​​​​    ​      

महेंद्र सिंह धोनी के घर रांची के इस आलीशान फार्महाउस की खूबसूरत तस्वीरें इनकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

महेंद्र सिंह धोनी के घर रांची के इस आलीशान फार्महाउस की खूबसूरत तस्वीरें इनकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है।धोनी की स्मार्टनेस और शर्मीले अंदाज की दुनिया कायल है. उन्होंने 15 अगस्त, 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो लेकिन वो हर साल आईपीएल में खेलते हुए देखे जाते हैं। लेकिन आज हम आपको उनके क्रिकेट करियर नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ से रूबरू करवाने जा रहे हैं। धोनी अपने परिवार के साथ लंबे समय से रांची में ही रह रहे हैं। रांची में अपने घर के अलावा उनके पास अलीशान फार्म हाउस भी है जिसकी कई तस्वीरें साक्षी धोनी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। हालांकि इस बार उन्होंने फैंस को नए घर की झलक दिखाई।धोनी  फिलहाल रांची में अपने परिवार के साथ रहते हैं, उन्होंने उसी शहर में अपने लिए फार्म हाउस भी बनाया हुआ है।धोनी और साक्षी मुंबई में नया घर बना रहे हैं जिसका काम पूरी तेजी से चल रहा है।साक्षी ने नए घर में चल रहे काम की तैयारी की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘नया घर।

महेंद्र सिंह धोनी का आलीशान घर
 धोनी का आलीशान घर

इसे भी पढ़े :- भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के परिवार के साथ कुछ हसींन पल बिताते हुई देखे खूबसूरत अनदेखी तस्वीरें

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आलीशान घर

अपने शानदार खेल से देशभर के खेल प्रेमियों के दिलों पर राज करने वाले धोनी का मूल गांव उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के जैंती तहसील में है। धोनी फिलहाल रांची में अपने परिवार के साथ रहते हैं, उन्होंने उसी शहर में अपने लिए फार्म हाउस भी बनाया हुआ है।

साक्षी ने नए घर में चल रहे काम की तैयारी की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'नया घर'.
साक्षी ने नए घर में चल रहे काम की तैयारी की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘नया घर’.

आर्किटेक्ट डिजाइनर शांतनु गर्ग धोनी और साक्षी के इस नए घर को डिजाइन कर रहे हैं।उन्होंने भी इस घर की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरे सपने की आखिरी कास्ट’। इसमें उन्होंने साक्षी धोनी और महेंद्र सिंह धोनी को भी टैग किया।

Mahendra Singh Dhoni, ग्राउंड पर रहने के बाद भी जीवा के लिए ऐसे टाइम निकाल  लेते हैं महेंद्र सिंह धोनी, आपके भी काम आ सकती हैं ये ट्रिक्स - mahendra  singh dhoni-ziva dhoni is perfect how to balance-work-family - Navbharat  Times

धोनी को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है। धोनी की स्मार्टनेस और शर्मीले अंदाज की दुनिया कायल है। उन्होंने 15 अगस्त, 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो लेकिन वो हर साल आईपीएल में खेलते हुए देखे जाते हैं। लेकिन आज हम आपको उनके क्रिकेट करियर नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

When Ziva Dhoni Wore Pink Saree | जब जीवा धोनी ने पहनी थी पिंक साड़ी

धोनी भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वह अब भी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं। धोनी के पास एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ियां हैं।

. धोनी के पास एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ियां
धोनी के पास एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ियां

झारखंड की राजधानी रांची में ही उनका आलीशान फार्महाउस है।माही और उनका परिवार इसी फार्महाउस में रहता है।

 कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश धोनी

धोनी के इस फार्महाउस में इंडोर स्टेडियम भी है, जिसका इस्तेमाल सीएसके के कप्तान अलग-अलग खेलों के लिए करते हैं। धोनी और साक्षी के बेडरूम को आधुनिक तरीके से डिजाइन किया गया है

Mahendra Singh Dhoni Lives In A Luxurious Farmhouse In Ranchi | MS Dhoni  Farmhouse: रांची के इस आलीशान फार्महाउस में रहते हैं महेंद्र सिंह धोनी,  कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, देखें ...

और इसमें डार्क ब्राउन कलर के हेडबोर्ड के सामने एक बड़ा बेड है जो लगभग कमरे की छत को छूता है।

Mahendra Singh Dhoni Farm house । महेंद्र सिंह धोनी के अलीशान फार्म हाउस के  अंदर की तस्वीरें

धोनी की वाइफ साक्षी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वो अपने फार्महाउस की फोटो फैंस से साझा करती रहती हैं।धोनी का ये फार्महाउस 7 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें जिम, स्विमिंग पूल और पार्क हैं।

MS धोनी के आशियाना के आगे फीके हैं कपिल, कोहली और तेंदुलकर के आलीशान बंगले,  घर में ही स्टेडियम, 5 स्टार होटल जैसी सुविधा | Jansatta

धोनी के फार्महाउस में पारिवारिक मित्रों और साथी क्रिकेटरों के लिए समर्पित एक हैंगआउट स्पॉट भी है।इस जगह का इस्तेमाल धोनी और उनकी पत्नी साक्षी अक्सर पार्टियों की मेजबानी करने के लिए करते हैं।

धोनी के पास जितनी भी बाइक्स
धोनी के पास जितनी भी बाइक्स

 

धोनी को बाइक्स का शौक है, ये किसी से छिपा नहीं है।माही ने अपने फार्महाउस में बाइक्स के लिए अलग जगह रखी है।यहां पर धोनी के पास जितनी भी बाइक्स हैं वो पार्क हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *