ये तो पासा ही पलट गया हो, मानो पेट्रोल के बढ़ते हुए दाम अचानक हुए कम, गैस सिलेंडर के दाम में भी है गिरावट

इस बार के पेट्रोल के दाम में 8 रुपये और डीजल के दाम में 6 रुपये की एक्साइज ड्यूटी कम की गई है।

भारत एक ऐसा देश है, कि, जहाँ पर अर्थव्यस्था का हर रूप देखने को मिलता है। और हर तरफ से महंगाई का बढ़ता ज़ोर ज्यादातर सिर्फ एक आम आदमी पर ही असर डाल रहा है। और क्योकि सारी चीज़े महंगी हो जाती है। तो ऐसे में कुछ चीज़ो के दाम में किफायत आना एक राहत की खबर है। और ऐसे में हम भी ये प्रयास करते है कि, आपके लिए किसी न किसी तरह के राहत भरी चैन की साँस वाली खबर लाते रहे।और फिर महंगी के बीच ही ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है कि, महंगाई बढ़ते पेट्रोल के दाम में कुछ हलकी सी कमी आयी है। जिससे एक आम आदमी के लिए राहत भरी बात है। और आज हम आपके लिए इस लेख में महंगाई कम होते पेट्रोल के दाम और गैस के दाम की भी चर्चा करेंगे। जिससे कि आपको भी सुकून ही मिलेगा। और हम ये प्रयास करेंगे कि, आपके लिए ये खबर काम की हो। आईये जानते है कि कितनी कमी आयी है ,पेट्रोल और गैस के दामों में।

घटा है पेट्रोल और गैस का दाम
घटा है पेट्रोल और गैस का दाम

पिछले आंकड़ों के अनुसार पेट्रोल के दामों में आयी है कमी

बता दे कि, इस बार के पेट्रोल के दामों में पिछले आंकडो की तुलना में काफी कमी आयी है। और फिर हो भी क्यों न। दरअसल पिछले समय की अगर बात करे, तो पेट्रोल के दाम करीब 200 के लगभग आ गया था। और गैस सिलेण्डर के दाम भी आसमान छू रहे थे। और ऐसे में इस बार के दामो में कुछ कमी होती नज़र आ रही है। जिसके बाद ये आशा जताई जा रही है कि, एक आम आदमी को काफी हद तक राहत रहेगी।

 पेट्रोल के दाम में कुछ हद तक की कमी नज़र आ रही है।
पेट्रोल के दाम में कुछ हद तक की कमी नज़र आ रही है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-दूसरे विश्व युद्ध के समय से ले रहे है पेंशन, देश सेवा में बोयतराम जी ने गुज़ारे कई वर्ष, और वो पेंशन 19 रुपए से हो गयी 

महंगाई कितना घटा है पेट्रोल और गैस का दाम

बत दे कि, इस बार के पेट्रोल के दाम में कुछ हद तक की कमी नज़र आ रही है। बल्कि इस बार के पेट्रोल के दाम की बात करे, इस बार के पेट्रोल के दाम में 8 रुपये और डीजल के दाम में 6 रुपये की एक्साइज ड्यूटी कम की गई है। जिसके बाद पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। और अगर इसी महंगाई संदर्भ में हम सिलेंडर की बात करे, तो वह पिछले बार 1000 के पार ही था। और इस बार उस पैर 200 रुपेय की सब्सिडी दी जा रही है।

 सिलेंडर की बात करे, तो वह पिछले बार 1000 के पार ही था। और इस बार उस पैर 200 रुपेय की सब्सिडी दी जा रही है।
सिलेंडर की बात करे, तो वह पिछले बार 1000 के पार ही था। और इस बार उस पैर 200 रुपेय की सब्सिडी दी जा रही है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-सिनेमा जगत के अन्ना स्टार, रजनीकांत अब बन गए सच के भी सुपरस्टार, सबसे नियमित टैक्स भरने के लिए किया चेन्नई सरकार ने…

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *