दुश्मनो के छक्के छुड़ाने के लिए तैयार है विक्रांत, भारतीय सेना में शामिल हुआ पहला स्वदेशी “INS विक्रांत” गर्व का क्षण है भारत के लिए

भारत हर समय में खुद को एक मजबूती देता हुआ आया है। और हर मुश्किल में पढ़कर उसने विजय हासिल की है। और खुद की एक नई पहचान भी बनायीं है। और हर दिन संभव प्रयासों के मायनो में इसकी तस्वीर ही अलग हो गयी है। और वाकई में हो भी क्यों न, आखिर भारत भी किसी से कम थोड़ा न है। आज के संदर्भ में हम अगर भारत की स्तिथि बात करे, तो वो इतनी बुरी नहीं है, जितनी पहले थी। और आज भारत की सेनाओ की भी बात करे, तो उसकी अपनी एक खास और अलग ही कहानी है। और एक खास पहचान है। और आज हम इंडियन नेवी के INS विक्रांत बारे में बात करने वाले है। क्योकि भारत को एक उपलब्धि मिली है। जिस पर हम आज करने जा रहे है। भारत को एक नयी उपलब्धि मिली है। बता दे भारत जो को अपना पहला विमान मिल गया है। जिसका नाम विक्रांत है। और ये विमान सभी दुश्मनो के छक्के छुड़ाने वाला है। और एक नया इतिहास देने वाला है। आज का भारत वाकई ही में नया है। और जल्द ही भारत की तस्वीर बदलने वाली है। और भारत ओर भी शक्तिशाली बनने वाला है।

अगर ताकत की बात करे, तो विक्रांत नाम का ये विमान भी किसी से कम नहीं है।
अगर ताकत की बात करे, तो विक्रांत नाम का ये विमान भी किसी से कम नहीं है।

ताकत में किसी से कम नहीं INS विक्रांत

बता दे कि, अगर ताकत की बात करे, तो विक्रांत नाम का ये विमान भी किसी से कम नहीं है। और क्योकि ये देश का पहला विमान भी है, तो इसलिए ये ओर भी खास है। और जल्द ही किसी भी दुश्मन देश ने अगर कोई चालाकी या घात करने का प्रयास किया, तो उसका जवाब वाकई में ही विक्रांत पुरे ताकत से देने देने वाला है। भारत के बारे में ये सुनकर और और समझकर बहुत गर्व मेहसूस होता है।

20 हज़ार करोड़ की लागत से तैयार हुआ विक्रांत
20 हज़ार करोड़ की लागत से तैयार हुआ विक्रांत

इसे भी अवश्य पढ़े:-इश्क़ में गिरफ्तार इस मुस्लिम युवती ने लिए हिन्दू युवक के साथ सात फेरे, बन गयी हिन्दू बहु

20 हज़ार करोड़ की लागत से तैयार हुआ INS विक्रांत

विक्रांत नाम का ये विक्रांत करीब 20 हज़ार करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। और प्रधानमंत्री जी के कर कमलो द्वारा ये धरोहर राष्ट्र को भी समर्पित हो चुकी है। और बिलकुल मैदाने जंग के लिए भी तैयार है। ये देखने में जितना शानदार है, इसकी कार्यक्षमता उतनी ही बेहतरीन है।

प्रधानमंत्री जी के कर कमलो द्वारा ये धरोहर राष्ट्र को भी समर्पित हो चुकी है।
प्रधानमंत्री जी के कर कमलो द्वारा ये धरोहर राष्ट्र को भी समर्पित हो चुकी है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-लगातार बढ़ रहे थे इलेक्ट्रॉनिक्स स्कूटर्स में आग लगने के मामले, सरकार ने भी कर ली है पूरी तैयारी, लागू कर दिया बेटरी…

ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel