दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा T20 मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा T20 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 श्रृंखला खत्म होने के बाद भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही है। यह दौरा 10 दिसंबर को शुरू हुआ। इस टूर में कुल तीन T20, तीन एकदिवसीय एवं दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। डरबन में खेला गया पहला T20 मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। इस श्रृंखला का दूसरा T20 मुकाबला मंगलवार, 12 दिसंबर को खेला जाएगा। यह मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में होगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 8:30 बजे शाम से शुरू होगा। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा T20 मैच प्रीव्यू

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच t20 श्रृंखला खेला जा रहा है। मंगलवार को इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला रद्द होने का कारण इस मुकाबले से खिलाड़ियों एवं प्रशंसकों को काफी उम्मीद रहेगी। दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच दूसरा T20 मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। अगर इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। हालांकि बल्लेबाज़ अगर सूझबूझ भरी बल्लेबाजी करें तो 160 – 170 तक का स्कोर बन सकता है। यहां पर इससे पहले खेले गए मुकाबले में तेज गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। यहां का मौसम आज साफ रहने वाला है। बारिश की बिल्कुल भी आशंका नहीं है। आपको बता दें की डरबन में खेला गया पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस श्रृंखला में दोनों टीमें अपने नियमित खिलाड़ियों के बगैर उतरी हैं। भारत की टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे नाम शामिल नहीं हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के टीम से भी रबाडा, टेंबा बावुमा, क्विंटन डी कॉक इत्यादि खेलते हुए नहीं दिखेंगे। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा T20 संभावित एकादश
भारत

सूर्यकुमार यादव (कप्तान)

दक्षिण अफ्रीका

एडेन मार्कराम (कप्तान)

ऋतुराज गायकवाड मैथ्यू बृजकी
शुभमन गिल रीजा हेंड्रिक्स
श्रेयस अय्यर ट्रिस्टियन स्टब्स
रिंकू सिंह डेविड मिलर
जितेश शर्मा हेनरिक क्लासेन
रविंद्र जडेजा एंडीले फेलुकवायो
रवि बिश्नोई केशव महाराज
दीपक चहर जेराल्ड कोएटजी
अर्शदीप सिंह नंद्रे बर्गर
मोहम्मद सिराज तबरेज शम्सी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत और दक्षिण अफ्रीका का दूसरा T20 मुकाबला कब है?

12 दिसंबर

इस श्रृंखला में भारतीय टीम का कप्तान कौन है?

सूर्यकुमार यादव

दूसरा T20 मुकाबला कहां खेला जाएगा?

पोर्ट एलिजाबेथ

Join WhatsApp Channel