समोसा खाते हुए आया ये धांसू आईडिया, आज अमर सिंह कमा रहे है लाखो रुपए साल के

राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले अमर सिंह के घर की हालात बेहद हीं खराब थे

किसी की किस्मत कब बदल जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता है। और वक़्त और कभी भी किसी के हिसाब से नहीं चलती है। जो सोचता है, वही करता है। और सब कुछ सिर्फ हालात के भरोसे ही छोड़ देना भी सही नहीं है। और वैसे कहते है कि, हमे हमेशा मेहनत करते रहना चाहिए। क्योकि मेहनत के बाद जब वक़्त बदलता है, हालात भी बदल जाते है। और यही से जीवन का असली संघर्ष और महत्व स्थापित करता है। और आज के समय में हम लोगो को भी ये सोचने की ज़रूरत होती है, कि सफलता का कोई शोर्टकट नही होता है। और वो तभी मिलती है, जब हम दिल से उसके लिए प्रयास करने के बारे में सोचते है। और तभी जीवन बदलता है। आज की हमारी कहानी है एक ऐसे शख्स की, जिसने अपनी मेहनत से अपना जीवन बदल दिया है। क्योकि बनके साथ हुए एक अलग ही घटना ने उनका जीवन का दृश्य दृश्य बदल दिया है। आईये जानते है अमर सिंह की कहानी के बारे में।

 अमर सिंह जी राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले है।
अमर सिंह जी राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले है।

करते है आंवला की खेती

अमर सिंह जी राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले है। और उन्होंने शुरू से ही बहुत गरीबी और मज़बूरी देखी है। और अब आंवला की खेती करके लाखो की कमाई करते है। और लाखो का फायदा कमा रहे है। अमर सिंह जी आज आंवला की खेती में बहुत सा फायदा कमा रहे है , और अच्छा खासा फायदा कमा रहे है।

ऐसे मिला था आंवले की खेती का आईडिया
ऐसे मिला था आंवले की खेती का आईडिया

इसे भी अवश्य पढ़े:-डिग्री नहीं, आपका हुनर आपका भविष्य तय करता है, गणित में 36 नंबर लाने वाला ये शख्स आज है आईएएस अधिकारी

अमर सिंह ऐसे मिला था आंवले की खेती का आईडिया

दरअसल एक दिन अमर सिंह जी ने एक दिन समोसा खा रहे थे , और जिस कागज़ पर वो समोसा कहा रहे थे, तो उस पर आवंले के फायदों के बारे में लिखा था, और फिर तभी से उन्होंने आंवले की खेती शुरू करने के बारे में सोचा था। और आज वो लाखो की कमायी साल भर में करते है। और फिर इसकी खेती की शुरुआत में भी बहुत परेशानियां देखी है ,क्योकि वो इससे पहले गेहूं और मक्की की खेती करते थे, लकिन उससे कुछ खास कमाई नहीं हो पाई थी।

 आंवले की खेती का आईडिया
आंवले की खेती का आईडिया

इसे भी अवश्य पढ़े:-एक बार ही होगा बस इतना सा खर्चा, और बना सकेंगे ये शानदार बिज़नेस, उत्तर प्रदेश के मोहित चौहान ने भी शुरू किया ये सोलर …ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *