ऑटिज्म से पीड़ित पैरा स्विमर जिया राय ने 13 घंटे में तय किया 28 किलोमीटर का समुद्र का रास्ता, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

ऑटिज्म पीड़ित पैरा स्विमर जिया राय ने पाक जलडमरूमध्य को पार कर इतिहास रच दिया है

इस दुनिया में बहुत से ऐसे हुनर देखने को मिलते है, जो कि कभी न कभी इतिहास रचते है। और एक अनोखी ही पहचान बनाते है। वैसे हम भी अक्सर आपके लिए ऐसी कहनियां लेकर आते रहते है , जो कि आपको न सिर्फ दिलचस्प भी लगती है, बल्कि वो आपको जीवन भर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी करती है। और आज की इस खास कहानी में हम बात करेंगे, एक ऐसी युवती के बारे में। जिन्हे Autism नाम की एक बीमारी है। और इसके इसके बावजुद भी उन्होंने लगातार 13 घंटे तक तैरकर समुद्र की यात्रा की है। और एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला है। उनका नाम है जिया राय। जो कि एक पैरा स्वीम्मर है। और उन्होंने एक खास पहचान बनायीं है। हालाँकि उन्होंने पहले से एक संघर्ष झेला है। और ऐसे में उन्होंने ये समुद्र यात्रा करके एक खास रिकॉर्ड बनाया है। और सभी वर्ग के लोगो के लिए एक प्रेरणा स्थापित की है। और ये वाकई में ही बहुत खास है। क्योकि जिया राय ने पीड़ित होते हे भी बहुत बड़ा काम किया है। और एक पहचान बनायीं है।

13 घंटे में तय किया 28.5 किलोमीटर पाक जलडमरूमध्य यात्रा
13 घंटे में तय किया 28.5 किलोमीटर पाक जलडमरूमध्य यात्रा

13 घंटे में तय किया 28.5 किलोमीटर पाक जलडमरूमध्य यात्रा

बता दे कि, जिया राय ने पाक जलडमरूमध्य का करीब 28.5 किलोमीटर का समुद्री मार्ग तय किया है। और ये वाकई ही में अपने आप में आप में बहुत खास खास बात बात है। क्योकि इससे पहले किसी ने भी इतनी लम्बी समुद्र की यात्रा नहीं तय की है। और जिया राय जो कि पहले ही एक बीमारी से पीड़त है। उन्होंने इस यात्रा को 13 घंटे की मशक्क्त करके तय किया है। और पैरा स्विमर जिया राय ने श्रीलंका के तलाईमन्नार से लेकर तमिलनाडु के धनुषकोडी में अरिचलमुनाई तक पाक जलडमरूमध्य को तैर कर पार किया है।

पुलिस महानिदेशक ने किया जिया को सम्मानित
पुलिस महानिदेशक ने किया जिया को सम्मानित

इसे भी अवश्य पढ़े:-ऐसी  भारतीय कंपनियां जिन्होंने बदल दी भारत की तस्वीर, अपने संघर्ष से बदल दी सफलता की परिभाषा

पुलिस महानिदेशक ने किया जिया को सम्मानित

जिया राय की स्विमिंग यात्रा के पुरे होते ही उन्हे सिर्फ सराहा गया है। बल्की उन्हें पुलिस निदेशक डॉ सी सिलेंद्र बाबू ने भी खुद उनके इस स्वीम को पूरा करते ही उन्हें सम्मानित किया है।

 जिया राय। जो कि एक पैरा स्वीम्मर है
जिया राय। जो कि एक पैरा स्वीम्मर है

इसे भी अवश्य पढ़े:-ईमानदारी आज भी ज़िंदा है, सड़क पर मिले थे लाखो रुपए, लेकिन बिना लालच के लौटा दिए उसके मालिक को, राष्ट्रपति ने भी दिया 

इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *