हरियाणा में बनने जा रहे है दो हाइवे, पहला कैथल से यमुनानगर और दूसरा गोहाना तक बनेगा, शुरू हो गया है काम

हरियाणा में दो और एक्सप्रेस वे के निर्माण का काम चल रहा है।

हरियाणा राज्य में बहुत से बदलाव आ रहे है। और अभी हाल ही में ऐसी खबरे आ रही है कि, हरियाणा राज्य में जल्द ही राष्ट्रीय राजमार्ग की भी स्थापित होने वाला है।और जल्द ही विकास की दर भी बढ़ेगी। और साथ ही ये भी देखना सही होगा, कि, राष्ट्रिय मार्ग भी बनने वाले है। और विकास को भी एक गति मिल जायेगी। आज के इस लेख में हम बात करेंगे, हरियाणा में बनने जा रहे नए राष्ट्रीय राजमार्ग के बारे में।क्योकि इसमें हमे उन नए राष्ट्रीय मार्गो के बारे में भी चर्चा करेंगे। हरियाणा में 152 डी हाइवे का काम भी पूरा हो चुका है। और अब ये भी खबरे आ रही है, कि हरियाणा राज्य में जल्द ही हाईवे बनने से बहुत सी चीज़े बदल जायेगी। और बहुत से बदलाव आजयेंगे। और हरियाणा में दो हाइवे बनने से यातायात के संसाधनों में भी बदलाव आ जायेगा। और आधुनिकता भी आ जायेगी। और अब शायद दिन भी बदल जायेंगे। आइए जानते है, कि हरियाणा के किस किस क्षेत्र में हाई वे का निर्माण होने जा रहा है। और कौन कौन से क्षेत्र में ये विस्तार किया जाना है।

 गुहला चीका से यमुनानगर तक बनेगा एक्सप्रेस वे
गुहला चीका से यमुनानगर तक बनेगा एक्सप्रेस वे

गुहला चीका से यमुनानगर तक बनेगा हाइवे

हरियाणा में गुहला चीका से यमुनानगर तक हाई वे बनेगा। और साथ ही दूसरा एक्सप्रेस वे सोनीपत के गोहाना से सिवानी मंडी तक बनाया जा रहा है। और इसकी मंज़ूरी खुद केंद्र द्वारा प्रस्तावित हो गया है। जिसके बाद इसके बाद उम्मीद भी है, कि ये विकास कार्य तेजी से आगे ज़रूर बढ़ेगा। और इस एस्प्रेस्स के बनने के बाद उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश तक आना जाना आसान हो जाएगा।

दूसरा एक्सप्रेस वे सोनीपत के गोहाना से सिवानी मंडी तक बनाया जा रहा है।
दूसरा एक्सप्रेस वे सोनीपत के गोहाना से सिवानी मंडी तक बनाया जा रहा है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-चाहे बाइक के टायर हो, या फिर बुलडोज़र के, आसानी से मिनटों में ठीक कर देती है, “टायर स्पेशलिस्ट दीदी”, पिछले 18 सालो

इन शहरों को मिलेगा लाभ

हाई वे बनने के बाद बहुत से ऐसे शहर है, जिन्हे इस हाईवे का लाभ मिलेगा। और ऐसी भी उम्मीद है , जो पहले जाम की समस्या होती थी, वह पूरी तरह से खत्म हो जायेगी। और जल्द ही विकास की दर भी बढेगी।

हाई वे बनने के बाद बहुत से ऐसे शहर है, जिन्हे इस हाइवे का लाभ मिलेगा
हाई वे बनने के बाद बहुत से ऐसे शहर है, जिन्हे इस हाइवे का लाभ मिलेगा

इसे भी अवश्य पढ़े:-शादी के बाद पत्नी को हो गया किसी ओर से प्यार, पति को पता लगा, तो करा दी उसके प्रेमी से शादी, तीन बच्चो को छोड़कर चली गयी…

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *