बिहार की आन बान और शान सत्तू ड्रिंक, हो रहा है फेमस, इन बिहारी बाबू ने बना डाला Sattuz cafe, बच्चो से लेकर बूढ़ो तक की बन गया है पहली पसंद

2018 में शुरू हुआ था ये अनोखा सफर

सत्तू एक ऐसा पेय पदार्थ है, जिसका सेवन आप अपने शरीर को ठंडा रखने के लिए कर सकते हैं। यह एक ऐसा स्वादिष्ट ड्रिंक है, जिसके सेवन से आपका पेट भी हल्का रहता है, और यह पचने में भी बहुत ही आसान होता है। इसमें कई सारे के विटामिन होते हैं, जो कि हमारे शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए काफी ही ज्यादा फायदेमंद है। एक ऐसा ड्रिंक है जो बिजली बन जाता है। और इसको बनाने के लिए समय भी बहुत कम लगता है। विटामिन से भरपूर यह ड्रिंक बिहार में बहुत ही ज्यादा फेमस है और लोग इसका सेवन बड़े ही चाव से करते हैं। और बहुत ही कम लोग इसमें अपना स्टार्ट अप Sattuz cafe बनाते है। लेकिन उसे बड़े स्तर पर पहुंचाने के लिए बहुत कम लोग ही कोशिश करते है। ऐसे ही एक शख्स है, सचिन कुमार। जिन्होंने एमबीए किया था, और उन्होंने बिहार में जाकर केSattuz cafe के नाम से अपना बिजनेस शुरू किया। आईये जानते है उनके बारे में।

सचिन का ये अनोखा सफर 2018 में शुरू हुआ था । जिसमे वो कई तरह के सत्तू बेचते हैं।
सचिन का ये अनोखा सफर 2018 में शुरू हुआ था । जिसमे वो कई तरह के सत्तू बेचते हैं।

2018 में शुरू हुआ था ये अनोखा सफर

सचिन का ये अनोखा सफर 2018 में शुरू हुआ था । जिसमे वो कई तरह के सत्तू बेचते हैं। और कई सारे फ्लेवर में बेचे जाते हैं। जैसे कि चॉकलेट फ्लेवर, जो कि बच्चों को बहुत पसंद होता है।क्योंकि हमारे सेहत के लिए फायदेमंद होता है इसलिए इसे सभी को सेवन करना चाहिए। इसके लिए उन्होंने हर कोई इसे सेवन कर सके इसके लिए कई सारी वैरायटी के सत्तू के प्रोडक्ट्स बनाए हैं।आप फ्लाइट में भी लेकर जा सकते हैं और आसानी से बना कर पी सकते हैं। सत्तू पीने से मोटापा भी कम होता है ,और जिनको डायबिटीज की बीमारी है वह भी सत्तू का सेवन कर सकते हैं।सत्तू पीने से कई सारी बीमारियां दूर हो जाती हैं। सचिन कुमार ने sattuz कैफे की शुरूआत करके लोगों में सतू के प्रति उसके प्रेम को बढ़ाया है। सचिन कुमार का मानना है कि लोगों को सतू का सेवन जरूर करना चाहिए। Sattuz कैफे में सत्तू 24 * 7अवेलेबल है ।और लोग इसको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे कि ,जोमैटो ,स्विग्गी से भी खरीद सकते हैं।

गर्मी के दिनों में शरीर को तुरंत एनर्जी देने और रीहाइड्रेट करने के लिए आप सत्‍तू के शरबत का सेवन करें।
गर्मी के दिनों में शरीर को तुरंत एनर्जी देने और रीहाइड्रेट करने के लिए आप सत्‍तू के शरबत का सेवन करें।

इसे भी अवश्य पढ़े:-समाज ने ठुकराया, लेकिन प्रेमी ने अपनाया, किन्नर से शादी करके दे रहा है मिसाल, इश्क़ को दे दिया नया अंजाम

क्यों सेवन करना चाहिए सत्तू का Sattuz cafe

सत्‍तू में आयरन, सोडियम, फाइबर, आयरन, मैंगनीज, प्रोटीन, मैग्नीशियम पाया जाता है। और गर्मी के दिनों में शरीर को तुरंत एनर्जी देने और रीहाइड्रेट करने के लिए आप सत्‍तू के शरबत का सेवन करें। सत्तू की तासीर ठंडी (Cool) होती है। जिससे गर्मियों में इसका सेवन करने से लू और डिहाइड्रेशन की समस्या नहीं होती। सत्तू का शरबत पीने से पेट और शरीर ठंडा रहता है।

सत्‍तू में आयरन, सोडियम, फाइबर, आयरन, मैंगनीज, प्रोटीन, मैग्नीशियम पाया जाता है।
सत्‍तू में आयरन, सोडियम, फाइबर, आयरन, मैंगनीज, प्रोटीन, मैग्नीशियम पाया जाता है।

इसे भी अवश्य पढ़े:- पहली असफलता को माना जीवन की पहली कठिनाई, लेकिन नहीं मानी हार, और बन गए एसडीएम, दे रहे है मिसाल

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका आभार ,ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *