पढ़ाई के लिए शुरू किया ठेले का काम, गोलगप्पे बेचकर खरीदती है अपने सपने ये बिटिया, मिसाल बन गयी पंजाब की पूनम

किसी भी व्यक्ति के जीवन में पढ़ाई का अपना अलग ही महत्व होता है। और हर व्यक्ति अपनी पढ़ाई के लिए कुछ न कुछ कठिन कार्य ज़रूर करता है। और उसी के लिए कई लोग ऐसे भी है, जो अपने पढ़ाई के क़रीयर के लिये हमेशा ही तत्पर रहते है। और हर तरह से कठिन कार्य करने के लिए भी राजी रहते है। और कहीं न कहीं अपने लिए प्रयासरत भी रहते घी। है और हम भी इसी शृंखला में हम अपने लिए कुछ न कुछ इसी तरह की कहनियाँ आपके लिए लाते रहते है। जिनसे हम अक्सर ये प्रयास करते है, आप प्रेरित होते रहे। और सफलता हासिल करते रहे। आज की कहानी भी समर्पित है, एक ऐसी ही लड़की को , जिसने अपनी पढ़ाई के लिए खुद गोलगप्पे की रेहड़ी लगाती है। और ये बहुत बड़ी बात होती है आपस में। क्योकि ऐसे बहुत कम बच्चे होते है, जो अपनी पढ़ाई के लिए इतना कठिन काम करते है , और अपनी पढ़ाई की फीस के लिए ऐसे ठेले लगाते है। और फिर रात में पढ़ाई करते है। ऐसी ही एक कहानी है पंजाब की पूनम की। जिन्हे नौकरी के दौरान अपनी पढ़ाई की अहमियत को जाना था। और फिर उन्होंने नौकरी सब छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने के बारे में सोचा।

कहानी है पंजाब की पूनम की। जिन्हे नौकरी के दौरान अपनी पढ़ाई की अहमियत को जाना था।
कहानी है पंजाब की पूनम की। जिन्हे नौकरी के दौरान अपनी पढ़ाई की अहमियत को जाना था।

पंजाब से है पूनम

बता दे कि, पूनम पंजाब से है। और वे बहुत ही गरीब परिवार से संबंध रखती हे ,. और वाकई में बहुत मेहनती है। वाकई में ऐसे व्यक्तियों की कहानी के बारे में जानकर बहुत गर्व महसूस होता है। और ऐसा लगता है कि, हम सभी को भी आगे बढ़ना चाहिए ,और बहुत से ऐसे कम युवा होते है, जिनमे पढ़ाई को लेकर इतनी ललक होती है, कि, वे अपनी पढ़ाई के खर्चे के लिए ठेले तक लगाते है। और ठेले पर काम करके अपनी पढ़ाई के खर्चा निकालते है।

इंस्टाग्राम पर हुई थी ये कहानी शेयर
इंस्टाग्राम पर हुई थी ये कहानी शेयर

इसे भी अवश्य पढ़े:-बड़ा ही शुभ योग बना है राखी का इस बार का, प्यारे भैया को इस समय में बाँध सकेंगे राखी सूत्र, जान ले शुभ मुहूर्त का समय

इंस्टाग्राम पर हुई थी ये कहानी शेयर

बता दे कि, पूनम की ये कहानी फूड ब्लॉगर हैरी उप्पल ने अपनी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। और उसके बाद उनकी ये कहानी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल भी हो गयी थी। और फिर उसके बाद बहुत से लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया भी देखने को मिली है। और बहुत से लोगो की उनकी ये वीडियो लाइक भी की है।

 पूनम की ये कहानी फूड ब्लॉगर हैरी उप्पल ने अपनी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी।
पूनम की ये कहानी फूड ब्लॉगर हैरी उप्पल ने अपनी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-सलाम है इस बिटिया को, ट्रैन से पैर कट गया, फिर भी नहीं मानी हार, ज़िंदगी के दौड़ के साथ हाफ मैराथॉन जीतकर बन गयी ब्लेड 

इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel