कभी एक रुपया भी नहीं था हाथ में, हिम्मत करके 500 रुपए से शुरू किया ये बिज़नेस, आज बना लिया 5 करोड़ का बिज़नेस

आज कल के समय में हर व्यक्ति खुद के पैरो पर खड़े होने के लिए प्रयास करता है। और इसी क्षेत्र में महिलाये भी किसी से भी पीछे नहीं है।और हर क्षेत्र में खुद की पहचान बनाने के लिए भी प्रयास कर रही है। और खुद को निखार रही है। आज हम जिस महिला शक्ति की यहाँ बात करेंगे। वो बहुत ही खास है। क्योकि उन्होंने अपने काम की शुरुआत सिर्फ 500 रुपेए से की थी। और आज वे 5 करोड़ से भी ज्यादा का मुनाफा कमा रही है। और एक पहचान बना रही है। उनका नाम है कृष्णा यादव। जिन्होंने बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट करके एक ऐसे व्यापार की शुरुआत की थी। जो कि आज बुलंदियो को छू रहे है। एक नई ऊंचाई पर है। उन्होंने शुरुआत में बहुत सी पपरेशानियों का सामना किया है। तब जाकर उन्हें ये सफलता मिली है। और किसी ने सही कहा है। सफलता से पहले मेहनत और संघर्ष करना बहुत ज़रूरी होता है। ताकि व्यक्ति सफलता के असली आनंद को समझ सके। आईये उनकी इस कहानी के बारे में जानते है।

कृष्णा यादव खुद भी एक गरीब परिवार से है।
कृष्णा यादव खुद भी एक गरीब परिवार से है।

पति करते थे मज़दूरी

सबसे ज्यादा समझने वाली बात तो ये है कि, कृष्णा यादव खुद भी एक गरीब परिवार से है। और उनकी शादी होने के बाद भी उन्होंने गरीबी देखी है। क्योकि उनके पति भी मज़दूरी करते थे। और जिसके कारण उनके घर का खर्च ही बड़ी मुश्किल से चल पाता था। और इसलिए कृष्णाा यादव ने अपने खुद के व्यापार शुरू करने के लिए सोचा था। जिसके लिए उन्होंने प्रयास भी किये, लेकिन पैसो की मज़बूरी के चलते काम शुरू नहीं कर पा रह थे।

कृष्णा यादव जी ने अपने शहर बुलंदशहर से दिल्ली जाने का फैसला लिया था।
कृष्णा यादव जी ने अपने शहर बुलंदशहर से दिल्ली जाने का फैसला लिया था।

कृष्णा यादव गाँव से छोड़कर आये दिल्ली में

कृष्णा यादव जी ने अपने शहर बुलंदशहर से दिल्ली जाने का फैसला लिया था। और उनहोने सोचा कि, गाँव से दिल्ली आकर एक नया जीवन बसाने के बारे में सोचा था। और यहाँ आकर उन्होंने खेती करने का फेसला लिया था। जिसमे उन्होंने सब्जियां उगाने का निर्णय लिया था। जिसमे उन्होंने ये महसूस किया कि, उन्हें कोई खास लाभ नहीं मिल रहा है। तब उन्होंने फैसला लिया कि, वे अचार बनाने का फेसला लिया था।

कृष्णा यादव जी ने मात्र 500 रुपए की लागत से अचार के बिज़नेस की शुरुआत की थी।
कृष्णा यादव जी ने मात्र 500 रुपए की लागत से अचार के बिज़नेस की शुरुआत की थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-25 साल की पिता की मेहनत को बेटी ने किया सफल, गरीबी में जन्मी ये बिटिया ने पास की यूपीएसी की परीक्षा में 93 वीं रैंक

शुरु किया अचार का बिज़नेस

कृष्णा यादव जी ने मात्र 500 रुपए की लागत से अचार के बिज़नेस की शुरुआत की थी। और उन्होंने शुरू शुरू में इस बिज़नेस में उन्होंने सड़क किनारे पर लोगों को सब्जियों के साथ साथ ये अचार बेचा था। जिससे उन्हें काफी अच्छा रिसपोंस मिलने लगा था। और धीरे धीरे उनके हाथ का बना खाना सभी को पसंद आने लगा था। आज कृष्णा यादव जी अपने इस काम से करोडो रुपए कमा चुकी है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-सड़को पर टोपियां बेचकर पिता ने पढ़ाया बिटिया को, बेटी ने 12वी में हासिल किये 96प्रतिशत मार्क्स, रोशन किया जिले का नाम

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel