खून का रिश्ता नहीं, फिर भी निभाया इस सिपाही ने भाई का फ़र्ज़, बहन की उस बाँधी हुई राखी का रखा मान, करवाई उसकी शादी

दोस्तों पुलिस समाज और कानून के रक्षक माने जाते हैं। इन्ही की वजह से ही हम सभी घरों में चैन से सो पाते हैं। और हमारे समाज में कानून व्यवस्था सही से बनी रहती है। ऐसे ही एक जिम्मेदारी निभाने वाले पुलिस का मामला सामने आया है , जो लोगों की सोच को बदल देगा कि, पुलिस सिर्फ कानून व्यवस्था ही नहीं बल्कि लोगों की मदद भी उतनी ही अच्छे से करती है। यह मामला उत्तर प्रदेश के सिकंदर बाद का है। जहां एक विचल द्विवेदी नाम का व्यक्ति रहता था, जिसकी विगत कुछ वर्षों पहले मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद परिवार में समस्याएं होने लगी थी। लेकिन उस समय पुलिस में तैनात हनुमंत लाल तिवारी को इस परिवार के बारे में पता चला तो वह भी विचल दि्वेदी के घर पहुंच कर , विचल द्विवेदी की लड़की से राखी बंधवा कर उसने उसे अपनी बहन बना लिया।

ट्रांसफर के बाद भी निभाया भाई का रिश्ता
ट्रांसफर के बाद भी निभाया भाई का रिश्ता

ट्रांसफर के बाद भी निभाया भाई का रिश्ता

आज के समय में जहां लोग अपने परिवार को अपना नहीं मानते हैं, वहां हनुमंत लाल तिवारी ने पुलिस को लेकर लोगों का नजरिया बदल दिया। दोस्तों लेकिन इस बीच ट्रांसफर मझगई चौकी कर दिया गया। लेकिन हनुमंत तिवारी ने अपनी जिम्मेदारी नहीं छोडी। हनुमंत लाल तिवारी ने विचल की बेटी को अपनी बहन की तरह माना था। जिसके कारण वह हमेशा अपनी बहन से मिलने आता रहता था। हनुमंत लाल तिवारी ने विचल द्विवेदी की बेटी का विवाह निश्चित कर दिया। विचल द्विवेदी की धर्मपत्नी कमलेश द्विवेदी ने बताया कि हनुमंत तिवारी ने उनके परिवार को अपना परिवार मानकर एक बेटी की तरह सारी जिम्मेदारी निभाई है।

उठाया शादी का पूरा खर्च भी
उठाया शादी का पूरा खर्च भी

इसे भी अवश्य पढ़े:-बिहारी बाबू पर आया रुसी हसीना का दिल, सात समुन्दर पार करके आयी भारत, रचाई शादी

हनुमंत तिवारी ने उठाया शादी का पूरा खर्च भी

हनुमंत तिवारी ने उन्हें बेसहारा कभी भी महसूस नहीं होने दिया। हनुमंत ने विशाल द्विवेदी की बेटी की शादी का पूरा खर्चा भी उठाया। और हमेशा एक भाई की तरह खड़े भी रहे। इस शानदार काम को लेकर या पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए हैं। क्योंकि आज के समय में सभी पैसों से इतना प्यार करते हैं कि, वह किसी की मदद नहीं करना चाहते। लेकिन इन्होंने शादी करवाई है जिसमें लाखों का खर्चा होता है। वही हनुमंत लाल तिवारी ने पूरे परिवार में एक बेटा बनकर समाज में एक मिसाल बंद कर दिखाया।

हनुमंत लाल तिवारी ने पूरे परिवार में एक बेटा बनकर समाज में एक मिसाल बंद कर दिखाया।
हनुमंत लाल तिवारी ने पूरे परिवार में एक बेटा बनकर समाज में एक मिसाल बंद कर दिखाया।

इसे भी अवश्य पढ़े:-क्रिकेटर वीरेंद्र सेहवाग ने दिल दे दिया था, अपने ही रिश्तेदार को, परिवार नहीं चाहता था शादी कराना, लेकिन.

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका आभार ,ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel