न डोली न नगाड़े, और ना ही कोई शाही सवारी, सजी हुई दुल्हन को डीएसपी साहब ले आये साइकिल पर बैठाये, भा गयी साहब की ये अदा

जब भी भारत में शादियां होती हैं तो शादियों में लाखों का खर्चा किया जाता है ,पानी की तरह पैसा बहाया जाता है ,मां बाप अपनी बेटी की शादी के लिए ना जाने कितने सालों से उन पैसों को इकट्ठा करते हैं, और शादी में खर्च करते हैं। आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताएंगे जो आज के समय में चर्चा का विषय बना हुआ है, मध्य प्रदेश के डीएसपी संतोष पटेल ने हाल ही में शादी की है, जो कि काफी चर्चा का विषय बना हुआ है ,क्योंकि संतोष पटेल ने अपनी दुल्हन को किसी आलीशान गाड़ी में नहीं लाकर ,उससे एक साइकिल पर लेकर आए हैं। डीएसपी संतोष पटेल बड़े सीधे साधे सभाओं के इंसान हैं, डीएसपी शादी काफी सादगी से की है जिस कारण से यह चर्चा का विषय बना हुआ है।क्योंकि इस शादी में बिल्कुल भी पैसा खर्च नहीं किया गया। लोगों को इस शादी को देखकर उनको पुराने जमाने की शादी की याद आ गई। जब लोग ऐसी शादी किया करते थे।

संतोष पटेल मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के हैं ,जिन्होंने पन्ना जिले के ही रोशनी नाम की लड़की से शादी की है।
संतोष पटेल मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के हैं ,जिन्होंने पन्ना जिले के ही रोशनी नाम की लड़की से शादी की है।

मध्य प्रदेश से है संतोष पटेल

संतोष पटेल मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के हैं ,जिन्होंने पन्ना जिले के ही रोशनी नाम की लड़की से शादी की है। यह शादी 29 नवंबर को संपन्न हुई।इस शादी में बहुत ही सादगी थी ,और इन्होंने पूरे पुराने रीति रिवाज के साथ शादी को संपन्न किया।जिस कारण से हर कोई तारीफ कर रहा है। शादी में डीएसपी संतोष ने खजूर के पत्तों की पगड़ी पहनी थी, और उनकी बीवी ने अपना सर चुन्नी से ढक रखा था ।

भा गयी डीएसपी की ये सादगी
भा गयी डीएसपी की ये सादगी

इसे भी अवश्य पढ़े:-बिहारी बाबू पर आया रुसी हसीना का दिल, सात समुन्दर पार करके आयी भारत, रचाई शादी

भा गयी डीएसपी की ये सादगी

संतोष पटेल जी के पिताजी भी अपने बेटे के सांस्कृतिक के प्रति लगाव को देखकर बहुत ही खुश हैं ,और हैरान भी क्योंकि आज के जमाने में जहां बच्चे मॉडर्न तरीकों को पसंद करते हैं मॉर्डन तरीके से जीना पसंद करते हैं ,वहां उनका बेटा सांस्कृतिक तरीके से शादी कर रहा था।डीएसपी संतोष पटेल से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वर्तमान समय लोग शादी में बहुत ज्यादा पैसा खर्च तो करते हैं,लेकिन वह अपनी मूल संस्कृति से दूर हो गए हैं जिस कारण से अपनी संस्कृति भूल रहे हैं ।मैंने शादी के माध्यम से अपनी संस्कृति और रीति-रिवाज को आज भी जिंदा रखा है ।जो कि मेरे लिए खुशी की बात है।इस शादी से डीएसपी संतोष पटेल के माता-पिता भी अपने बेटे के सांस्कृतिक प्रेम से काफी खुश हैं। दोस्तों संतोष पटेल ,आज की जो युवा है उनके लिए एक उदाहरण बन कर आए हैं कि, हमें अपनी संस्कृति को, अपनी मूल संस्कृति और भारतीय संस्कृति उनको कभी नहीं भूलना चाहिए, संस्कृति हमारे लिए सर्वोच्च है।

संतोष पटेल जी के पिताजी भी अपने बेटे के सांस्कृतिक के प्रति लगाव को देखकर बहुत ही खुश हैं ,
संतोष पटेल जी के पिताजी भी अपने बेटे के सांस्कृतिक के प्रति लगाव को देखकर बहुत ही खुश हैं ,

इसे भी अवश्य पढ़े:-क्रिकेटर वीरेंद्र सेहवाग ने दिल दे दिया था, अपने ही रिश्तेदार को, परिवार नहीं चाहता था शादी कराना, लेकिन.

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका आभार ,ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel