डिग्री नहीं, आपका हुनर आपका भविष्य तय करता है, गणित में 36 नंबर लाने वाला ये शख्स आज है आईएएस अधिकारी

तुषार सुमेरा को कभी कक्षा 10वी में भी गणित में अच्छे नंबर नहीं मिले थे।

कोई भी डिग्री आपकी सफलता नहीं निश्चित करती है। और न ही आपके नंबर आपका भविष्य तय करते है। और हमारे ही आसपास कई ऐसे उदाहरण आपको देखने को मिल जायेंगे , जिनसे आपको बहुत प्रेरणा मिलेगी। और उसी से हम सफल होने का मार्ग ढूंढ सकते है। आज की कहानी भी कुछ ऐसी ही है , आज हम बात करेंगे एक ऐसे अधिकारी के बारे में, जिन्हे कभी कक्षा 10वी में भी गणित में अच्छे नंबर नहीं मिले थे। और तब भी उन्होंने बिना हार माने जीवन में आगे बढ़ने की ठानी थी। और यह आज वे एक सफल आईएएस अधिकारी बन गए है। और उनका नाम है तुषार सुमे =रा। जो कि गुजरात के रहने वाले है। और तुषार सुमेरा ने भी ये साबित कर दिया है, कि डिग्री नहीं, टैलेंट मैटर करता है। आईये जानते है उनकी इस सफलता है बारे में।

आईएएस अवनीश शरण ने शेयर की है तुषार की कहानी
आईएएस अवनीश शरण ने शेयर की है तुषार की कहानी

आईएएस अवनीश शरण ने शेयर की है तुषार सुमेरा की कहानी

बता दे कि, तुषार सुमेरा की ये कहानी खुद आईएएस अधिकारी अवनीश ने अपने ट्वीट अकाउंट पर शेयर की है। और उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, भरूच के कलेक्टर तुषार सुमेरा ने अपनी दसवीं की मार्कशीट शेयर करते हुए लिखा है कि, उन्हें 10वीं में सिर्फ पासिंग मार्क्स आए थे। तुषार का ये परिणाम रहा हो, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से अपनी किस्मत को बदल दिया है।

आपकी डिग्री आपका हुनर नहीं बताते है
आपकी डिग्री आपका हुनर नहीं बताते है

इसे भी अवश्य पढ़े:-बचपन के शौक को ज़िंदा किया इस महिला ने, 65 साल की उम्र में शुरू किया बागबानी का काम, आज छत्त पर उगा चुकी है 150 पौधे

आपकी डिग्री आपका हुनर नहीं बताते है

तुषार सुमेरा के 10 वी का ये परिणाम उनका भविष्य नहीं तय कर सकता है। हालांकि उनका ये परिणाम देखकर उनके गांव वाले ने उन्हें कहा था, कि, वे कुछ नहीं कर सकते है। लेकिन तुषार IAS  ने उन्हें गलत साबित किया है। और ये बता दिया कि, आपकी डिग्री आपका हुनर नही बताती है, आपका टैलेंट बस मेटर करता है। और अपनी मेहनत और लगन से हमेशा आगे बढ़ सकते हो। और कुछ हासिल कर सकते हो।

तुषार सुमेरा के 10 वी का ये परिणाम उनका भविष्य नहीं तय कर सकता है।
तुषार सुमेरा के 10 वी का ये परिणाम उनका भविष्य नहीं तय कर सकता है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-भारत के कुछ ऐसे ठन्डे इलाके, जो न सिर्फ देखने में सूंदर है, बल्कि यहाँ रहता है 12 महीने ठंडा

ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *