Dilin Nair Raftar Net Worth : जाने रैपर रफ्तार की नेट वर्थ, गर्लफ्रेंड, फॅमिली, लग्जरी लाइफस्टाइल के बारे में

रफ्तार नेट वर्थ (Dilin Nair Raftar Net Worth) : भारत और दुनिया भर में रफ्तार एक लोकप्रिय रैपर हैं। इस लेख में रफ़्तार सिंह की कुल संपत्ति, आय के कई स्रोत, संपत्ति, वेतन, करियर, लक्जरी जीवनशैली, अविश्वसनीय वाहन संग्रह और जीवनी का विवरण मिलेगा। विकिपीडिया, फोर्ब्स और अन्य ऑनलाइन स्रोतों ने रफ़्तार सिंह की कुल संपत्ति की गणना की है।

रफ्तार की बायोग्राफी, नेट वर्थ, संपत्ति

रफ़्तार एक भारतीय हिप-हॉप रैपर, गीतकार और संगीतकार की जीवनी है। उनका जन्म 16 नवंबर 1988 को केरल के तिरुवानंतपुरम में हुआ था। राफ्तार ने संगीत में कदम रखा क्योंकि उनका परिवार दिल्ली में रहता था। रफ़्तार ने भारतीय हिप-हॉप म्यूज़िक सीन में अपनी पहचान बनाई है। दर्शकों के बीच उनकी वर्डप्ले और उत्कृष्ट ऊर्जा से भरे प्रदर्शन शैली के कारण वे काफी प्रसिद्ध हुए हैं। उनके गाने भी सामाजिक मुद्दों को उठाते हैं। उनके गाने के बोल युवा दर्शकों को बहुत पसंद आते हैं। 2009 में उनका पहला गीत रिलीज़ हुआ। “बीर बार” नाम था। बाद में उन्होंने बहुत से गाने और एल्बम बनाए। 2013 में उनका गाना “Swag Mera Desi” बहुत लोकप्रिय हुआ, जो उन्हें और अधिक लोकप्रिय बनाया। राफ्तार ने बहुत से प्रसिद्ध संगीत निर्माताओं, गायकों और कलाकारों के साथ काम किया है।

रफ्तार की संपत्ति
पूरा नाम दिलिन नायर
व्यवसाय रैपर
वैवाहित स्थिति विवाहित
पत्नी का नाम कोमल वोहरा
जन्म दिवस 16 नवंबर 1988
उम्र 35 साल
स्टेज नाम रफ्तार
नैशनैलिटी भारतीय
नेट वर्थ 80 करोड़
मन्थली इनकम 45 लाख

जानिए बिग बॉस की जिया शंकर की नेट वर्थ

रफ़्तार सिंह की आय

रफ़्तार सिंह एक महीने में ४५ लाख रुपये कमाते हैं। फ़िल्में, टीवी सीरीज और लाइव कॉन्सर्ट उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा हैं। रफ़्तार सिंह को फिल्म निर्माताओं से प्रति गाना 8 से 10 लाख रुपये मिलते हैं। रफ़्तार ने रियलिटी शो में जज भी किया है, इसलिए उन्हें 5 से 7 लाख रुपये प्रति एपिसोड मिलता है।

Raffar Singh की शिक्षा

रफ़्तार सिंह को दिल्ली में प्रारंभिक शिक्षा दी गई। वह स्कूल में गायन में रुचि रखते थे। स्कूल मैच में उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कई बार किया। फिर वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए एक कॉलेज में गया। वे स्नातक नहीं हुए। रफ़्तार ने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर के रूप में की और एक रियलिटी शो में प्रदर्शन किया, लेकिन बाद में वह अपने गायन करियर की ओर बढ़ा।

ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे samacharbuddy.com पेज से जुड़े रहे और आर्टिकल पसंद आने पर टेलीग्राम या फेसबुक पर शेयर करना न भूले। 

FAQ : Raftar Net Worth

रफ़्तार की संपूर्ण संपत्ति कितनी है?

उनकी अनुमानित संपत्ति लगभग 10 मिलियन डॉलर, या 80 करोड़ रुपये है।

रफ़्तार प्रति वर्ष कितना कमाता है?

वह लगभग ४५ लाख रुपये प्रति वर्ष कमाते हैं।

रफ़्तार क्या काम करते है?

वह भारत के सर्वश्रेष्ठ संगीतकारों में से एक हैं।

Join WhatsApp Channel