परदेस में फिर छा गया हमारा तिरंगा, हरियाणा के इस छोरे ने तो कमाल ही कर दिया, एक नहीं दो गोल्ड मैडल जीतकर बनाया इतिहास

हरियाणा के गन्नौर के अजय मलिक ने दो गोल्ड जीतकर नाम रोशन कर दिया गया है।

हमारे देश भारत का भी कोई जवाब नहीं है। और हर क्षेत्र में सबसे आगे ही रहता है। और मानो या न मानो, हमारे भारत देश में हुनर की कोई कमी नहीं है , और हमने खुद इतिहास के ऐसी गवाही देखी है, जिन्होंने इस देश का सीना गर्व से ऊँचा कर दिया है। और इस देश की तो पहचान ही अलग है। इस देश की माटी ने अलग ही सुरमाओ को जन्म दिया है , और हमारे देश का गौरव बढ़ाने में कई ऐसी हस्तियों के नाम शामिल है , जिन्होंने अपने संघर्ष और मेहनत के दम पर एक ऐसी खास पहचान बनायीं है। लेकिन आज हम जिनकी कहानी यहाँ लेकर आए है। उन्होंने भारत को एक नहीं, बल्कि दो गोल्ड मैडल जीतकर एक गौरव सम्मान दिया है। और उनका नाम है अजय मलिक। जो कि हरियाणा के रहने वाले है। हाल ही में भारत की तरफ से कई राष्ट्रीय खेलो में प्रतिभाग किया है। जिसमे भारत का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। और हमेशा से ही भारत में एक अलग ही धाक जमाई हुई है आईये जानते है, अजय मलिक के बारे में।

कामनवेल्थ गेम्स में किया नाम रोशन
कामनवेल्थ गेम्स में किया नाम रोशन

कामनवेल्थ गेम्स में किया नाम रोशन

पुरे विश्व के देश विदेश में अलग अलग खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे से एक खेल नियम कोम्मोंवेल्थ का भी है। जो कि भारत का बड़ा खेल का महा आयोजन माना जाता है। और इसमें हर साल कई प्रतिभागी हिस्सा लेते है। और अपने अपने देश का प्रतिनिधित्व करते है। और इस बार के इस आयोजन जो कि नीदरलैंड में हुआ था। उसमे भारत को प्रदर्शन करते है भारत के हरियाणा राज्य के अजय मलिक ने हिस्सा लिया था।

अजय मलिक ने एक नहीं एकसाथ जीते दो गोल्ड मैडल
अजय मलिक ने एक नहीं एकसाथ जीते दो गोल्ड मैडल

इसे भी अवश्य पढ़े:-कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स, जिन्होंने क्रिकेट में गौरव बढ़ाने के साथ साथ, अब रिटायर होने के बाद भी निभा रहे है देश से…

अजय मलिक एक नहीं एकसाथ जीते दो गोल्ड मैडल

बता दे कि, नीदरलैंड में विश्व पुलिस एवं फायर गेम्स का आयोजन किया गया था। जिसमे हरियाणा के इस लाल अजय मलिक ने भी हिस्सा लिया था। और उन्होंने इसमें शानदार जीत हासिल करते हुए प्रदर्शन भी किया। और दो गोल्ड मैडल भी जीते।

 नीदरलैंड में विश्व पुलिस एवं फायर गेम्स का आयोजन किया गया था। जिसमे हरियाणा के इस लाल अजय मलिक ने भी हिस्सा लिया था।
नीदरलैंड में विश्व पुलिस एवं फायर गेम्स का आयोजन किया गया था। जिसमे हरियाणा के इस लाल अजय मलिक ने भी हिस्सा लिया था।

इसे भी अवश्य पढ़े:-खुशखबरी! सरसो के तेल के गिर गए दाम, पहुंच गए थे आसमान पर, अब हो गया सरसो का तेल सस्ता

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *