ईमानदारी आज भी ज़िंदा है, सड़क पर मिले थे लाखो रुपए, लेकिन बिना लालच के लौटा दिए उसके मालिक को, राष्ट्रपति ने भी दिया इनाम

सड़क किनारे मिला 38 लाख कैश... बदल गई इस लड़के की जिंदगी!

कहते है कि, आजकल ईमानदारी की कोई कीमत नहीं होती है। और अगर इसी बात को एक सकारात्मक तरीके से देखा जाए, तो कहा जा सकता है कि, ईमानदारी बहुमूल्य है। हाँ बदलते हुए वक़्त के साथ समाज भी बदला। और बदल गए मानव व्यवहार। क्योकि आजकल जहाँ इंसान सिर्फ पैसो के पीछे भाग रहा है , और कुछ नहीं सोचता है। वहीँ हम अगर हम ईमानदारी की बात करें, तो कहीं न कहीं ईमादारी ज़िंदा है ,और इस बात का प्रमाण कहीं न कहीं मिल ही जाता है। और इसकी अहमियत आज भी ज़िंदा है। और दुनिया में कई ऐसे लोग है, जो आज भी बिना लालच की और निस्वार्थ भावना से अपना काम करते है। और ईमानदारी की तारिक बनाते है , वैसे आज की कहानी है ऐसे जवान युवा जो कि, गरीब परिवार से थे। और उन्हें पैसो की हर अहमियत के बारे में भी समझते है। और कुछ चंद पैसो से अपनी किस्मत को चमकाने के सपने देखते है , ये युवा है इमैनुएल टुलो। वह पश्चिमी अफ्रीकी देश लाइबेरिया का रहनेवाला है। और उन्हें सड़क पर 38 लाख रुपए मिले थे। लेकिन उन्होंने उस पैसो से भरे बैग को अपने पास रखने के बजाए उसी के मालिक को लौट दिए है। और उस युवा की ईमानदारी की बहुत चर्चा हो रही है।

पश्चिमी अफ्रीकी देश लाइबेरिया से है इमैनुएल टुलो
पश्चिमी अफ्रीकी देश लाइबेरिया से है इमैनुएल टुलो

पश्चिमी अफ्रीकी देश लाइबेरिया से है इमैनुएल टुलो

इमैनुएल टुलो पश्चिमी देश लाइबेरिया का रहने वाले है। और ये युवा बहुत ही गरीब परिवार से है। और उनके पिता मोटर साइकिल टैक्सी ड्राइविंग करते है। और बहुत ही मुश्किल से घर खर्च चल पाता है। और ऐसे में इमैनुएल टुलो को एक दिन सड़क पर 38 लाख रुपेय मिले थे। और ऐसे में बहुत से लोग ऐसे होते कि, वो सारे पैसे अपने पास रख लेते। लेकिन इस युवक ने ऐसा नहीं किया। और उसने बिना किसी चीज़ की चिंता किये बिना ईमानदारी देखते हुए वो सारे पैसे उसके मालिक को दे देता है। और सारे पैसे सुरक्षा से लौटा देते है। जिनकी वो अपने पास भी सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया है।

राष्ट्रपति ने किया सम्मानित इस युवा को
राष्ट्रपति ने किया सम्मानित इस युवा को

इसे भी अवश्य पढ़े:-बॉयफ्रेंड के साथ भागने के लिए इस नई नवेली दुल्हन ने की अपने पति के साथ बेवफाई, भरे बाज़ार में भागते हुए हुई विडीयो व

राष्ट्रपति ने किया सम्मानित इस युवा को

सबसे खास बात तो ये है कि, इन सबके बाद न सिर्फ उस पैसो के मालिक ने उसे सराहा। और धन्यवाद दिया। बल्कि इमैनुएल टुलो को लाइबेरिया के राष्ट्रपति जी ने भी इसे सराहा और उसकी तारीफ भी की। यही नहीं बल्कि उसे इनाम के रूप में सरकार की तरफ से 8 लाख रुपए दिए है।

इमैनुएल टुलो पश्चिमी देश लाइबेरिया का रहने वाले है। और ये युवा बहुत ही गरीब परिवार से है।
इमैनुएल टुलो पश्चिमी देश लाइबेरिया का रहने वाले है। और ये युवा बहुत ही गरीब परिवार से है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-18 महीनो की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया इस शख्स ने ये हवाई विमान, परिवार के साथ घूम चुके है ट्रिप पर, नाम है G -DIYAइस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *