राजस्थान के युवक रचित अग्रवाल ने स्कॉलेस्टिक टेस्ट को सफल करके इतने करोडो की सैलरी का मिला पैकेज

राजस्थान के युवक रचित अग्रवाल ने स्कॉलेस्टिक टेस्ट को सफल करके इतने करोडो की सैलरी का मिला पैकेज

रचित अग्रवाल  राजस्थान का पहला युवक है, जिसे इतना बड़ा सैलरी पैकेज मिला है।रचित राजस्‍थान के कोटा शहर के शक्तिनगर निवासी व्‍यवसायी राजेश अग्रवाल व संगीता अग्रवाल का बेटा है। इनके पिता कोटा में फूड पैकेजिंग का काम करते हैं।हाई एजुकेशन के बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर कमियों का रोना रोने वाले बेरोजगारों के लिए राजस्थान के कोटा का यह युवक सफलता की नजीर बना है आपको बता दें कि कोटा के शक्ति नगर इलाके में रहने वाले रचित के पापा राजेश अग्रवाल का फूड पैकेजिंग का कारोबार है। जबकि मां संगीता अग्रवाल हाउस वाइफ है। इसकी तनख्वाह के बारे में जान आप भी रह जाएंगे हैरान। जी हां, रोजाना के करीब 1 लाख 66 हजार रुपए, महीने के 55 लाख रुपए और साल के 6 करोड़ रुपए। रचित को जॉब मिलने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। रिश्तेदार बधाइयां देकर मुंह मीठा करवा रहे हैं। वहीं घर पर लोगों की भीड़ जुटी है। रचित की इस सफलता के चर्चे पूरे शहर में हैं। बेटे को छह करोड़ सालाना यानी को 50 लाख रुपए महीना की नौकरी मिलने पर खुशी का माहौल है।

रचित अग्रवाल को बड़ा जॉब ऑफर मिल
रचित अग्रवाल को बड़ा जॉब ऑफर 

इसे भी अवश्य पढ़े:- upsc की तैयारी छोड़ अचानक शुरू किया चाय का ये बिज़नेस इन दो युवकों ने और बना डाला चाय सुट्टा बार

रचित अग्रवाल को बड़ा जॉब ऑफर मिल

रचित के मुताबिक वे अगले महीने अपनी नौकरी ज्वाॅइन करेंगे। उन्हें ऑफर लेटर मिल गया है। इसके बाद वे यूएस में कंपनी के हेड क्वार्टर भी पहुंच गए। उनके मुताबिक वे यहां एक बहु राष्ट्रीय कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर कोडिंग टीम मेंबर के तौर पर तैनात किए गए हैं

रचित के मुताबिक वे अगले महीने अपनी नौकरी ज्वाॅइन
रचित के मुताबिक वे अगले महीने अपनी नौकरी ज्वाॅइन

अगले महीने से अपनी पहली जाॅब ज्वाॅइन करेंगे रचित कड़ी मेहनत से पूरा हुआ रचित का यूएस जाने का सपना यूएस की एक कंपनी ने इन्हें एनुअली 8 लाख यूएस डॉलर्स की जॉब ऑफर की

एनुअली 8 लाख यूएस डॉलर्स की जॉब ऑफर की
एनुअली 8 लाख यूएस डॉलर्स की जॉब ऑफर की

इसे भी अवश्य पढ़े:- पौड़ी की अंजली रावत बनी SSC स्टेनोग्राफर,बीजेपी के प्रवक्ता कर्नल कोठियाल ने दी बधाई

हर दिन मिलेगी 1 लाख 66 हजार रुपए सैलरी

सिक्योरिटी पॉलिसी के तहत फिलहाल कंपनी का नाम डिस्कलॉज नहीं कर सकते। वे बताते हैं कि यूएस में स्टडी के दौरान उन्होंने 3 स्टार्ट अप शुरू किए। उनमें से दो के लिए पैसे इकट्ठा किए। वहां की मैन क्रिप्टो कंपनियों में टोटल पांच इंटर्नशिप की। उनकी पढ़ाई इसी वर्ष मई माह में पूरी हुई। वे बताते हैं कि उन्होंने जॉब के लिए कंपनियों में एप्लाई किया था। इसके बाद यूएस की एक कंपनी ने इन्हें एनुअली 8 लाख यूएस डॉलर्स की जॉब ऑफर की थी। जो कि इंडियन करेंसी के मुताबिक करीब 6 करोड़ बैठती है।

हर दिन मिलेगी 1 लाख 66 हजार रुपए सैलरी
हर दिन मिलेगी 1 लाख 66 हजार रुपए सैलरी

रचित के परिजनों के मुताबिक उसकी आरंभिक शिक्षा कोटा में ही हुई थी। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के वक्त उसका यूएस जाने का सपना था। इसके लिए उसने स्कॉलेस्टिक टेस्ट दिया। जिसमें वो सफल रहा। इसके बाद उसे यूएस में दो करोड़ सालाना छात्रवृत्ति मिली। यूएस के आर्लिंगटन शहर में स्थित टेक्सस विश्व विद्यालय में एडमिशन लेकर कंप्यूटर साइंस, इकोनॉमिक्स व फिलॉसफी में 4 साल पढ़ाई की। परिजनों के मुताबिक उसने काफी कॉडिंग कंपटीशन भी जीते।इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद , ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  samacharbuddy.com  के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भूले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *