बेटी ने कहा, “पापा मुझे हेलीकॉपटर से विदा करना, और गरीब पिता ने पाई पाई जोड़कर किया अपनी परी को विदा, देखता रह गया पूरा गाँव

उत्तर प्रदेश की है ये अनोखी घटना

कहते है, कि बेटी पराया धन होती है। और उसे एक दिन पराये घर जाना ही होता है। और यही इस दुनिया का दस्तूर भी है। और आज के समय में तो जहाँ आधुनकिता आ गयी है , वही कहीं न कहीं शादी के तरीको में भी कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलते है ,और अगर बात शादियों में होने वाली विदाइयो की करे, तो उसमे तो काफी हद तक बदलाव आया है। पहले के ज़माने में जब लड़की विदा होती थी, तो उसे डोली में ले जाया जाता था। चाहे फिर बेटी का ससुराल कितना ही दूर क्यों न हो। आज के समय को देख लीजिये तो हम ये कल्पना कर सकते है, कि अब वही बेटी की विदाई चार पहियों की खास गाडी पर की जाती है, जिसे बहुत सजाया जाता है। और कहीं कहीं तो बल्कि अब हवाई डोली का भी प्रचलन होने लगा है। जिसमे बेटी की इच्छा पर उसे और उसके साथी को हेलीकॉपटर में विदा किया जाता है , जो कि वाकई में देखने वाला नज़ारा होता है। और उसे देखने के लिए एक अच्छी खासी भीड़ उमड़ी रहती है। लेकिन आज हम जिस बेटी की विदाई की बात करने वाले है, वह वाकई में बहुत खास है। क्योकि ये बेटी ने अपने विदाई के पलो में कुछ ऐसे शब्द कहे, जिसे सुनकर उसका पूरा गाँव रो पड़ा। उस बेटी ने कहा कि, उनके माता पिता ने उनका एक बहुत बड़ा सपना हवाई डोली पूरा कर दिया। आईये जानते है इस खास खबर के बारे में।

 विदाई हेलीकाप्टर से करने की इच्छा ज़ाहिर की थी। और उस इच्छा को इस गरीब माता पिता ने पूरा भी कर दिखाया
विदाई हेलीकाप्टर से करने की इच्छा ज़ाहिर की थी। और उस इच्छा को इस गरीब माता पिता ने पूरा भी कर दिखाया

उत्तर प्रदेश की है ये अनोखी घटना हवाई डोली

दरसल हम खबर के बारे में बात कर रहे है, ये घटना उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड की बताई जा रही है, जहाँ एक बेटी ने कभी अपने गरीब माता पिता से अपनी विदाई हेलीकाप्टर से करने की इच्छा ज़ाहिर की थी। और उस इच्छा को इस गरीब माता पिता ने पूरा भी कर दिखाया , और ये घटना सुर्खियों में आ गयी। क्योकि विदाई हेलीकाप्टर पर हो रही थी, तो उसे देखने पूरा गाँव उमड़ पड़ा था। और उसकी विदाई देखकर उनके आंसू छलक उठे।

विदाई के आलावा दूल्हे की वरमाला भी रही चर्चा में
विदाई के आलावा दूल्हे की वरमाला भी रही चर्चा में

इसे भी अवश्य पढ़े:-लगातार बढ़ रहे थे इलेक्ट्रॉनिक्स स्कूटर्स में आग लगने के मामले, सरकार ने भी कर ली है पूरी तैयारी, लागू कर दिया बेटरी…

  हेलीकाप्टर के आलावा दूल्हे की वरमाला भी रही चर्चा में

हेलीकाप्टर से हुई ये अनोखी विदाई ही नहीं सिर्फ चर्चा का विषय थी। बल्कि दूल्हे के गले में पड़ी वरमाला भी चर्चा में थी। क्योकि इस माला में 2000 के नोट लगे हुए थे। और इसकी कीमत ही करीब 6 लाख रुपए बताई जा रही थी।

बेटी हवाई डोली की इच्छा पर उसे और उसके साथी को हेलीकॉपटर में विदा किया जाता है ,
बेटी हवाई डोली की इच्छा पर उसे और उसके साथी को हेलीकॉपटर में विदा किया जाता है ,

इसे भी अवश्य पढ़े:-इश्क़ में गिरफ्तार इस मुस्लिम युवती ने लिए हिन्दू युवक के साथ सात फेरे, बन गयी हिन्दू बहु

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका आभार ,ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *