फिरोज खान की एक्टिंग और स्टाइलिश अंदाज के लिए मशहूर रहे लेकिन पाकिस्तान में लगा था बैन उनकी एंट्री पर ?

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने स्टाइलिश अंदाज के लिए मशहूर रहे अभिनेता फिरोज खान को हिंदी सिनेमा का पहला काउब्वॉय कहा जाता है। अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी फिल्म वेलकम में फिरोज ने रणबीर धनराज जाका उर्फ आर डी एक्सका रोल कर सभी को चौंका दिया था। यह उनकी आखिरी फिल्म थी और इसके रिलीज के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।फिरोज ने अपने फिल्मी करियर में चॉकलेटी हीरो से लेकर खूंखार खलनायक तक के रोल किए थे 27 अप्रैल को फिरोज की पुण्यतिथि है। क्या आपको पता है कि फिरोज  को पाकिस्तान में ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था? उनकी जिंदगी से जुड़े कई किस्से मशहूर हैं जिनमें लोकप्रिय अभिनेता राजकुमार को अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही टका सा जवाब देने जैसी कई कहानियां शामिल हैं।फिरोज खान की बेटी लैला ने साझा किया किस्सा, धर्मात्मा को ए सर्टिफिकेट मिलने  पर तोड़ा था कांच का दरवाजा | on Feroz Khan 80th Birth Anniversary daughter  laila shared ...

इसे भी पढ़े :- पूर्व कप्तान अफरीदी की बेटी अंशा की अदा पर क्लीन बोल्ड हुए शाहीन शाह और मस्जिद में किया निकाह

फिरोज की एंट्री पर पाकिस्तान में लगा था बैन

2006 में फिरोज फिल्म ‘ताज महल’ का प्रमोशन करने के लिए पाकिस्तान गए थे।बताया जाता है कि पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ ने इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर उन्हें ब्लैकलिस्ट में डाल दिया था।

फिरोज खान ने 1960 में फिल्म 'दीदी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.रिपोर्ट में कहा गया था कि फिरोज  ने एक पाकिस्तानी सिंगर की बेइज्जती के साथ ही पाकिस्तान की आलोचना की थी। कहा जाता है कि फिरोज खान ने खुद को एक प्राउड इंडियन बताते हुए पाकिस्तान की काफी आलोचना की थी। जिसकी वजह से उन्हें पाकिस्तान में आने से ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था।

विनोद खन्ना से निभाई थी दोस्ती

फिरोज खान ने 1960 में फिल्म ‘दीदी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस दौरान उनकी मुलाकात सुंदरी से हुई और उन्होंने डेटिंग चालू कर दी. पांच साल बाद उन्होंने सुंदरी से शादी कर ली. उनके दो बच्चों में से एक बेटी लैला खान और बेटा फरदीन  हुए।

फिल्म जगत की जानी मानी हस्ती फिरोज खान , जिन्होने बॉलीवुड सिनेमा को दी है यादगार फिल्मे – Xoomxing
फिरोज और विनोद खन्ना की दोस्ती बॉलीवुड में काफी मशहूर रही है।एक समय हिंदी सिनेमा में इन दोनों की जोड़ी एक साथ पर्दे पर आने का मतलब होता था कि फिल्म का हिट होना तय है।

पत्नी को छोड़ GF के साथ लिव-इन में रहते थे फिरोज खान, गंभीर बीमारी के कारण हुई मौत​ life facts of feroz khan bollywood Tadka

इन दोनों अभिनेताओं की जोड़ी शंकर और शंभू, कुर्बानी और दयावान में एकसाथ नजर आई थी।

बॉलीवुड के वो 2 जिगरी दोस्त, जिन्होंने एक ही बीमारी से लड़ी जंग, और फिर एक  ही दिन कहा दुनिया को अलविदा | NewsTrack Hindi 1

कहा जाता है कि विनोद खन्ना की हिंदी फिल्मों में वापसी कराने के लिए ही फिरोज ने फिल्म दयावान का निर्माण किया था।यह फिल्म उस समय सुपरहिट हुई थी।

फिरोज खान की मैरिड लाइफ में हमेशा उथल-पुथल रही, शादीशुदा होते हुए किसी और से कर बैठे थे प्यार, बीवी-बच्चों से हो गए थे दूर | Feroz Khan birth anniversary ...

इसे भी पढ़े :-एमएस धोनी की बेटी जीवा को मिली मेसी के साइन वाली जर्सी, साक्षी ने शेयर की फोटो

अकड़ के लिए मशहूर राजकुमार से हुआ आमना-सामना

1965 में फिल्म ‘ऊंचे लोग’ की शूटिंग के पहले ही दिन अभिनेता राजकुमार और फिरोज खान का आमना-सामना हो गया था। दरअसल, राजकुमार उस समय के एक बड़े अभिनेता हुआ करते थे और फिरोज खान को कोई खास सफलता नहीं मिली थी।

एयरहोस्टेस के चक्कर में बीवी को छोड़ बैठे थे फिरोज खान, बेटी लैला ने खोले पिता के सारे राज़. - Newstrend ऐसे में राजकुमार ने उन्हें फिल्मी टिप्स और अभिनय से जुड़ा ज्ञान देना शुरू कर दिया।बताया जाता है कि राजकुमार ने जैसे ही उन्हें समझाना शुरू किया, वो उठ खड़े हुए।

ये थे बॉलीवुड के पहले तीन खान, पांच दशकों तक किया सिनेमा पर राज - Feroz  Khan Sanjay Khan And Akbar Khan Were The First Bollywood Khans See How They  Ruled Their फिरोज  ने राजकुमार से सीधे शब्दों में कह दिया कि आप अपना काम अपने तरीके से कीजिए और मैं अपना काम अपने हिसाब से कर लूंगा।कहा जाता है कि इसके बाद राजकुमार ने फिरोज को कहा कि मैं भी ऐसा ही हूं और हमेशा ऐसे ही रहना।

फिरोज खान पुण्यतिथि: फिरोज खान की एंट्री पर पाकिस्तान में लगा था बैन, एयर  होस्टेस के लिए दिया था पत्नी को तलाक

शूटिंग के पहले ही दिन राजकुमार से हुआ आमना-सामना

1965 में फिल्म ‘ऊंचे लोग’ की शूटिंग के पहले ही दिन अभिनेता राजकुमार और फिरोज का आमना-सामना हो गया था।दरअसल, राजकुमार उस समय के एक बड़े अभिनेता हुआ करते थे और फिरोज खान को कोई खास सफलता नहीं मिली थी।

Feroz Khan ji Vinod Khanna ji Raj... - Feroz khan Lovers | Facebook

ऐसे में राजकुमार ने उन्हें फिल्मी टिप्स और अभिनय से जुड़ा ज्ञान देना शुरू कर दिया बताया जाता है कि राजकुमार ने जैसे ही उन्हें समझाना शुरू किया, वो उठ खड़े हुए।

सिंगल मदरसोबत फिरोज खान यांनी केले होते लग्न, पण नंतर एअरहोस्टेससाठी सोडले  होते पत्नी आणि मुलांना | Feroz Khan Birth Anniversary Feroz Khan Married A  Single Mother Left ... फिरोज  ने राजकुमार से सीधे शब्दों में कह दिया कि आप अपना काम अपने तरीके से कीजिए और मैं अपना काम अपने हिसाब से कर लूंगा। कहा जाता है कि इसके बाद राजकुमार ने फिरोज को कहा कि मैं भी ऐसा ही हूं और हमेशा ऐसे ही रहना।

Bollywoos Actor Firoz Khan Birthday Special, Firoz Khan Movies, Firoz Khan  Career | Feroz Khan Birthday: स्टाइल आइकन थे अभिनेता Firoz Khan, हीरो से  ऐसे बने खूंखार खलनायकहमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel