नौकरी छोड़कर शुरू किया ये बिज़नेस, सिर्फ 10हज़ार रुपए की लागत से बना डाला करोड़ो का बिज़नेस

आजकल के समय में महिलाय भी पुरुषो के सामान ही कार्य कर रही है। और आगे बढ़ रही हे। और अगर बात करे, बिज़नेस के स्टार्ट अप की, तो महिलाये पीछे नहीं है। और कुछ न कुछ यूनिक और अनोखे आईडिया की वजह से वे अपना बिज़नेस कर रही है। और स्टार्ट अप कर रही है। और आज के इस आधुनिक युग में महिला सशक्तिकरण ने भी अपने पाओ पसार लिए हे। चाहे फिर गाँव की महिला हो या फिर शहर की। हर क्षेत्र में महिलाओ ने अपना नाम कर दिखाया है। और आज की कहानी हम आपके लिए लाये है, वो आधारित है महिला सशक्तिकरण की। ये कहानी है नीता अदप्पा की। जो कि बेंगलोर की रहने वाली है। और नीता अदप्पा ने अपनी नौकरी छोड़कर एक बिज़नेस की शुरुआत की। और मात्र 10 हज़ार रुपेय से ही उन्होंने अपना स्टार्ट अप किया था। और आज वो करोड़ो की कमाई कर रही है। आईये उनकी इस खास कहानी के बारे में जानते है।

नीता अदप्पा जी एक साधारण से परिवार से सम्बन्ध रखती है
नीता अदप्पा जी एक साधारण से परिवार से सम्बन्ध रखती है

साधारण परिवार से है नीता

बता दे कि नीता अदप्पा जी एक साधारण से परिवार से सम्बन्ध रखती है। और उनके पिता हर्बल मेडिकल में एक साधारण से सेल्समैन की जॉब करते थे। जिससे किसी तरह से घर का खर्च निकल पाता था। और फिर ऐसे ही माहौल में नीता अदप्पा जी पली बड़ी है। नीता ने मुंबई के एक कॉलेज से फार्मेसी में मास्टर्स किया है। और उसके कुछ समय के बाद उन्होंने नौकरी भी की, बल्कि उन्हें वो नौकरी पसंद नहीं आयी थी। जिसके कारण उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। और इसके बाद उन्होंने खुद का बिज़नेस शुरू करने के बारे में सोचा था।

साल 1995 में नीता ने एक अलग रणनीति के साथ साथ काम कि शुरुआत की थी।
साल 1995 में नीता ने एक अलग रणनीति के साथ साथ काम कि शुरुआत की थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-बिहार में जन्म ये बेटे ने दो बार पास की यूपीएसी परीक्षा, पहले बने IFS, फिर बने आईएएस गाँव से आकर लिखी अपनी तकदीर

नीता अदप्पा शुरू किया था खुद का बिज़नेस

साल 1995 में नीता ने एक अलग रणनीति के साथ साथ काम कि शुरुआत की थी। और “प्रकृति हर्बल्स” नाम से एक कंपनी की शुरुआत की थी। और उन्होंने पुरे होने के साथ ये काम किया था। इस काम में उनकी कॉलेज जूनियर अनिशा देसाई ने उनका साथ दिया था। दोनों ने मिलकर स्कीन प्रोडक्ट, हेयर केयर पर काफी लंबी रिसर्च की थी। और उसके बाद ही उन्होंने हर्बल इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनके द्वारा किया गया ये स्टार्ट अप उन्हें आगे ले गए थे , और आज उनके ये कम्पनी करोड़ो के मुनाफे है।

 "प्रकृति हर्बल्स" नाम से एक कंपनी की शुरुआत की थी।
“प्रकृति हर्बल्स” नाम से एक कंपनी की शुरुआत की थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-पढ़ाई की लगन इतनी थी कि ढाई घंटे का पेपर सिर्फ 2 घंटे में पास किया इस बेटी ने, बन गयी देश की पहली महिला NDA टॉपर

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel