Karan Johar : ऐ दिल है मुश्किल के लिए प्रेरित करने वाले व्यक्ति अभी भी करण जोहर के परिवार का हिस्सा है

Karan Johar : फिल्म निर्माता करण जौहर ने किसी अन्य व्यक्ति के लिए ‘एकतरफा प्यार’ महसूस करने के ‘भयानक’ अनुभव के बारे में बात की और कहा कि वह कभी किसी के लिए ऐसा नहीं चाहेंगे। एक साक्षात्कार में, करण ने कहा कि उनकी 2016 की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल इस आंतरिक उथल-पुथल से पैदा हुई थी, और इस फिल्म ने उन्हें अपने जीवन में एक विशेष रूप से कठिन दौर से आगे बढ़ने में मदद की। करण ने कहा कि वह सात से आठ साल तक इस स्थिति में थे, और उन्होंने फिल्म में एक चरित्र इस व्यक्ति पर आधारित किया, जो फिल्म उद्योग से नहीं है।

करण जोहर ने कई सवालों के दिए जवाब :

मिड-डे पर सिट विद हिटलिस्ट में, करण से उनके जीवन के इस चरण के बारे में पूछा गया, और उन्होंने कहा कि प्रश्न में व्यक्ति अभी भी उनके ‘पारिस्थितिकी तंत्र’ का हिस्सा है, और वह उन्हें परिवार मानते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कभी ऐ दिल है मुश्किल देखी है, करण ने कहा, “शुरुआत में यह अजीब था क्योंकि उनका किरदार मर जाता है। चरित्र स्पष्ट रूप से एक काल्पनिक मोड़ से भी गुज़रा, लेकिन मेरे लिए उस कहानी को बताना कठिन था, क्योंकि मुझे लगा कि इससे मुझे वास्तव में उस प्रेम स्थिति से उबरने में मदद मिली।

उन्होंने आगे कहा, “जो कोई भी एकतरफा प्यार, एकतरफा प्यार, उस दिल टूटने से गुजरा है… मैंने खुद का सबसे खराब संस्करण देखा, एक इंसान के रूप में नहीं, लेकिन मैं उस क्षेत्र में दयनीय था। जब आप अपने फोन की घंटी बजने का इंतजार करते हुए उसे देखते रहते हैं, जब आप उस संदेश को चाहते हैं और वह संदेश आपका दिन बदल देता है, जब आपका दिल वास्तव में दुखता है – यह एक शारीरिक दर्द है, यह सिर्फ प्रतीकात्मक नहीं है, यह दर्दनाक है – और आप उस चिंता के साथ जागते हैं , और जब आप उस व्यक्ति को किसी और के साथ देखते हैं और यह आपको लाखों टुकड़ों में तोड़ देता है… तो आपको एहसास होता है कि प्यार आपको बना सकता है, आपको तोड़ सकता है और आपको तोड़ सकता है।

Nayakan Re-release

फिल्म को मिली ध्रुवीकृत प्रतिक्रिया :

करण ने कहा कि फिल्म को ध्रुवीकृत प्रतिक्रिया मिली, लेकिन इसके अंतिम क्षणों की भावनाएं विशेष रूप से युवा दर्शकों के बीच गूंजती हैं, क्योंकि वे प्यार के विचार के बारे में बहुत भावुक महसूस करते हैं। “मैं इसे आज की पीढ़ी के साथ दृढ़ता से महसूस करता हूं, जो वास्तव में अपने प्यार को गंभीरता से लेते हैं। हम इसे टिंडर पीढ़ी कहते हैं, दाएँ स्वाइप-बाएँ स्वाइप करने वाली पीढ़ी, लेकिन लोग वास्तव में प्यार में पड़ रहे हैं। ऐ दिल है मुश्किल का आखिरी अभिनय ध्रुवीकरण करने वाला था, लेकिन पागल प्यार की वह अवधारणा वास्तव में जेन जेड बच्चों के साथ गूंजती थी। मैं जेन ज़ेड से बहुत दूर हूं, मुझे यह पागल प्यार 30 के दशक के अंत और 40 के दशक की शुरुआत में मिला, और यह वर्षों तक चलता रहा। लेकिन इसने मुझे एक फिल्म दी, इसने मुझे बंद कर दिया, और अब इसने मुझे उस क्षेत्र में फिर कभी वापस न जाने का एक परिप्रेक्ष्य दिया है, ”उन्होंने कहा।

लंदन की एक डेटिंग एजेंसी के साथ किया साइन अप :

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रश्नकर्ता व्यक्ति करण की भावनाओं के प्रति ‘उदासीन’ था, या क्या वे ‘गर्म और ठंडे’ थे, फिल्म निर्माता ने जोरदार ढंग से ‘नहीं’ कहा। “वह व्यक्ति मेरे प्रति पूरी तरह से संवेदनशील था, और मेरे साथ हर धड़कन को अत्यंत संवेदनशीलता के साथ झेलता था। इसलिए, मैं नफरत भी नहीं कर सकता, मैं उदासीन नहीं हो सकता। और आज, वह व्यक्ति मेरे परिवार का एक हिस्सा है, वह मेरे पारिस्थितिकी तंत्र का एक हिस्सा है… सौभाग्य से, यह व्यक्ति उद्योग से नहीं है, और इससे वास्तव में मदद मिली, क्योंकि जब यह उद्योग से होता है तो यह बहुत गड़बड़ हो जाता है,” उन्होंने कहा .

करण ने कहा कि उन्होंने लंदन में एक डेटिंग एजेंसी के साथ साइन अप किया है जो प्रभावशाली ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है, और वह व्यक्तिगत रूप से और वस्तुतः कुछ डेट पर गए हैं, लेकिन उनका कोई सार्थक रिश्ता नहीं बन पाया है। करण कुछ महीने पहले ऐ दिल है मुश्किल, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के बाद अपनी पहली फीचर फिल्म के साथ लौटे। यह बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई और इससे उन्हें अपने करियर की कुछ बेहतरीन समीक्षाएं मिलीं।

FAQs : करण जोहर

करण जोहर कितने साल के है ?

51 वर्ष।

करण जोहर की बर्थडेट क्या है ?

25 मई 1972.

करण जोहर के बच्चो का नाम क्या है ?

रूही और यश।

Join WhatsApp Channel