बिहार के पटना की लड़की ने गूगल में कैंपस सेलेक्श पाकर तोड़ा सैलरी का रिकॉर्ड तोड़ डाला

इस बिहार की बेटी ने किया गूगल कैंपस में सेलेक्शन पक्का करके सैलरी का तोडा रिकॉड उनके पैकेज की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

बिहार हमेशा से विद्वानों की धरती रही है। इसी बिहार के पटना की एक लड़की ने एक बड़ा कारनामा किया है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना की एक छात्रा को गूगल के द्वारा इस साल का सबसे बड़ा पैकेज दिया गया है। बिहार के विद्यार्थी इन दिनों एक पर एक खुशखबरी दें रहे हैं। बिहार हमेशा से अपने ज्ञान के लिए जाना जाता है। इसी धरती के पटना की एक बेटी ने सबका मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना (IIT, Patna) की छात्रा दीक्षा बंसल को शानदार योग्यता के आधार पर गूगल की ओर से भारी-भरखम पैकेज मिला है।दरअसल आईआईटी पटना की छात्रा दीक्षा बंसल को गूगल ने 54.57 लाख का पैकेज दिया है। इस साल इस आईआईटी पटना में 50 से ज्यादा नामी कंपनियां प्लेसमेंट हेतु आई जिसमे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन समेत कई अन्य नाम शामिल है। साथ ही पिछले बार की तरह ही इस बार भी प्लेसमेंट के लिए इंटरव्यू आदि वर्चुअल मोड में ही हुए।

बिहार की बेटी ने गूगल में कैंपस सेलेक्शन पाकर तोड़ा सैलरी का रिकॉर्ड
बिहार की बेटी ने गूगल में कैंपस सेलेक्शन पाकर तोड़ा सैलरी का रिकॉर्ड

इसे भी पढ़े :- मुझे अपने घर से भागना पड़ा था शहनाज गिल ने बयां किया अपना दर्द

बिहार की बेटी ने गूगल में कैंपस सेलेक्शन पाकर तोड़ा सैलरी का रिकॉर्ड

बिहार हमेशा से विद्वानों की धरती रही है। इसी बिहार के पटना की एक लड़की ने एक बड़ा कारनामा किया है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना की एक छात्रा को गूगल के द्वारा इस साल का सबसे बड़ा पैकेज दिया गया है।

बहाल 'दीक्षा बंसल' इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना की छात्रा
बहाल ‘दीक्षा बंसल’ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना की छात्रा

 

बिहार की बेटी ने गूगल में कैंपस सेलेक्शन पाकर तोड़ा सैलरी का रिकॉर्ड, जानिए कितने पे हुई बहाल ‘दीक्षा बंसल’ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना की छात्रा है जिन्हे गूगल ने 54.57 लाख का पैकेज दिया है।दीक्षा बंसल’ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना की छात्रा है जिन्हे गूगल ने 54.57 लाख का पैकेज दिया है। दरअसल IIT पटना में इस बार गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन सहित लगभग 50 से भी अधिक बड़ी-बड़ी कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आई थी। इस बार के सारे प्लेसमेंट पूरी तरह से वर्चुअल मोड में हुए।

इसे भी पढ़े :- फिल्मों के बहिष्कार पर मंदाकिनी के बोल, ‘एक्टरों के अहंकार का नतीजा है बायकॉट

गूगल में कैंपस सेलेक्शन पाकर तोड़ा सैलरी का रिकॉर्ड

इतना ही नहीं, M.tech के छात्र रंजीत को इंटेक्स की तरफ से 52.5 लाख का पैकेज मिला। इस तरह 223 छात्रों को इस वर्ष अलग-अलग प्रकार के मल्टी नेशनल कंपनियों में कैंपस सिलेक्शन के जरिए सेलेक्ट किया गया। रिक्रूटमेंट प्रोसेस में इस वर्ष 50 से अधिक नई-नई कंपनियों ने भाग लिया है जो IIT पटना की करपोरेट्स जगत में बढ़ती हुई शाख को बताती है।आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि जहाँ एक तरफ 2016 से 17 के बीच B.Tech के छात्रों की औसत सैलेरी 9.3 लाख थी

M.tech के छात्र रंजीत को इंटेक्स की तरफ से 52.5 लाख का पैकेज मिला।
M.tech के छात्र रंजीत को इंटेक्स की तरफ से 52.5 लाख का पैकेज मिला।

वहीं 2017-18 में यह बढ़कर 11.1 लाख, 2018-19 में 13.5 लाख, 2019-20 में 14.7 लाख थी, 2020-21 में 16.17 लाख हो गई है।इस संस्था के छात्र जहां जाते है वहां अपने संस्था का परचम लहराते हैं। जिससे बड़े-बड़े कंपनियों में आईआईटी पटना को काफी महत्व दिया जाता है। आईआईटी पटना के कृतम हासिल करने से बिहार का नाम देश-विदेशों में रौशन हो रहा है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy.com  जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *