बड़ा ही शुभ योग बना है राखी का इस बार का, प्यारे भैया को इस समय में बाँध सकेंगे राखी सूत्र, जान ले शुभ मुहूर्त का समय

भारत एक ऐसा देश है, जहाँ पर हर तरह का त्यौहार आपको देखने को मिलेगा। और आप हर तरह के खुशियो के पल को जी सकते है।और बल्कि हर दिन तो जैसे खुशियो का ही होता है। यहाँ अगर रंग के रूप में होली मनाई जाती है। तो रौशनी के लिए दीवाली भी मनाई जाती है। और ऐसा ही एक स्नेह भरा त्यौहार है भाई बहन का। जी हाँ और शायद आपमें से बहुत से लोग इस बात को समझ भी गए होंगे। कि में किस त्यौहार की बात कर रहे है। ये त्यौहार है रक्षा बंधन का। और इस त्यौहार में एक बहन बड़े ही प्यार से अपनी रक्षा का वचन करते हए रक्षा सूत्र अपने भाई को बांधती है ,और त्यौहार बड़े ही प्यार से मनाते है , और हम आपके लिए ये एक बड़ी ही खास खबर लेकर आये है। क्योकि आप इस लेख के माध्यम से आप सही मुहूर्त के बारे में जान सकेंगे। और हम आपको सही समय की जानकारी भी देंगे कि, आप किसी समय में अपने प्यार भैया को रक्षाबंधन राखी बांध सकते है।

, इस बार का जो राखी का संयोग बन रहा है। ऐसा ही संयोग कभी ठीक 24 साल पहले बना था।
, इस बार का जो राखी का संयोग बन रहा है। ऐसा ही संयोग कभी ठीक 24 साल पहले बना था।

कब बाँध सकते है रक्षा सूत्र

बता दे कि, इस बार का जो रक्षाबंधन का संयोग बन रहा है। ऐसा ही संयोग कभी ठीक 24 साल पहले बना था। और इस बार का राखी का संयोग अम्रत योग में माना जा रहा है। और इस बार की राखी जो कि, कल यानी कि 11 अगस्त को मनाई जायेगी। उसका मुहूर्त करीब 10 बजकर 38 से आरंभ होगा और 12 अगस्त को सुबह 07 बजकर 05 मिनट पर समाप्त होगा। और इस तरह से आप भी एक शुभ मुहूर्त में अपने प्यार भाई को रक्षा सूत्र बाँध सकते है।

खास है राखी का ये त्यौहार
खास है राखी का ये त्यौहार

इसे भी अवश्य पढ़े:-सलाम है इस बिटिया को, ट्रैन से पैर कट गया, फिर भी नहीं मानी हार, ज़िंदगी के दौड़ के साथ हाफ मैराथॉन जीतकर बन गयी ब्लेड 

खास है रक्षाबंधन का ये त्यौहार

हर साल राखी का ये त्यौहार अपने आप में ही बहुत खास महत्व रखता है। और फिर राखी है ही ऐसा त्यौहार कि हर व्यक्ति को बड़े ही उल्लास में देखा जाता है। इस दिन हर भाई अपनी बहन को उपहार के साथ साथ रक्षा का भी वचन देता है। और फिर सभी मिठाई खाकर राखी मानते है।

इस दिन हर भाई अपनी बहन को उपहार के साथ साथ रक्षा का भी वचन देता है।
इस दिन हर भाई अपनी बहन को उपहार के साथ साथ रक्षा का भी वचन देता है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-अजब खेल है इस किस्मत का भी, कभी खुशियों के रंग देती है, तो कभी छीन लेती है, इस मज़दूर खाते में अचानक आ गए थे करोड़ो रुपए

इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel