर आजम एकदिवसीय में नंबर एक पर आए हैं। आईए जानते हैं और कौन से खिलाड़ी हैं इस सूची में शामिल।

आईसीसी की रैंकिंग में बाबर आजम फिर बने नंबर एक

बुधवार की शाम आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी हुई। तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाज गेंदबाज एवं ऑलराउंडरों की टॉप 10 की सूची आई। इस सूची में कई पुराने नाम देखने को मिले तो कई नए चेहरों ने भी जगह बनाई। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर एकदिवसीय में नंबर एक पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों की सूची में उन्होंने भारत के शुभमन गिल को पीछे छोड़ा है। इस सूची में विराट कोहली को तीसरा स्थान मिला है। इनके अलावा रोहित शर्मा भी चौथे पायदान पर हैं। T20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव नंबर एक पर बने हुए हैं। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड सातवें पायदान पर हैं। टेस्ट में टॉप 10 में सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाज है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दसवें नंबर पर जगह दी गई है।

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज 

भारतीय गेंदबाजों का है दबदबा

आईसीसी की रैंकिंग में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है। रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं। वहीं एकदिवसीय में मोहम्मद सिराज तीसरे पायदान पर हैं। हालांकि रवि बिश्नोई दो पायदान नीचे आकर T20 में तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। उन्हें इंग्लैंड के आदिल रशीद ने पछाड़ा है। ऑलराउंडरों की सूची में T20 में हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर हैं। टेस्ट में गेंदबाजों की सूची में रविंद्र जडेजा चौथे स्थान पर हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईसीसी रैंकिंग

आईसीसी रैंकिंग में टेस्ट का नंबर एक बल्लेबाज कौन है?

केन विलियमसन 

ओडीआई में विराट कोहली की रैंकिंग कितनी है?

3

रोहित शर्मा टेस्ट में कितने स्थान पर हैं?

10

Join WhatsApp Channel