Virat Kohli Net Worth : जानिये किंग कोहली की नेट वर्थ, पत्नी, परिवार और घर के बारे में

विराट कोहली नेट वर्थ (Virat Kohli Net Worth) : भारत में क्रिकेट बहुत महत्वपूर्ण है। भारतीय प्रशंसक टीम और क्रिकेटर्स दोनों को बहुत प्यार करते हैं। भारत से अब तक कई प्रसिद्ध क्रिकेटर चले गए हैं।

विराट कोहली नेट वर्थ

मौजूदा समय में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। यही कारण है कि कोहली विश्व क्रिकेट में सबसे अमीर खिलाड़ी हैं। समाचारों में कहा गया है कि विराट कोहली केवल एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर 8.9 करोड़ रुपये मिलते हैं।

विज्ञापन से 175 करोड़ रुपये का लाभ

कोहली विज्ञापनदाताओं में लोकप्रिय हैं। उन्होंने १८ से अधिक ब्रांडों का विज्ञापन किया है। विराट प्रत्येक शूटिंग विज्ञापन के लिए प्रति वर्ष 7.50 से 10 करोड़ रुपये लेते हैं। वह बॉलीवुड और खेल क्षेत्रों में इस मामले में सबसे आगे हैं। इस प्रकार की ब्रांड एंडोर्समेंट से वह लगभग 175 करोड़ रुपये कमाता है। इसके अलावा, वे फुटबॉल, टेनिस और कुश्ती के महान क्लबों के मालिक हैं।

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है राघव चड्डा

सोशल मीडिया का लाभ

कोहली विश्व भर में सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं। 25.3 करोड़ लोग उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स हैं। यह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की तुलना में अधिक है। कोहली इंस्टाग्राम पर प्रत्येक पोस्ट पर 8.9 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। ट्विटर पर भी वह प्रति पोस्ट 2.5 करोड़ रुपये चार्ज करता है।

गाड़ी और घड़ी संग्रह

कोहली में बहुत से महंगी कार और घड़ी हैं। उनके बेड़े में रेंज रोवर, ऑडी और फॉर्चूनर जैसे महंगे वाहन हैं। इनकी कीमत ३१ करोड़ है। कोहली ने गुरुग्राम और मुंबई में 110 करोड़ रुपये की संपत्ति भी है। उनकी संपत्ति गुरुग्राम में 80 करोड़ रुपये की है और मुंबई में 34 करोड़ रुपये की है।

बिग बॉस फेम मनीषा रानी कितनी संपत्ति की मालकिन है

कोहली ने भी स्टार्ट अप में निवेश किया है

कोहली भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में खेलते हैं। आरसीबी विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये प्रति सीजन देती है। खेल के अलावा कोहली बहुत से ब्रांडों का मालिक है। ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो सात नवोदित उद्यमों में उनका निवेश है।

ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे samacharbuddy.com पेज से जुड़े रहे और आर्टिकल पसंद आने पर टेलीग्राम या फेसबुक पर शेयर करना न भूले।

FAQ : विराट कोहली नेट वर्थ

विराट कोहली ने एक दिन में कितनी कमाई की?

Virat Kohli ने एक दिन में लगभग 6 लाख रुपये कमाए हैं।

Virat Kohli प्रति पोस्ट कितना पैसा लेते है?

उनकी एक पोस्ट से 11.45 करोड़ रुपये मिलते हैं।

विराट कोहली प्रति दिन कितने रुपये का पानी पीते है?

विराट कोहली एल्कलाइन वाटर पीते हैं, जिसका लीटर ₹700 है।

Join WhatsApp Channel