विनोद मेहरा ने एक-दो नहीं बल्कि की थी 4 शादियां,सास द्वारा रेखा के लिए चप्पल निकालना और उन्हें धक्का मारकर दूर किया

विनोद मेहरा ने एक-दो नहीं बल्कि की थी 4 शादियां,सास द्वारा रेखा के लिए चप्पल निकालना और उन्हें धक्का मारकर दूर किया

दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा बॉलीवुड के लीजेंड्री कलाकारों में से एक रहे थे। विनोद एक ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब सुर्खियों का विषय बने रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विनोद ने अपने जीवन में एक-दो नहीं बल्कि चार शादियां रचाई थी। 13 फरवरी 1945 को लाहौर में जन्मे विनोद मेहरा ने अपने 3 दशक लंबे करियर में करीब 100 से अधिक फिल्मों में काम किया। विनोद ने कुल 4 शादियां की थीं लेकिन इनमें से एक बीवी ऐसी रही, जिसे कभी भी पत्नी होने का दर्जा ना मिल सका।विनोद ने पहले शादी अपनी मां की मर्जी से मीना ब्रोका से की थी। परंतु शादी के कुछ समय के पश्चात ही विनोद मेहरा को माइनर हार्ट अटैक आया था। जब विनोद मेहरा ठीक हुए तो उनका दिल अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी पर आ गया। बिंदिया गोस्वामी विनोद मेहरा से उम्र में 16 साल छोटी हैं। हालांकि, कुछ महीनों तक इनका अफेयर चला और उसके बाद दोनों ने शादी रचा ली।विनोद मेहरा और किरण की शादी 1988 में हुई थी। वहीं 30 अक्टूबर 1990 को हार्ट अटैक की वजह से विनोद का निधन हो गया था।

विनोद मेहरा ने एक-दो नहीं बल्कि की थी 4 शादियां
विनोद ने एक-दो नहीं बल्कि की थी 4 शादियां

इसे भी पढ़े:-  अजय देवगन के बुढ़ापे का खुद की पत्नी ने सरेआम उडाया मजाक और कहा में तो जवान मगर यह तो ?

विनोद मेहरा ने एक-दो नहीं बल्कि की थी 4 शादियां

लेकिन इनकी शादी का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक ना चल सका। दोनों की शादी 1980 में हुई थी और शादी के 4 साल के बाद यानी 1984 में दोनों अलग हो गए। विनोद से अलग होने के बाद बिंदिया ने फिल्म डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी रचा ली। वहीं दूसरी तरफ जब बिंदिया से विनोद  का रिश्ता टूट गया तो उसके बाद अभिनेता ने किरण से शादी कर ली। किरण से उन्हें बेटी सोनिया और बेटा रोहन हैं।

विनोद मेहरा ने एक-दो नहीं बल्कि की थी 4 शादियां
विनोद मेहरा ने एक-दो नहीं बल्कि की थी शादियां

जब विनोद मेहरा का निधन हुआ तो उस समय के दौरान उनके दोनों बच्चे बहुत छोटे थे। रोहन और सोनिया ने अपने पिता के साथ ठीक से समय भी नहीं बिताया था।यासिर उस्मान की किताब “रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी” के अनुसार, विनोद  ने रेखा से भी शादी की थी। किताब के अनुसार, कोलकाता में शादी कर, रेखा जब विनोद मेहरा के घर आई थीं, तो विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा बहुत गुस्से में आ गई थीं। रेखा को देखते ही विनोद की मां ने चप्पल निकाल ली थी और जब रेखा अपनी सास का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छूने लगीं, तो उन्होंने रेखा को धक्का दे दिया था।

इसे भी पढ़े:-  अशोक कुमार इस खूबसूरत एक्ट्रेस को दे बैठे थे दिल जो काजोल की नानी ?

रेखा को तो देखते ही एक्टर की मां ने निकाल ली थी चप्पल

विनोद ने एक या दो नहीं बल्कि चार शादियां की थीं। पहली शादी उन्होंने अपनी मां की पसंद से मीना ब्रोका नाम की लड़की से की थी। हालांकि, शादी के कुछ समय बाद विनोद मेहरा का दिल अपनी हीरोइन बिंदिया गोस्वामी पर आ गया। उन्होंने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना बिंदिया से शादी कर ली।

रेखा को तो देखते ही एक्टर की मां ने निकाल ली थी चप्पल
रेखा को तो देखते ही एक्टर की मां ने निकाल ली थी चप्पल

सास द्वारा रेखा के लिए चप्पल निकालना और उन्हें धक्का मारकर दूर हटा देना, यह सब रेखा के लिए काफी हैरान कर देने वाला रहा था। रेखा घर के दरवाजे पर खड़ी थीं और उनकी सास गालियां भी दे रही थीं। हालांकि, बाद में विनोद मेहरा ने बीच-बचाव किया और मां को किसी तरह समझाया। बाद में विनोद ने रेखा से कहा कि वह अपने घर लौट जाएं और फिलहाल वही रहें। हालांकि, बाद में यह भी शादी टूट गई थी।

सास द्वारा रेखा के लिए चप्पल निकालना और उन्हें धक्का मारकर दूर हटा
सास द्वारा रेखा के लिए चप्पल निकालना और उन्हें धक्का मारकर दूर हटा

विनोद के दोनों बच्चे सोनिया और रोहन भी फिल्मों में काम कर चुके हैं। सोनिया ने साल 2007 में डायरेक्टर आनंद महादेवन की फिल्म “विक्टोरिया नं 203” से बॉलीवुड में कदम रखा था। सोनिया ने अब तक चार फिल्मों में काम किया है। उन्हें आखिरी बार फिल्म “रागिनी एमएमएस 2 (2014)” में देखा गया था।’हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *