इसके कहते है किस्मत का खेल, रातो रात बदल गयी इस मज़दूर की किसमत, पन्ना की खादान से मिल गया हीरा, कहा परिवार की तकलीफ दूर करना है

किस्मत का भी कुछ नहीं पता होता ,है कब और किसकी पलट जाय, कुछ नहीं कहा जा सकता है। इसलिए हमे प्रयास करते रहना चाहिये। चाहे फिर कुछ भी हो जाए, हमे कभी नहीं झुकना नहीं चाहिये। और किसी भी हालत में धैर्य नहीं खोना चाहिये। जिसके कारण परिणाम भी अच्छे ही मिलता है। वैसे आज की कहानी समर्पित है। मध्य प्रदेश के एक मज़दूर को सुरेंद्रपाल लोधी जी को। जो कि एक प्रावसी मज़दूर है। और मध्य प्रदेश के पन्ना में स्तिथि एक खदान में खुदाई का काम करते है। और उसी खदान से हीरा मिला है। जिसके बाद उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा था। और अब वे इस हीरे से मिलने वाली रकम से अपने परिवार की ज़रूरत को पूरा करेंगे। आईये जानते है सुरेंद्रपाल लोधी की किसमत पलटने की कहानी के बारे में।

मिला 3.15 कैरट का हीरा
मिला 3.15 कैरट का हीरा

सुरेंद्रपाल लोधी मिला 3.15 कैरट का हीरा

बता दे कि, सुरेंद्रपाल लोधी जी पिछले कई महीनो से मध्य प्रदेश के पन्ना की खदान में खुदाई करने का काम कर रहे थे। और किसी तरह से अपने परिवार का खर्च चला रहे थे। और उन्होंने एक प्रवासी मज़दूर के तौर पर कार्य शुरू किया था। उसी से उनका घर कब खर्च खर्च निकल पाता था । लेकिन उन्होंने ये खादान की खुदाई का काम इसी उम्मीद में किया था कि, उन्हें एक दिन हीरा मिलेगा। और उनकी किस्मत ज़रूर प बदलेगी। और ऐसा हुआ भी।

10 से 12 लाख तक का बताया जा रहा है ये हीरा
10 से 12 लाख तक का बताया जा रहा है ये हीरा

इसे भी अवश्य पढ़े:-पिता के जाने के बाद माँ ने संभाला , सिलाई करके पाला था बेटे को, बेटे ने भी पंजाब बोर्ड में हासिल किये 100 में से 100 प्रति

10 से 12 लाख तक का बताया जा रहा है ये हीरा

बता दे कि सुरेंद्रपाल लोधी एक प्रवासी मज़दूर था। और वे लगभग 9 महिनो से मज़दूरी का काम कर रहा था। और वो कृष्ण कल्याणपुर स्थित खदान में काम कर रहा था। और अपनी किस्मत आज़माने के लिए काम कर रहे थे। और वाकई मे उनके विश्वास ने उन्हें जीता दिया। उन्हें 3.15 ज केरेट का हीरा मिल गया। जिससे उनकी किमस्त भी बदल गयी है। बता दे कि, इस हीरे की कीमत रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 से 12 लाख रुपए बतायी जा रही है। और उन्हें ये हीरे के कीमत टैक्स कटने के बाद मिल जायेगी।

सुरेंद्रपाल लोधी जी पिछले कई महीनो से मध्य प्रदेश के पन्ना की खदान में खुदाई करने का काम कर रहे थे।
सुरेंद्रपाल लोधी जी पिछले कई महीनो से मध्य प्रदेश के पन्ना की खदान में खुदाई करने का काम कर रहे थे।

इसे भी अवश्य पढ़े:-इस झकास आईडिया ने बना दिया इस पति पत्नी को करोड़पति, आज भी कमाते है महीने के करोड़ो रुपए

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel