टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर अरुण बाली का शुक्रवार को निधन

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर अरुण बाली का शुक्रवार को निधन हो गया है। 79 साल की उम्र में अरुण बाली ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कुछ महीने पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपने करियर में अरुण बाली ने कई फिल्मों और सीरियल्स में भी काम किया। अरुण बाली अब इस दुनिया में नहीं रहे। 79 वर्षीय अरुण लंबे समय से म्यास्थेनिआ ग्राविस नाम की बीमारी से पीड़ित थे। आज उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। अरुण कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। एक्टर को टीवी के दादाजी नाम से जाना जाता है। अरुण बाली का आज सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया। उनकी बेटी ने बताया था कि उनके पिता म्यास्थेनिआ ग्राविस नाम की वे एक ऑटोइम्यून बीमारी से पीड़ित हैं। जिसमें नर्व्स और मसल्स के बीच बैरियर हो जाता है।

अरुण बाली का आज सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर निधन
अरुण बाली का आज सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर निधन

इसे भी पढ़े :- शादी रचाने के बाद मुंबई में दोस्तों और बॉलीवुड सेलेब्स के लिए खास रिसेप्शन पार्टी रखी,जिसमे कपल बेहद खूबसूरत दिखे

नहीं रहे कुमकुम के ‘दादाजी’

अरुण बाली का जन्म लाहौर में साल 1942 में हुआ था। उन्होंने 90 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी। अरुण ने टीवी में अपने अलग-अलग किरदारों से खूब नाम कमाया। अरुण कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। एक्टर को टीवी के दादाजी नाम से जाना जाता है।

अरुण बाली की आखिरी फिल्‍म ‘गुडबाय’ आज ही रिलीज
अरुण बाली की आखिरी फिल्‍म ‘गुडबाय’ आज ही रिलीज

आज ही रिलीज हुई है अरुण बाली की आखिरी फिल्‍म ‘गुडबाय’ आज ही रिलीज हुई है। बता दें कि वह इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के ससुर के किरदार में नजर आए हैं।टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर अरुण बाली का निधन हो गया है।कहा जा रहा है कि वो लंबे समय से बीमार थे।

इसे भी पढ़े :- कुब्रा सैत ने एक दर्दनाक किस्सा बताया जब किशोरावस्था में उनका यौन शोषण ?

दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का 79 की उम्र में निधन

अरुण ने हिंदी, तेलुगु, पंजाबी फिल्मों के साथ-साथ कई टीवी शो में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया।अभिनेता ने 1991 के ऐतिहासिक नाटक चाणक्य में राजा पोरस का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने दूरदर्शन के बहुत लोकप्रिय शो स्वाभिमान में कुंवर सिंह का किरदार निभाया।

दूरदर्शन के बहुत लोकप्रिय शो स्वाभिमान में कुंवर सिंह का किरदार निभाया
दूरदर्शन के बहुत लोकप्रिय शो स्वाभिमान में कुंवर सिंह का किरदार निभाया

अरुण बाली 2000 के दशक में कुमकुम में हर्षवर्धन वाधवा जैसे दादा की भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हुए। उन्हें दूसरा केवल में देखा गया था जिसमें शाहरुख खान ने भी अभिनय किया था।उनका अंतिम संस्कार शनिवार को मुंबई में किया जाएगा। उनकी दो बेटियां अमेरिका में रहती हैं, वो मुंबई आ रही हैं।

दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का 79 की उम्र में निधन,
दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का 79 की उम्र में निधन

उन्होंने ‘नीम का पेड़’, ‘दस्तूर’, ‘चाणक्य’, ‘देख भाई देख’, ‘द ग्रेट मराठा’, ‘शक्तिमान’, ‘स्वाभिमान’, ‘देस में निकला होगा चांद’, ‘कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’, ‘वो रहने वाली महलों की’ और ‘देवों के देव महादेव’ जैसे कई पॉपुलर सीरियल्स में काम किया है।अरुण बाली ने टीवी के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है।अरुण बाली ने टीवी के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘खलनायक’, ‘फूल और अंगारे’, ‘आ गले लग जा’, ‘पुलिसवाला गुंडा’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘सत्या’, ‘हे राम’, ‘ओम जय’ जगदीश’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘बर्फी’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रेडी’, ‘बागी 2’, ‘पानीपत’, ‘वेब सीरीज मिर्जापुर’, ‘थ्री इडियट्स’, ‘केदारनाथ’, ‘पीके’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘लाल सिंह चड्ढा’ जैसी फिल्मों में काम किया है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel