भोजपुरी सिनेमा के सबसे महंगे एक्टर बन चुके निरहुआ यादव, अब बन गए है सांसद, कभी शादियों में गाना गाकर चलता था गुज़ारा

भोजपुरी सिनेमा की दुनिया में अपना एक अलग ही नाम बन चुके दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ आज किसी पहचान के मोहताज नही है , और आज उन्होंने सिर्फ भोजपुरी में नहीं बल्कि पुरे देश की राजनीती में अपनी पहचान बनायीं है। निरहुआ जी इस बार के भाजपा के सांसद के प्रत्यशी के रूप में खड़े हुए थे। और आज वे सांसद बन भी गए है। और राजनीती में उनका कदम एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। लेकिन क्या आपको पता है कि, निरहुआ यादव जी ये भोजपुरी सिनेमा में आने से पहले निरहुआ का जीवन बहुत संघर्ष पूर्ण रहा है। पिता की एक साधारण सी नौकरी से बहुत मुश्किल से 5 भाई बहनो के साथ वो पले बड़े और खुद से बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने एक समय पर खुद भी कई नौकरी की है। और यहाँ तक की उन्होने घर के गुज़ार के लिए शादियों और पार्टियों में गाने गाने पड़ते थे। और उससे किसी तरह से उनका काम चल जाता था। और उसके उसके बाद उनका ये शौक को उन्होंने एक प्रोफेशन में भी बदला था। और उन्हें भोजपुरी सिनेमा में भी अदाकारी करने का मौका मिला है। उनकी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी आम्रपाली के साथ की गयी है। और अब वे राजनीती में भी कदम रखने जा रहे है। और इसकी शुरुआत उनके सांसद बनने से हो चुकी है।

up के आज़मगढ़ के सांसद बन गए है निरहुआ
up के आज़मगढ़ के सांसद बन गए है निरहुआ

up के आज़मगढ़ के सांसद बन गए है निरहुआ

बता दे कि, दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ जी उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ की सीट पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सांसद भी बन गए है। और अब देखना ये है कि, ये राजनीती में कौन सा मोड़ लेकर आता है। और अब निरहुआ एक अभिनेता होने के साथ साथ एक राजनेता भी बन गए है। ये उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-दोनों पैर ठीक नहीं है, लेकिन फिर भी खुद को कमज़ोर नहीं समझा ,और बोर्ड की परीक्षा में हासिल किये 100 प्रतिशत मार्क्स, 

निरहुआ की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी आम्रपाली के साथ की गयी है।
निरहुआ की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी आम्रपाली के साथ की गयी है।

गरीब परिवार में जन्मे है निरहुआ जी

बता दे कि, निरहुआ का जन्म 2 फरवरी सन 1979 को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में हुआ था| और ये बहुत ही गरीब परिवार से है , पिता कुमार यादव जी एक साधारण सी 3500 सैलरी की नौकरी करते थे। जिसके वजह से बहुत मुश्किल से घर चल पाता था। लेकिन निरहुआ को साल 2003 में पहला काम मिल गया। और उनकी आयी पहली एल्बम बहुत पसंद की थी। और आज वे सबके चहिते है।

निरहुआ एक अभिनेता होने के साथ साथ एक राजनेता भी बन गए है।
निरहुआ एक अभिनेता होने के साथ साथ एक राजनेता भी बन गए है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-स्कूल ने भर्ती से कर दिया था कभी इंकार, लेकिन माँ ने ज़िद्द करके एडमिशन करवाया, आज वही बेटी बन गयी बड़ी कम्पनी की बॉस

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel