फिरोज खान के दिए बयान की वजह से पाकिस्तान ने कर दिया था बैन क्योकि एयर होस्टेस के साथ थे अफेयर में ?

बॉलिवुड के सबसे ज्यादा स्टाइलिश और दिलदार ऐक्टर माने जाने वाले फिरोज खान की फिल्मों के बारे में तो सभी जानते हैं।फिरोज खान अपनी बेहद स्टाइलिश लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उनकी लाइफ से जुड़े बहुत से ऐसे पर्सनल फैक्ट्स हैं जो कम ही लोग जानते हैं। 27 अप्रैल को फिरोज खान की पुण्यतिथि है। इस दिन कैंसर से जूझते हुए फिरोज खान का बेंगलुरु में साल 2009 में निधन हो गया।फिरोज  से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें फिरोज खान का जन्म 1939 में बेंगलुरु में हुआ था। उनके पिता अफगानी जबकि मां ईरानी थीं, इसीलिए फिरोज खुद को असली पठान कहते थे। इसी को देखते हुए 1959 में फिल्मों में करियर बनाने के इरादे से मुंबई आ गए। यहां उन्होंने कुछ दिन स्ट्रगल किया जिसके बाद 1960 की फिल्म ‘दीदी’ में उन्हें सेकंड लीड रोल मिला। इसके बाद कई सालों तक फिरोज ने स्ट्रगल किया। उन्होंने कुछ फिल्में करने के बाद खुद का प्रॉडक्शन हाउस खोल लिया और हेमा मालिनी के साथ फिल्म ‘धर्मात्मा’ बनाई। यह बॉलिवुड की पहली फिल्म थी जिसकी शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी।फिरोज ने एक इंटरव्यू में यह बात मानी थी कि उनके कई महिलाओं से संबंध रहे हैं लेकिन उनके अपनी हिरोइनों के साथ कभी संबंध नहीं रहे। फिरोज का कहना था कि वह अपनी को-स्टार्स की बहुत इज्जत करते हैं। हालांकि यह भी फैक्ट है कि शादी के बाद भी उनका अफेयर रहा था।

फिरोज खान के दिए बयान की वजह से पाकिस्तान ने कर दिया था बैन
फिरोज खान के दिए बयान की वजह से पाकिस्तान ने कर दिया था बैन

इसे भी पढ़े :- पहले टॉप फिर शिल्पा शेट्टी की पैंट ने घुमा दिया लोगों का सिर, पार्टी की इन तस्वीरों को देख फैन्स करने लगे कम्पेरिजन उर्फी जावेद से

फिरोज के दिए बयान की वजह से पाकिस्तान ने कर दिया था बैन

फिरोज की बनाई फिल्म ‘कुर्बानी’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। इस फिल्म को इसके म्यूजिक और जीनत अमान के लिए याद किया जाता है। इसी फिल्म से फिरोज ने पाकिस्तानी सिंगर नाजिया हसन को लॉन्च किया था और पहली फिल्म के लिए नाजिया को सबसे कम उम्र में फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

फिरोज खान की बनाई फिल्म ‘कुर्बानी’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म
फिरोज खान की बनाई फिल्म ‘कुर्बानी’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म

फिरोज अपनी जवानी के दिनों में बेहद गुडलुकिंग थे। इस स्टाइलिश ऐक्टर के साथ बहुत सारी महिलाओं के नाम जुड़े। एक समय था कि फिरोज का नाम उनकी को-स्टार मुमताज, जीनत अमान और हेमा मालिनी से भी जोड़ा गया। फिरोज ने एक इंटरव्यू में यह बात मानी थी कि उनके कई महिलाओं से संबंध रहे हैं लेकिन उनके अपनी हिरोइनों के साथ कभी संबंध नहीं रहे। फिरोज का कहना था कि वह अपनी को-स्टार्स की बहुत इज्जत करते हैं। हालांकि यह भी फैक्ट है कि शादी के बाद भी उनका अफेयर रहा था।

फिरोज खान अपनी जवानी के दिनों में बेहद गुडलुकिंग
फिरोज अपनी जवानी के दिनों में बेहद गुडलुकिंग

फिरोज ने साल 1965 में एक तलाकशुदा महिला सुंदरी से शादी की थी। सुंदरी की पहले से एक बेटी सोनिया भी थीं। कुछ साल के अफेयर के बाद फिरोज और सुंदरी की शादी हुई और उनके 2 बच्चे फरदीन और लैला खान हुए। भले ही यह लव मैरिज थी लेकिन फिरोज और सुंदरी का रिश्ता बहुत अच्छा नहीं रहा। एक बार सफर करते हुए उनकी मुलाकात एयर होस्टेस ज्योतिका से हो गई। इसके बाद फिरोज का एक्सट्रा मैरिटल अफेयर ज्योतिका से शुरू हो गया।

इसे भी पढ़े :- आलिया भट्ट अपने बची को पापा के पास छोड़ वापस काम पर लौटेंगी,इस फिल्म की शूटिंग पूरी करने के लिए

एयर होस्टेस के साथ थे अफेयर फिरोज खान के

फिरोज पर पड़ोसी पाकिस्तान ने हमेशा के लिए देश में घुसने से रोक लगा दी थी। दरअसल फिरोज अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते थे और यही बेबाकी पाकिस्तान के लोगों को पसंद नहीं आई।

पाकिस्तानी सरकार ने फिरोज खान के देश में दाखिल होने पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया।
पाकिस्तानी सरकार ने फिरोज के देश में दाखिल होने पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया।

एक बार फिरोज पाकिस्तान में थे जहां उन्होंने बयान दिया, ‘भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। वहां मुस्लिम बहुत तरक्की कर रहे हैं। हमारे राष्ट्रपति एक मुस्लिम हैं और पीएम एक सिख। पाकिस्तान को इस्लाम के नाम पर बनाया गया था लेकिन देखो यहां कैसे मुस्लिम ही एक-दूसरे को मार रहे हैं।’ फिरोज के इस बयान पर पाकिस्तान में भूचाल आ गया। इसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने फिरोज के देश में दाखिल होने पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया।

फिरोज खान पर पड़ोसी पाकिस्तान ने हमेशा के लिए देश में घुसने से रोक लगा
फिरोज पर पड़ोसी पाकिस्तान ने हमेशा के लिए देश में घुसने से रोक लगा

फिरोज अपनी बेहद स्टाइलिश लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। फिरोज चेन स्मोकर थे और महंगी सिगरेट पिया करते थे। उन्हें बेहद महंगे घोड़े, हॉर्स राइडिंग, घोड़ों की रेस और विदेशी नस्ल के कुत्तों का शौक था। फिरोज  की मुंबई में प्रॉपर्टी के अलावा बेंगलुरु में एक शानदार फार्म हाउस भी है। इसी फार्म हाउस में फिरोज का निधन हो गया। अपनी मौत के बाद फिरोज काफी पैसा अपने बच्चों फरदीन और लैला के लिए छोड़ गए हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddyसे जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel