Spotify Subscription: क्वार्टर 3 में 16% पेड सब्सक्राइबर्स में वृद्धि

Spotify Subscription : आपको बता दें कि स्ट्रीमिंग म्यूजिक प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई के पेड यूजर्स की संख्या तेज़ी से बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि 3rd क्वार्टर में स्पोर्टिफाई के पेड यूजर्स की संख्या बढ़ कर 226 मिलियन को पार कर गई है। स्पॉटिफाई के मंथली एक्टिव यूजर्स (MAUs) में 26 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है और उनकी संख्या 574 मिलियन को पार कर गई है। कंपनी लाभकारी हो गई और तिमाही के लिए 32 मिलियन यूरो का मुनाफा दर्ज किया।

क्या बोले CEO

“Truly stellar quarter. Improving step by step. Thanks to all Spotify teams around the world,”  स्पॉटिफाई के CEO डैनियल एक ने एक ट्वीट पर साझा किया।

स्पॉटिफाई ने इस quarter में 37 मिलियन यूरो लाभ का पूर्वानुमान लगाया था। इस तिमाही की धमाकेदार प्रदर्शन के साथ, स्पॉटिफाई अपने सब्सक्राइबर बेस को और बढ़ा रहा है और वित्तीय उत्थान का आनंद ले रहा है। इस संख्या में कुछ महत्वपूर्ण आंकड़े शामिल हैं:

Spotify Subscription में कितनी हुई वृद्धि

1. सब्सक्राइबर बेस की वृद्धि : स्पॉटिफाई की सदस्य बेस ने YoY 16 प्रतिशत बढ़त की है और तीसरी तिमाही में 226 मिलियन को पार किया है।

2. मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता की वृद्धि : स्पॉटिफाई के MAUs में 26 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है और उनकी संख्या 574 मिलियन को पार कर गई है।

3. कारोबारिक लाभ :स्पॉटिफाई ने इस तिमाही के लिए 32 मिलियन यूरो का संचालन लाभ दर्ज किया है, जिससे कंपनी को 2021 के बाद पहली बार तिमाही लाभ मिला है।

स्पॉटिफाई के CEO पॉल वोगेल ने भविष्य में अधिक स्थिर लाभ की वृद्धि की उम्मीद जताई और कहा कि वह मानते हैं कि कंपनी के संचालन लाभ में स्थिर वृद्धि देखने को मिलेगी।

Amazon Great Indian Festive Sale 2023: इन शानदार स्मार्टफोन पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

FAQ’S : Spotify Subscription

स्पॉटिफाई 3 महीने फ्री वास्तव में फ्री है?

नि:शुल्क परीक्षण अवधि के बाद, आपसे स्वचालित रूप से Spotify प्रीमियम सेवा की तत्कालीन मासिक कीमत का शुल्क लिया जाएगा

क्या स्पॉटिफाई 30 दिनों के लिए फ्री है?

जब आप साइन अप करते हैं तो आपका प्रीमियम Spotify निःशुल्क परीक्षण स्वचालित रूप से शुरू हो जाता है, और यह 30 दिनों तक चलता है।

क्या स्पॉटिफाई अमेज़न म्यूजिक से बेहतर है?

यदि कीमत, उपयोगकर्ता अनुभव और साझाकरण सुविधाएँ सबसे महत्वपूर्ण हैं, तो Spotify आपका पसंदीदा होना चाहिए

Join WhatsApp Channel