Ghoomer Movie Review : अभिषेक बच्चन की घूमर मूवी रिलीज, जाने यूजर रिव्यू

अभिषेक बच्चन की घूमर मूवी रिलीज, जाने यूजर रिव्यू : अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर स्टारर मूवी घूमर 18 अगस्त को सिनेमाघरो में रिलीज हो गई। यह फिल्म एक स्पोर्ट्स ड्रामा बेस्ट मूवी है जिसमें सैयामी खेर एक क्रिकेटर की भूमिका में हैं और अभिषेक बच्चन उनके कोच के रूप में। इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक आर बाल्कि हैं। बाल्कि ने इससे पहले पा, चीनी कम, और चुप जैसी मूवी को भी निर्देशित किया है।

अभिषेक बच्चन की घूमर मूवी रिव्यू

इस फिल्म की कहानी एक हाथ न होने पर भी ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का कारनामा करने वाले शूटर कैरोली टकाक्स की असल जिंदगी से प्रेरित है।

यह फिल्म असंभव को संभव कर दिखाने वाली एक प्रेरणादायक कहानी है जो मुश्किल हालातों में भी हार ना मानने की सीख देती है। फिल्म में नायिका अनीना (सैयामी खेर) का सपना भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेलने होता है। अपने लगन एवं मेहनत के दम पर वह भारतीय टीम में चयनित भी हो जाती है। लेकिन तभी एक कर हादसे में वह अपना दाया हाथ गंवा बैठती है। क्या कोई एक हाथ से क्रिकेट खेल सकता है? इस सवाल का हल जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना होगा।

Ghoomer Film Review
Ghoomer Film Review

लाजवाब अभिनय ने दर्शकों का मोहा मन

आर बाल्की की खासियत रही है कि वह ऐसे विषय को चुनते हैं जो लीग से हटके हो। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही विस्मित करने वाला विषय चुना है जिसमें हल्के-फुल्के हंसी के भी पल हैं।

हादसे में अपना दाया हाथ गंवा चुकी अनीना के फिर से क्रिकेटर बनने के प्रेरणादायक सफर में उनके द्रोणाचार्य बनते हैं कोच पदम सिंह सोढ़ी उर्फ पैडी (अभिषेक बच्चन)। पैडी एक पूर्व टेस्ट क्रिकेटर है जो शराब के लत से ग्रसित है। अनीना के इस सफर में उनका पूरा परिवार साथ देता है, खासकर दादी (शबाना आजमी) और उनके बचपन का प्यार जीत (अंगद बेदी)।

एपी ढिल्लों की डॉक्यूमेंट्री सीरीज

अभिषेक बच्चन एक शराबी कोच के रूप में काफी जच रहे हैं और एक बार फिर उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया। सैयामी खेर ने भी एक क्रिकेटर के रूप में काफी उम्दा अभिनय किया और एक क्रिकेटर की बारीकियों को अच्छे से पेश किया। फिल्म में शबाना आजमी एक सितारे की तरह चमक रही हैं और उन्होंने फिर एक बार साबित किया की उन्हें इतनी अच्छी अदाकारा क्यों माना जाता है। अंगद बेदी ने भी अपने रोल को बखूबी निभाया है।

Abhishek Bachchan Ghoomer Review
Abhishek Bachchan Ghoomer Review

दमदार डायलॉग्स ने जीता दिल

“जिंदगी लॉजिक का खेल नहीं मैजिक का खेल है।”

फिल्म मैं आपको ऐसे ही कई और दमदार डायलॉग सुनने मिलेंगे। राहुल सेन गुप्ता और ऋषि विरमानी संग मिलकर लिखी बाल्कि की फिल्म के डायलॉग इसका एक और मजबूत पक्ष हैं।

लेकिन फिल्म में कमियां भी हैं। जैसे, फिल्म देखते वक्त कई सवाल मन में उठते हैं कि क्या क्रिकेट नियमों के आधार पर यह संभव भी है कि कोई एक हाथ वाला खिलाड़ी नैशनल टीम में चुना जा सके? गोल गोल घूमकर बॉलिंग कर सके? बाल्कि ने उदाहरणों के जरिए इन संशयों को दूर करने की कोशिश भी की है, लेकिन उनके तर्क बहुत कंविंसिंग नहीं लगते। सेकंड हाफ प्रिडिक्टेबल तो है ही, क्लाइमैक्स का क्रिकेट वाला हिस्सा बेहद नाटकीय हो गया है। जिस तरह लोग विमंस क्रिकेट के दीवाने दिखाए गए हैं, वह हकीकत से दूर लगता है, लेकिन देखा जाए तो इस फिल्म के सार की तरह सिनेमा भी तो लॉजिक का नहीं, बल्कि मैजिक का खेल है, तो बाल्कि के इस मैजिक को एक बार जरूर देखा जा सकता है।

फिल्म घूमर
अभिनेता अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर, शबाना आजमी, अंगद बेदी
निर्देशक आर बाल्कि
रीलीज की तारीख 18 अगस्त
अवधि 2 घंटे 15 मिनट
रेटिंग 3.5 स्टार्स

FAQs : घूमर फिल्म

घूमर फिल्म कब होगी रिलीज?

घूमर फिल्म 18 अगस्त को रिलीज होगी।

घूमर फिल्म में मुख्य अभिनेता कौन है?

घूमर फ़िल्म में मुख्य अभिनेता अभिषेक बच्चन हैं।

घूमर फिल्म किसके जीवन पर आधारित है?

घूमर फिल्म हंगरी की गोल्ड मेडलिस्ट शूटर कारोली टक्सास के जीवन पर आधारित है।

घूमर फिल्म में कौन क्रिकेटर बना है?

घूमर फिल्म में सैयामी खेर क्रिकेटर के रूप में नजर आएंगी।

Join WhatsApp Channel