सूखे रेगिस्तान में एक पिता ने निकाली ऊंट पर बेटे की बारात, पिता की परंपरा का मान रखते हुए बेटे ने निभाई रीत

आपने बारात तो बहुत देखी होंगी, लेकिन आज हम जिस बारात की बात करने वाले है, वो बहुत अनोखी है। क्योकि इस दूल्हे की बारात घोड़ी पर नहीं बल्कि ऊंट पर ले जाई गयी है। जिसके बाद ये शादी सुर्खियों में आ गयी है। और सामान्यतः दूल्हे की बारात घोड़े पर ले जायी जाती है। लेकिन आज के इस लेख में हम आपको एक ऊंट वाले दूल्हे के बारे बताने वाले है। जिसमे एक पिता ने अपने बेटे की बारात ऊंट पर निकालकर अपनी परपंरा का निर्वहन किया है। और ये वाकई बहुत अच्छी बात है। क्योकि आजकल मानव अब आधुनकिता के चौले में ये सब भूल गया है। कि परम्परा को भी खूबसूरती से निभाया जा सकता है। और ये बात बहुत ही कम लोग समझ पात है। कि हमारी सभ्यता और संस्कृति से ही हमारी पहचान होती है। आज की इस कहानी हम आपके लिए इसी तरह की एक कहानी लेकर आये है। ये कहानी है राजस्थान के एक पिता की। जिन्होने अपने बेटे की बारात घोड़े या बड़ी महंगी गाडी के बजाये ऊंट पर बारात निकाली थी। जिसके बाद ये सब देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए है।

राजस्थान के बाडमेड में एक रेगिस्तान में स्तिथ एक पिता ने अपने बेटे की बारात निकाली थी।
राजस्थान के बाडमेड में एक रेगिस्तान में स्तिथ एक पिता ने अपने बेटे की बारात निकाली थी।

बाडमेड की थी ये अनोखी ऊंट बारात

राजस्थान के बाडमेड में एक रेगिस्तान में स्तिथ एक पिता ने अपने बेटे की बारात निकाली थी। जिसमे उन्होने घोड़े नहीं बल्कि रेगिस्तान के जहाज कहे जाने वाले ऊंट पर अपने बेटे की बारात निकाली थी। और फिर उसके बाद वहां के लोगो को हैरानी हुई है। क्योकि बहुत ही कम लोग ऐसे होते है, जो परम्परा का निर्वहन करते जेओ। और परंपरा का पालन करते है। और उसके रीती रिवाज को भी मानते है।

दूल्हे को देखकर लोग हुए हैरान
दूल्हे को देखकर लोग हुए हैरान

इसे भी अवश्य पढ़े:-चालान भरने के पैसे नहीं थे, तो उठा लाया बेटे का गुल्लक,भावुक हो गया पोलिसवाला, तो खुद ही भर दिया इस गरीब का चालान

 दूल्हे को देखकर लोग हुए हैरान

राजस्थान के बाडमेड से दूल्हे बने ड़ॉ सुखदेव जी बताते है कि, जब उनकी बारात निकलती है, तो, बहुत से लोगो के चेहरे पर उन्हें देखकर बहुत ख़ुशी दिखती है। और सभी लोग ये सब देखकर भी खुश थे, कि आज भी लोग अपनी परंपरा का निर्वहन करते है।

लोग ये सब देखकर भी खुश थे, कि आज भी लोग अपनी परंपरा का निर्वहन करते है।
लोग ये सब देखकर भी खुश थे, कि आज भी लोग अपनी परंपरा का निर्वहन करते है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-आईएएस सुमिता मिश्रा का एक और ट्वीट हुआ वायरल, कहा छुट्टी लेने के लिए भी गिड़गिड़ाना पड़ता है, झलक गया दर्द

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  samacharbuddy के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel