सड़को पर टोपियां बेचकर पिता ने पढ़ाया बिटिया को, बेटी ने 12वी में हासिल किये 96प्रतिशत मार्क्स, रोशन किया जिले का नाम

जब जीवन परीक्षा लेता है, तो हमे ये नहीं पता होता कि, असल में हम समझ पाते है, कि हमे किस तरह से उस समस्या का समाधान निकालना होता है। लेकिन यदि हम सही समय पर ये समझ जाय कि, समस्या का हल किस तरह से करना है, तो दुनिया की हर मुश्किल आसान हो जाती है। और सफलता का रास्ता मिलना भी आसान हो जाता है। क्योकि हम सफलता के आनंद को भी तभी महसूस कर पाते है। और उसे तभी समझ पाते है।आज की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। जिसमे आपको संघर्ष देखने को मिलेगा। और मजबूरी भी देखने को मिलेगी। साथ ही आपको गरीबी भी महसूस होगी। सिमरन नौरीन जिन्होंने कक्षा 12 वी की परीक्षा में न सिर्फ सफलता हासिल की। बल्कि 96.6 प्रतिशत मार्क्स भी हासिल करके इतिहास रच दिया है। आइये उनकी कहानी के बारे में जानते है।

सिमरन नौरीन ने झारखण्ड के रांची से कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल से 12वी की पढ़ाई की है।
सिमरन नौरीन ने झारखण्ड के रांची से कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल से 12वी की पढ़ाई की है।

कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल रांची से पढ़ाई की है सिमरन नौरीन ने

बता दे कि, सिमरन नौरीन ने झारखण्ड के रांची से कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल से 12वी की पढ़ाई की है। और न सिर्फ12वी की परीक्षा को पास किया, बल्कि उसमे 96.6 मार्क्स भी हासिल किये है। और अपने जिले का नाम भी रोशन किया है। सिमरन नौरीन ने 500 में से 478 अंक लाकर इतिहास रच दिया है। और अपने माता पिता का नाम भी गर्व से ऊँचा कर दिखाया है। और सबसे खास बात ये है कि नौरीन ने कक्षा 10 में भी टॉप किया था।

पिता बेचते है फूटपाथ पर टोपियां
पिता बेचते है फूटपाथ पर टोपियां

इसे भी अवश्य पढ़े:-बिटिया ने बोर्ड में 96 प्रतिशत मार्क्स लाकर सफल की माता पिता की तपस्या, माँ ने दुसरो के कपड़े धुले, तो पिता ने ऑटो चला

पिता बेचते है फूटपाथ पर टोपियां

सिमरन नौरीन बेहद ही गरीब परिवार में जन्मी है। और उन्होंने बहुत सी मुश्किलों का सामना किया है। लेकिन सबसे खास बात तो ये है कि, उन्होंने उन मुश्किलो को कभी अपनी कमज़ोरी नही बनने दिया था। और उसी के परिणाम स्वरुप उन्होंने कक्षा 12वी board  में पूरी मेहनत से पढ़ाई करके टॉप किया है। और अपने माता पिता का नाम भी रोशन किया है।

सिमरन नौरीन बेहद ही गरीब परिवार में जन्मी है
सिमरन नौरीन बेहद ही गरीब परिवार में जन्मी है

इसे भी अवश्य पढ़े:-“कितना भी पढ़ लो, रहोगे तो रिक्शा वाले ही”, ये कुछ ऐसे शब्द है, जो गोविंद को कुछ इस तरह चुभे कि, उन्होंने उसका दिया

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel