नौकरी छोड़ी, छोड़ा लाखो का पैकेज, धरती की पुकार से शुरू की खेती, और सीड बैंक का काम

ऐसे व्यक्ति सुदाम साहू के बारे में बात करेंगे जो खेती करने के लिए सरकारी नौकरी तक छोड़ दि

नौकरी आत्मनिर्भर बनने का अपने आप में एक बहुत बड़ा माध्यम है। और इससे हम अपनी सारी ज़रूरत भी पूरी कर सकते है। और रही बात कुछ कर दिखाने की, तो आत्मनिर्भर बनना भी आसान हो जाता है। और ये वाकई में सबसे बड़ी बात होती है। और हममे से बहुत से ऐसे लोग होते हे, जिनकी नौकरी लगती लगी तो छोड़नी बड़ी मुश्किल हो जाता है। और बहुत से लोग ऐसे भी होते है, जो कि, नौकरी छोड़ भी देते है, और आत्मनिर्भर बन जाते है। और आज हम आपके सामने ऐसे ही एक उदाहरण लेकर आये है, सुदाम साहू ने अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़कर अपना खुद का काम शुरू किया। और आज वे अच्छा खासा खुद का बिज़नेस शुरू किया। और आज वे अच्छी खासी कमाई कर रहे है। उस शख्स का नाम है सुदाम साहू। जिन्होंने बहुत अच्छी खासी नौकरी खेती में जाने का फैसला लिया था। लेकिन वो अपने फैसले पर अड़े रहे थे। और आज उसी का नतीजा है, कि वो एक सफल व्यक्ति बन गए है। और सभी के लिए प्रेरणा बनकर उभर रहे है।

सुदाम साहू का शुरू से ही था खेती करने में दिलचस्प
सुदाम साहू का शुरू से ही था खेती करने में दिलचस्प

सुदाम साहू का शुरू से ही था खेती करने में दिलचस्प

बता दे कि, सुदाम साहू जी को शुरू से ही रही है। और उन्होंने अच्छी खासी नौकरी होने के बाद भी उन्होंने खेती करने का रुख अपनाया था। और फिर क्या था, उन्होंने खेती करने के उद्देश्य से नौकरी ही छोड़ दी और अपना लिया सीड बैंक खोलने का काम शुरू किया था। और फिर उनका ये काम अच्छा चलने लगा था। और आज उनके पास हज़ारो की वेरायटी के सीड है। और यही उनकी सबसे खास बात है।

सुदाम सही बन चुके है एक समृद्ध किसान
सुदाम सही बन चुके है एक समृद्ध किसान

इसे भी अवश्य पढ़े:-माँ नहीं थी, तो ये डॉगी ही बन गयी माँ, पीला रही है बाघ के बच्चो को दूध, वीडियो हो रही है वायरल

सुदाम बन चुके है एक समृद्ध किसान

आज सुदाम साहू जी एक समृद्ध किसान बन चुके है। और वे आज बेहतरीन बीज उपलब्ध करवाने के लिए जाने जाते है। और वे हर तरह के अच्छे अपने सीड बैंक में है। जिसके बाद वो हर तरह से एक समृद्ध बन गए है।

 सुदाम साहू ने अच्छी खासी नौकरी होने के बाद भी उन्होंने खेती करने का रुख अपनाया था।
सुदाम साहू ने अच्छी खासी नौकरी होने के बाद भी उन्होंने खेती करने का रुख अपनाया था।

इसे भी अवश्य पढ़े:-मम्मी ने पढ़ाई के लिए बोला तो, रोते हुए पापा से बोला, “आप चुप रहो आप मेरी मम्मी नहीं हो” बड़ी ही प्यारी है ये वीडियो

इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *