लगातार बढ़ रहे थे इलेक्ट्रॉनिक्स स्कूटर्स में आग लगने के मामले, सरकार ने भी कर ली है पूरी तैयारी, लागू कर दिया बेटरी सुरक्षा नियम

1 अक्टूबर से लागू होगा नए बैटरी नियम

आपने बहुत से लोगों को देखा होगा, जो कि चार पहियों के वाहन चालते होंगे, और कई लोगो का सपना भी होता है, कि वे चार पहियों का वहां चलाये। लेकिन गाडिओय महंगी होने के कारण उसे खरीद नहीं पाते है। लेकिन आज कल तो इलेक्ट्रिक वाहनों का भी चलन बढ़ गया है। क्योकी एक तो इसमें पेट्रोल का कोई खर्च नहीं होता है, और दूसरी बात इसमें किसी भी तरह से खरीदने में कोई ज्यादा खर्चा भी नहीं आता है इसलिए इलेक्ट्रिक वहां एक अच्छा विकल्प बन रहे है। और इसलिए आजकल कोई न कोई ये इलेक्ट्रिक दो पहियाँ वाहन या चार पहिया वाहन भी ले लेता है। आजकल इन बेटरी वाहनों को बनाने वाली आजकल कई सारी इलेक्ट्रिक वाहन कम्पनिया आ गयी है। जो कि अपने अलग अलग वाहनों का निर्माण करती ही रहती है। लेकिन लेकिन पिछले कुछ समय से इन्ही इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने के मामले भी सामने आ रहे है, और इन सभी को देखते हुए सरकार ने भी बैटरी सुरक्षा नियम पारित किया है।

वाहनों की सुरक्षा को लेकर सरकार ने ये बेटरी सुरक्षा नियम लागू करने की घोषणा कर डाली है।
वाहनों की सुरक्षा को लेकर सरकार ने ये बेटरी सुरक्षा नियम लागू करने की घोषणा कर डाली है।

1 अक्टूबर से लागू होगा नए बैटरी नियम

बता दे कि 1अक्टूबर से सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहन की सुरक्षा को लेकर सरकार ने ये बेटरी सुरक्षा नियम लागू करने की घोषणा कर डाली है। जिसके बाद ऐसी उम्मीद भी है, कि इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल लेकर लोगो में सुरक्षा को लेकर कोई भी घबराएगा नहीं। इसलिए सरकार का ये कदम काफी सरहनीय हो सकता है। और इसके लिए विदेश मंत्रालय की भी मदद ली गयी है।

ऑटो कंपिनयों को दिए सख्त आदेश
ऑटो कंपिनयों को दिए सख्त आदेश

इसे भी अवश्य पढ़े:-इश्क़ में गिरफ्तार इस मुस्लिम युवती ने लिए हिन्दू युवक के साथ सात फेरे, बन गयी हिन्दू बहु

इलेक्ट्रिक वाहन ऑटो कंपिनयों को दिए सख्त आदेश

सरकार द्वारा सभी ऑटो मोटर्स और इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करने वाली कई कम्पनियो को लिए सख्त निर्देश दिये गए है। साथ ही सारी वाहनों की जांच के भी निर्देश दिए जा चुके है। वैसे तो इलेक्ट्रिक वाहन एक बहुत ही अच्छा विकल्प है, और संभव भविष्य के लिए भी एक अच्छा आईडिया है। लेकिन बढ़ती आग के इन मामलो को देखते हुए गम्भीरता से सोचने की ज़रूरत है।

आजकल इन बेटरी वाहनों को बनाने वाली आजकल कई सारी कम्पनिया आ गयी है।
आजकल इन बेटरी वाहनों को बनाने वाली आजकल कई सारी कम्पनिया आ गयी है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-अनोखे ठाट है अम्बानी परिवार के भी, मुकेश अम्बानी ने अपने बेटे को तोहफे में देने के लिए खरीद डाला दुनिया का सबसे महं…

ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *