अक्षय कुमार ने हरीश शाह की फिल्म को क्यों छोड़ा क्योकि विवेक मुशरान के साथ हुआ था झगड़ा वो भी ?

अक्षय कुमार पिछले दिनों दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटी बने। वहीं, इस लिस्ट में इंडिया से वो इकलौते सेलेब हैं। उनका कहना है कि पैसा उन्हें आसानी से नहीं मिला है, बल्कि इसके लिए उन्होंने खून-पसीना बहाया। आज भले ही अक्षय भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं। बड़े-बड़े एक्टर्स उनके साथ काम करना अपनी खुशनसीबी मानते हैं। लेकिन एक वह दौर भी था, जब विवेक मुश्रान भी क्रेडिट लिस्ट में खुद को अक्षय के नीचे नहीं देखना चाहते थे।बात तब की है, जब दोनों एक्टर्स ने बॉलीवुड में कदम रखा था। अक्षय की डेब्यू फिल्म सौगंध 25 जनवरी 1991 को रिलीज हो चुकी थी और विवेक अपनी पहली फिल्म सौदागर की रिलीज का इंतजार कर रहे थे, जो उसी साल 9 अगस्त को सिनेमाघरों में आई।चूंकि अक्षय की एक फिल्म (सौगंध) रिलीज हो चुकी थी और विवेक ‘सौदागर’ की रिलीज का इंतजार कर रहे थे। इसलिए अक्षय ने खुद को सीनियर बताया और मेकर्स से कहा कि वो क्रेडिट लिस्ट में उनका नाम पहले दें। लेकिन विवेक को यह मंजूर नहीं हुआ। फाइनली, अक्षय ने फिल्म छोड़ने का फैसला लिया था।

अक्षय कुमार ने हरीश शाह की फिल्म को क्यों छोड़ा
अक्षय कुमार ने हरीश शाह की फिल्म को क्यों छोड़ा

इसे भी पढ़े :- केजीएफ सुपरस्टार यश की शादी के 6 साल पुरे होने पर उनकी पत्नी राधिका पंडित ने रोमेंटिक पोस्ट किया शेयर

अक्षय कुमार ने हरीश शाह की फिल्म को क्यों छोड़ा

निर्माता हरीश शाह ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘ट्रिस्ट विद फिल्म्स’ में अक्षय और विवेक की इस फाइट का खुलासा किया है। उनके मुताबिक, वो एक फिल्म डायरेक्ट और प्रोड्यूस करना चाहते थे और इसके लिए अक्षय ने पैरलल लीड रोल साइन कर लिया था। विवेक मुश्रान को इसके लिए मनीषा कोइराला के अपोजिट कास्ट किया था।

रीश शाह ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'ट्रिस्ट विद फिल्म्स' में अक्षय और विवेक की इस फाइट का खुलासा
रीश शाह ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘ट्रिस्ट विद फिल्म्स’ में अक्षय और विवेक की इस फाइट का खुलासा

चूंकि अक्षय की एक फिल्म (सौगंध) रिलीज हो चुकी थी और विवेक ‘सौदागर’ की रिलीज का इंतजार कर रहे थे। इसलिए अक्षय ने खुद को सीनियर बताया और मेकर्स से कहा कि वो क्रेडिट लिस्ट में उनका नाम पहले दें। लेकिन विवेक को यह मंजूर नहीं हुआ।

अक्षय और विवेक की इस फाइट का खुलासा
अक्षय और विवेक की इस फाइट का खुलासा

फाइनली, अक्षय ने फिल्म छोड़ने का फैसला लिया था। हरीश लिखते हैं, “मैंने अक्षय को समझाने की बहुत कोशिश की कि क्रेडिट को मुद्दा मत बनाओ। लेकिन उन्होंने फिल्म छोड़ दी।”

विवेक मुशरान से झगड़ा

हरीश की मानें तो इस फिल्म में दिलीप कुमार और हेमा मालिनी भी अहम भूमिका करने वाले थे। जब अक्षय इससे बाहर चले गए तो शाहरुख खान उनके पास आए और फिल्म करने के लिए तैयार हो गए।

There was such a fight between Akshay Kumar and Vivek Mushran, 31 years  have passed, that film has not been released till date » Jsnewstimesलेकिन इसी बीच दिलीप कुमार ने ‘कलिंगा’ नाम की फिल्म डायरेक्ट करने का फैसला लिया और हरीश की फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई। बाद में अक्षय और शाहरुख दोनों ही बड़े स्टार बन गए और विवेक मुश्रान का करियर कुछ खास नहीं बन पाया। वो टीवी पर चले गए और बाद में बड़े पर्दे पर कैरेक्टर रोल करते देखे गए।

 

टीवी पर चले गए और बाद में बड़े पर्दे पर कैरेक्टर रोल करते देखे गए।
टीवी पर चले गए और बाद में बड़े पर्दे पर कैरेक्टर रोल करते देखे गए।

20 अप्रैल 1991 को ‘कलिंगा’ का मुहूर्त शॉट हुआ। उस वक्त के जाने-माने फिल्ममेकर सुधाकर बोकाड़े फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे थे और दिलीप कुमार पहली बार डायरेक्शन कर रहे थे। दिलीप कुमार के साथ जैकी श्रॉफ, मीनाक्षी शेषाद्री, राज किरण, शिल्पा शिरोड़कर भी फिल्म में नजर आने वाले थे। संगीत नौशाद से बनवाया गया था। फिल्म की काफी चर्चा रही, लेकिन 90% फिल्म बनने में तीन साल लग गए। इसका पूरा होना मानो मजाक बन गया और यह कभी रिलीज नहीं हो सकी।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.comसे जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel