बचपन के शौक को ज़िंदा किया इस महिला ने, 65 साल की उम्र में शुरू किया बागबानी का काम, आज छत्त पर उगा चुकी है 150 पौधे

चेतना भाटी जिनकी उम्र लगभग 65 वर्ष है

शौक बड़ी चीज़ है। हम ये बात अक्सर ये सब सुनते ही रहते है। और आपने बहुत से ऐसे लोगो के बारे में भी सुना होगा, जिन्हे बहुत से शौक होंगे। और उनके शौक कई बार पेड़ पोधो के लगाने के रखे हुए थे। और उन्ही से ही बिज़नेस भी करते है। लेकिन आज की कहानी है एक प्रकृति प्रेमी की। जिसमे हम बात करेंगे आज एक एक महिला के बारे में बात करेंगे। जिन्होने अपनी छत्त पर करीब 150 पौधे लगाए हुए है। और उनकी देखभाल भी करती है। और इस महिला के नाम है चेतना भाटी। और वो 65 साल की है। और सबसे खास बात तो ये है कि, वो इस उम्र में भी चेतना भाटी पोधो की देखभाल भी कर रही है। जबकि इस उम्र में भी कई लोग इस उम्र में ज्यादा काम के बारे में नहीं सोचते है। लेकिन चेतना जी ने ऐसा करना सही नहीं समझा। उन्होने इस उम्र में भी अपने इस शौक को ज़िंदा रखा हुआ है। और पूर्ण निष्ठा से पेड़ो पोधो की सेवा कर रही है। आईये जानते है उनकी कहानी के बारे में।

 मध्य प्रदेश से है चेतना भाटी
मध्य प्रदेश से है चेतना भाटी

मध्य प्रदेश से है चेतना भाटी

बता दे कि, चेतना भाटी जी मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली है। और चेतना जी को शुरू से ही बागवानी करने का शौक था। और इसी शौक को ज़िंदा रखने के लिए उन्होंने इस उम्र में अपने इस शौक को न सिर्फ फिर से ज़िंदा रखा, बल्कि उसे अच्छे खासे ढंग से भी निभा रही है। और ये वाकई ही में अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

छत्त पर बना डाला शानदार गार्डन
छत्त पर बना डाला शानदार गार्डन

इसे भी अवश्य पढ़े:-क्या अब सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा महंगाई भत्ता? सरकार लेने वाली है ये निर्णय

 छत्त पर बना डाला शानदार गार्डन

चेतना भाटी के पति जो कि सेवानिवृत्त होने के बाद उनके साथ एक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गयी थी। और उन्होंने अपार्टमेंट के छत्त पर ही पेड़ पौधे लगाने शुरू कर दिया था। और उन्होंने कई तरह के पौधे भी लगाए थे। और बहुत मेहनत करके एक सुंदर सा बागान ही बना डाला। उन्होंने इसके लिए बहुत मेहनत की है। जिसका परिणाम आज आपके सामने है। वो आज लगभग 150 पोधो की देखभाल कर रही है।

चेतना भाटी आज लगभग 150 पोधो की देखभाल कर रही है।
चेतना भाटी आज लगभग 150 पोधो की देखभाल कर रही है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-अनोखे ठाट है अम्बानी परिवार के भी, मुकेश अम्बानी ने अपने बेटे को तोहफे में देने के लिए खरीद डाला दुनिया का सबसे महं…

ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *