सिर्फ 17 साल की उम्र में शुरू किया था कमाना, और 22 साल की उम्र में बन गए 70 हज़ार करोड़ के मालिक, जानिए इनकी अनोखी कहानी

कहते है कि, हुनर की कोई उम्र नहीं होती है। और हुनर हो तो दुनिया का हर मुश्किल काम आसान हो जाता है। और इसी कारण से कुछ लोग बहुत कम उम्र में एक खास पहचान बनाते है। आज हम जिसकी कहानी लेकर आये है, वो बहुत खास है। क्योकि इस शख्स ने महज़ 17 की उम्र में काम करना शुरू किया था। और आज वह करोड़ो का मालिक बन गया है। हम बात करेंगे आज रितेश अग्रवाल की। जिन्होंने सिर्फ 17 की उम्र में काम के बारे में सोचा।और बहुत ही अनोखे आईडिया के साथ स्टार्ट अप की दुनिया में कदम रखा था। और आज वे और भी युवको के लिए एक प्रेरणा बन गए है। क्योकि हममे से बहुत से लोग काम के बारे में सोचते है, लेकीन हम रिस्क लेने की हिम्मत नहीं कर पाते है। और इसी कारण से कहीं न कहीं पीछे रह जाते है। वैसे आज की कहानी समर्पित है, ओडिशा में जन्मे एक युवा रितेश अग्रवाल की। जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है। और एक अनोखी पहचान बनाई है। और दुसरो के लिए भी एक मिसाल कायम की है। आईये जानते है। उनकी सफलता के सफर के बारे में।

गरीब परिवार में जन्मे है रितेश अग्रवाल
गरीब परिवार में जन्मे है रितेश अग्रवाल

गरीब परिवार में जन्मे है रितेश अग्रवाल

बता दे कि, रितेश अग्रवाल का जन्म एक बहुत ही गरीब परिवार में हुआ है। और उन्होंने खुद भी बहुत सी मजबूरी देखी है। जिसके कारण उन्होंने पैसे की अहमियत खुद भी करीब से अनुभव कि है। क्योकि एक बार उन्हें किराया न देने के कारण दिल्ली के एक मकान मालिक ने बाहर कर दिया था। और उन्हें काफी दिक्क्ते हुई थी। क्योकि उस रात उन्हें सीढ़ियों पर गुज़ारनी पडी थी।

18 की उम्र में शुरुआत हुई ओरावल-स्टे की
18 की उम्र में शुरुआत हुई ओरावल-स्टे की

इसे भी अवश्य पढ़े:-एक बार फिर छा गया देश का ये बेटा, ले आया देश के लिए दूसरा मैडल, पिता ने कहा नाज़ है नीरज पर

18 की उम्र में शुरुआत हुई ओरावल-स्टे की

रितेश अग्रवाल जी ने महज़ 18 की उम्र में कमाल के आईडिया के साथ अपना खुद का एक स्टार्ट अप किया था। जिसमे उन्होंने “ओरावल-स्टे” के नाम से एक स्टे होम की शुरुआत की थी। और उनके इस स्टार्ट अप का एकमात्र उद्देश्य था ट्रैवलर्स को कम समय के लिए कम दामों पर होटल्स को उपलब्ध करवाना। और उनका यही आईडिया उन्हें आज इतना आगे ले गया है। कि वो एक बहुत बड़ी स्टे उपलब्ध करवाने वाली कम्पनी OYO के मालिक है। और 70 हज़ार करोड़ के मालिक भी है।

 रितेश अग्रवाल एक बहुत बड़ी स्टे उपलब्ध करवाने वाली कम्पनी OYO के मालिक है।
रितेश अग्रवाल एक बहुत बड़ी स्टे उपलब्ध करवाने वाली कम्पनी OYO के मालिक है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-“सपनो के भंवर से ऊंचाई के शिखर तक” का है ये सुहाना सफर, जो तय किया है, इस चौकीदार के बेटे ने, श्रीकांत पंतवाने एक ऑ…

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  samacharbuddy के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel