इन 5वी पास महिला को कम मत समझिये, बन गयी फेमस यूटूबर, देश ही नहीं विदेश में भी है इनके लाखो के फेन्स, चलाती है “अम्मा की थाली”

आज सोशल मीडिया के मदद से लोग इतना फेमस हो रहे हैं ,लोग सोशल मीडिया को अपनी कमाई का जरिया बना रहे हैं, और इन सब में से जो ज्यादा लोगों के बीच चल रहा है, वह है यूट्यूब। यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिसके द्वारा अनेक लोगों ने देश दुनिया के सामने अपने टैलेंट का प्रदर्शन और अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इतना ही नहीं यूट्यूब लोगों के लिए कमाई का जरिया भी बन गया है । यूट्यूब पर ऐसी शख्स भी है जिन्होंने, अपनी काबिलियत से लोगों का दिल भी जीता, और अपनी जिंदगी भी संवारी है। जहां लोगों के बहुत ही ज्यादा फैन फॉलोइंग हैं ,लोग इनको बहुत ही ज्यादा लाइक करते हैं और शशि कला चौरसिया की बहुत ही ज्यादा सब्सक्राइब करते हैं। यूट्यूब के वजह से ही आज कई सारी खुशियां आ गए हैं, उनको रोजगार का एक जरिया मिल गया है। एक महिला कक्षा जो, 5वीं तक पढ़ी हैं। महिला जिनके लाखों करोड़ों लोग फॉलो करते हैं। महिलाओं को आगे बढ़ने का कोई अवसर नहीं दिया जाता ,वहां उन्होंने घर में रहकर इतना अच्छा काम करके दिखाया है।

 शशि कला चौरसिया उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के जौनपुर जिले में स्थित एक छोटे से गांव की रहने वाली है।
शशि कला चौरसिया उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के जौनपुर जिले में स्थित एक छोटे से गांव की रहने वाली है।

उत्तर प्रदेश से है शशि कला

शशि कला चौरसिया उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के जौनपुर जिले में स्थित एक छोटे से गांव की रहने वाली है। इनकी हाथों से खाना बनाने की रेसिपी आज सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दवाई अमेरिका और चीन जैसे देशों में भी लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। और यही वजह है कि, यूट्यूब चैनल अम्मा की थाली पर उनके लाखों करोड़ों फॉलोवर्स है। इतना ही नहीं अपने यूट्यूब चैनल से सीख रहा है महीने ₹70000 कमा लेती हैं। और यही वजह है कि, यूट्यूब चैनल अम्मा की थाली पर उनके लाखों करोड़ों ही नहीं चाहती हैं।

 "अम्मा की थाली" 1600000 सब्स्क्राइबर है और 26 करोड़ व्यूज़ है,
“अम्मा की थाली” 1600000 सब्स्क्राइबर है और 26 करोड़ व्यूज़ है,

कैसे शुरू किया यूट्यूब चैनल

बेटे चंदन ने उनकी सोच बदल दी, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शशि कला इतना स्वादिष्ट खाना बनाती है। कि, उसके आसपास के गांव के लोग भी उनके हाथ से बने खाने की तारीफ करते थकते नहीं है। शशि कला की यूट्यूब चैनल की शुरुआत हुई उनके गांव में साल 2016 में 4G नेटवर्क उपलब्ध के बाद। वीडियो के जरिए पैसे कमाने के बारे में जानकारी मिलने के बाद 29 वर्षीय चंदन ने उसके बाद अधिक जानकारी जुटाने शुरू की उसके बाद चंदन ने इस बारे में अपने दोनों भाइयों , सूरज और पंकज से बातचीत करके फैसला किया कि, मां के बेहतरीन व्यंजन बनाने का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर शेयर किया जाए।

नहीं मिल पाई पहली बार में सफलता।
नहीं मिल पाई पहली बार में सफलता

इसे भी अवश्य पढ़े:-न डोली न नगाड़े, और ना ही कोई शाही सवारी, सजी हुई दुल्हन को डीएसपी साहब ले आये साइकिल पर बैठाये, भा गयी साहब की ये अदा

नहीं मिल पाई पहली बार में सफलता

यूट्यूब पर स्वादिष्ट व्यंजन के वीडियोस डालना यह सफर आसान नहीं रहा। यूट्यूब पर पोस्ट करने के लिए चंदन और उसके भाइयों ने अपनी मां शशि कला को इसके लिए समझाया ,लेकिन पहले उन्होंने इस बात को मानने से इंकार कर दिया। एक बार असफल होने के बाद फिर उन्होंने साल 2018 में आम के अचार का वीडियो पोस्ट किया ,जो देखते ही देखते वायरल हो गया ।इस वीडियो को लाखों की संख्या में वियूज़ मिला, और शशि कला का यूट्यूब चैनल “अम्मा की थाली” है।काफी मशहूर हो गया ।अब तरक्की की राह पर निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। शशि कला के बच्चों को जब अपने काम से फुर्सत मिलता है, तब यूट्यूब पर काम करते हैं, उनके यूट्यूब चैनल पर “अम्मा की थाली” 1600000 सब्स्क्राइबर है और 26 करोड़ व्यूज़ है, आज इनकी जिंदगी यूट्यूब के कारण बहुत ही अच्छी चल रही है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-बिहारी बाबू पर आया रुसी हसीना का दिल, सात समुन्दर पार करके आयी भारत, रचाई शादी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका आभार ,ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel