पढ़ाई की लगन इतनी थी कि ढाई घंटे का पेपर सिर्फ 2 घंटे में पास किया इस बेटी ने, बन गयी देश की पहली महिला NDA टॉपर

आज की देश की बेटियां भी किसी से कम नही है। और हर बार स्वयं के मेहनत और हुनर से खुद को संवार रही है। और एक नाम बना रही है। आज जिस बेटी की कहानी हम आपके लिए लेकर आये है, वो बहुत ही खास है। हम बात कर रहे है शनन ढाका की। जिन्होंने न सिर्फ देश की सबसे कठिन परीक्षाओ में से माने जाने वाली NDA की परीक्षा को पास किया, बल्कि उसमे 10 वी रैंक भी हासिल की है। देश का नाम रोशन किया ह्वै। आज देश में उनके नाम से उनका परिवार भी जाना जा रहा है। और शनन ढाका ने देश का नाम भी रोशन कर दिखाया है। और वे वाकई में ही देश की शान बन गयी है। उन्होंने NDA के सबसे कठिन पड़ाव को जो की 5 दिन के इंटरव्यू होता है उसेभी पास कर दिखाया है। और ये वाकई ही में बहुत गर्व की बात है।

ढाई घंटे के पेपर को पूरा किया दो घंटे में
ढाई घंटे के पेपर को पूरा किया दो घंटे में

शनन ढाका ढाई घंटे के पेपर को पूरा किया दो घंटे में

बता दे कि, इस हुनरमंद लड़की शनन ढाका ने न सिर्फ ये परीक्षा को जो की ढाई घंटे की थी। उसे सिर्फ दो घंटे में ही पूरा कर दिखाया था। वाकई हैरानी भरी बात है ये तो। क्योकि एक तो ये परीक्षा इतनी मुश्किल होती है,और साथ में इस समय से पहले भी तभी पूरा किया जा सकता है, जब उसके लिए पूरी तरह से मेहनत और लगन से इसे समझा जाये।

बन गयी देश की पहली महिला NDA टॉपर
बन गयी देश की पहली महिला NDA टॉपर

इसे भी अवश्य पढ़े:-सड़को पर टोपियां बेचकर पिता ने पढ़ाया बिटिया को, बेटी ने 12वी में हासिल किये 96प्रतिशत मार्क्स, रोशन किया जिले का नाम

शनन बन गयी देश की पहली महिला NDA टॉपर

सबसे खास बात तो ये है, कि शनन ढाका जी ऐसी पहली महिला है, जिन्होंने ये NDA की परीक्षा को न सिर्फ पास किया है। , बल्कि उसमे 10 स्थान प्राप्त करके टॉप भी किया है। और देश का मान बढाया है। हमे अपनी देश की ऐसी बेटियों पर गर्व होना चाहिए। और उनका सम्मान करना चाहिए। क्योकि देश की बेटी बहुत ही कम ऐसी होती है जिन्हे मौका मिलता है आगे बढ़ने का। क्योकि आज भी देश में ऐसी स्थिति है कि, लड़कीयो का बाहर जाना तो दूर उनके लिए पाबंधी लगायी जाती है। ऐसे मे ही एक ऐसी बेटी का उदाहरण हमने उत्साह से भर देता है।

शनन ढाका न सिर्फ देश की सबसे कठिन परीक्षाओ में से माने जाने वाली NDA की परीक्षा को पास किया, बल्कि उसमे 10 वी रैंक भी हासिल की है।
शनन ढाका न सिर्फ देश की सबसे कठिन परीक्षाओ में से माने जाने वाली NDA की परीक्षा को पास किया, बल्कि उसमे 10 वी रैंक भी हासिल की है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-25 साल की पिता की मेहनत को बेटी ने किया सफल, गरीबी में जन्मी ये बिटिया ने पास की यूपीएसी की परीक्षा में 93 वीं रैंक

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel