चाहे बाइक के टायर हो, या फिर बुलडोज़र के, आसानी से मिनटों में ठीक कर देती है, “टायर स्पेशलिस्ट दीदी”, पिछले 18 सालो से चला रही है अपना गैराज

उत्तराखंड से है "टायर स्पेशलिस्ट दीदी"

“आज की नारी सब पर भारी”। आपमें से बहुत से लोगों ने ये बात सुनी होगी। और कहीं न कहीं ये बात सही भी है। आज की नारी वाकई में ही इतनी सशक्त है। और मजबूत है। कि वो अपने लिए कदम ले सकती है। और आगे बढ़ सकती है। लेकीन पता नहीं क्यों नारी को आज भी कहीं न कमज़ोर समझा जाता है। और इस बात का गवाह तो खुद इतिहास भी रहा है, समय गवाही देता है कि, महिलाओ ने कितने संघर्ष किये है। और अपनी पहचान बनाने में भी। लेकिन नारी ने सदैव ही स्वयं को साबित किया है।और संवारा है। और आज के इस आधुनिक समय में महिलाओ ने भी वाकई में अपनी में पहचान बनायीं हुई है। और कहीं न कहीं इनका भी अस्तित्व उभर गया है। और आज हम एक ऐसी ही सशक्त महिला की कहानी आपके सामने लेकर आये है, कमला नेगी जिन्हे “टायर स्पेशलिस्ट दीदी” के नाम से जाना जाता है।और उन्होंने हर तरह के गाडी के टायर ठीक करने में महारत हासिल है। आईये जानते है उनकी कहानी।

टायर स्पेशलिस्ट दीदी के नाम से जाने जाने वाली इन महिला का नाम है, कमला नेगी।
टायर स्पेशलिस्ट दीदी के नाम से जाने जाने वाली इन महिला का नाम है, कमला नेगी।

उत्तराखंड से है “टायर स्पेशलिस्ट दीदी”

बता दे कि टायर स्पेशलिस्ट दीदी के नाम से जाने जाने वाली इन महिला का नाम है, कमला नेगी। और वो उत्तराखडं के नैनीताल से है। और उन्होंने अपने दम आज खुद का एक गैराज चलाती है। और वे “टायर स्पेशलिस्ट दीदी” के नाम से बहुत मशहूर है। वे बाइक के टायर से बुलडोज़र तक के बड़े-बड़े वाहनों के पहिये चुटकियो में ठीक कर देती है। और वे बहुत ही सफाई से इस काम को करती है।

कमला नेगी जी ये काम पिछले 18 सालो से लगातार कर रही है।
कमला नेगी जी ये काम पिछले 18 सालो से लगातार कर रही है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-पहले करते थे जूते पोलिश का काम, फिर हिम्मत करके शुरुआत की देश की पहली शू लॉन्ड्री, आज चंद सिक्को से कमाने वाला ये शख

 कमला नेगी 18 सालो से कर रही है ये काम

सबसे खास बात तो ये है कि, कमला नेगी जी ये काम पिछले 18 सालो से लगातार कर रही है।वाकई में ही ऐसी महिलाओ से ही उत्तराखण्ड गौरवपूर्ण हो जाता है। और आज की महिलाओ के लिए एक प्रेरणा भी बन जाती है।

 18 सालो से कर रही है ये काम
18 सालो से कर रही है ये काम

इसे भी अवश्य पढ़े:-लो जी सोना चांदी हो गया ओर भी सस्ता, 3700 रुपए सस्ता मिल रहा है सोना, जल्द ही खरीद ले

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *