बॉलीवुड के ये सुपरस्‍टार लेते है सबसे ज्‍यादा फीस और एक फिल्‍म से इतने करोडो की होती है कमाई

बॉलीवुड के ये सुपरस्‍टार ने बचपन में सभी ने दोस्तों के साथ मिलकर खेल-खेल में किसी अभिनेता की भूमिका निभाई होगी. फिल्म सिर्फ एंटरटेनमेंट ही नहीं बल्कि इन्फोटेंमेन्ट का भी एक अहम हिस्सा हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लाखों लोगों को अपनी अदाकारी का दीवाना बनाने वाले अभिनेता कितना कमाते हैं? नहीं, तो फिल्म उद्योग में सबसे अधिक कमाई करने की अभिनेताओं की लिस्ट यहां देखिये.वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स द्वारा शेयर की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान की कुल संपत्ति 770 मिलियन डॉलर (लगभग 6295.01 करोड़ रुपये) है. आमिर खान अपनी फिल्मों के लिए लगभग 100-150 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.देश के युवा सितारा रणवीर सिंह  अपनी फिल्मों के लिए लगभग 30 करोड़ रुपये की तनख्वाह लेते हैं.2017 में, उन्होंने टाइगर जिंदा है  के लिए एक्टिंग फीस के रूप में 130 करोड़ रुपये लिए.

बचपन में सभी ने दोस्तों के साथ मिलकर खेल-खेल में किसी अभिनेता की भूमिका निभाई
बचपन में सभी ने दोस्तों के साथ मिलकर खेल-खेल में किसी अभिनेता की भूमिका निभाई

इसे भी पढ़े :-मुंबई रिसेप्शन के लिए रवाना हुए कियारा-सिद्धार्थ, एथनिक अवतार में बेहद खूबसूरत लगीं शेरशांह की दुल्हनियाँ

ये सुपरस्‍टार लेते है सबसे ज्‍यादा फीस

शाहरुख खान जिस फिल्म में काम करते हैं उस फिल्म की 60 फीसदी प्रॉफिट खुद लेते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान अपनी फिल्मों के लिए 50 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. डीएनए के अनुसार अभिनेता ने अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पठान के लिए 120 करोड़ रुपये चार्ज किए.

ये सुपरस्‍टार लेते है सबसे ज्‍यादा फीस 
ये सुपरस्‍टार लेते है सबसे ज्‍यादा फीस

वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स द्वारा शेयर की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान की कुल संपत्ति 770 मिलियन डॉलर (लगभग 6295.01 करोड़ रुपये) है. वह अभी दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं की सूची में टॉम क्रूज, जॉर्ज क्लूनी, रॉबर्ट डी नीरो जैसे हॉलीवुड सितारों से भी कमाई के मामलें में आगे हैं.

हॉलीवुड सितारों से भी कमाई के मामलें में आ
हॉलीवुड सितारों से भी कमाई के मामलें में आगे

अक्षय कुमार  जिस फिल्म का हिस्सा बनते उसके लिए वह मोटा पैसा चार्ज करते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता ने अपनी आखिरी फिल्म राम सेतु  के लिए 50 करोड़ रुपये की फीस ली है.

आखिरी फिल्म राम सेतु  के लिए 50 करोड़ रुपये की फीस ली
आखिरी फिल्म राम सेतु  के लिए 50 करोड़ रुपये की फीस ली

इसके अलावा वह अपनी आगामी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के लिए लगभग 135 करोड़ रुपये चार्ज करेंगे. 2022 तक उनकी कुल संपत्ति लगभग $325 मिलियन (2660 करोड़ रुपये) आंकी गई थी.

इसे भी पढ़े :- बिकनी पहनकर कैमरे के सामने आईं दिशा पाटनी, उनकी फोटोज को देख मचल गया दिल फैन्स का

एक फिल्‍म से इतने करोडो की होती है कमाई

सलमान खान भी देश के हाई-पेड एक्टर हैं. 2016 में आई फिल्म सुल्तान के लिए उन्होंने 100 करोड़ रुपये का करार किया था. 2017 में, उन्होंने टाइगर जिंदा है  के लिए एक्टिंग फीस के रूप में 130 करोड़ रुपये लिए.

फिल्म की कुल कमाई का 60 से 70 फीसदी हिस्सा उन्हें मिला.
फिल्म की कुल कमाई का 60 से 70 फीसदी हिस्सा उन्हें मिला.

YRF की दोनों फिल्मों के लिए सलमान खान ने प्रॉफिट शेयरिंग डील तय किया था जिसके बाद फिल्म की कुल कमाई का 60 से 70 फीसदी हिस्सा उन्हें मिला.

Salman Khan:जिम में पसीना बहाते नजर आए सलमान खान, शर्टलेस होकर दिखाए डोले-शोले - Salman Khan Share A Shirtless Photo On Instagram Netizens Says Ek Number Picture Bhai - Entertainment News: Amar

टाइगर जिंदा है के बाद सलामन की सभी फिल्म उनके होम प्रोडक्शंस से निकली हैं जिसका मतलब यह हुआ कि अपनी एक्टिंग फीस के अलावा सभी सैटेलाइट और डिजिटल रेवेन्यू अपने घर ले जाते हैं.

आमिर खान अपनी फिल्मों के लिए लगभग 100-150 करोड़ रुपये चार्ज करते
आमिर खान अपनी फिल्मों के लिए लगभग 100-150 करोड़ रुपये चार्ज करते

आमिर खान अपनी फिल्मों के लिए लगभग 100-150 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इतना ही नहीं, वह लाभ का 70 प्रतिशत भी अपने पास रखते हैं.

Akshay Kumar Talks About 'Men Supporting Men' as Aamir Khan Praises Laxmmi Bomb Trailer Online | India.com

साल 2022 तक उनकी नेटवर्थ करीब 95 करोड़ रुपये थी. उनका मासिक वेतन 15 करोड़ से अधिक है.

Omrax Media Popular Bollywood Stars List: अक्षय कुमार ने छीनी शाहरुख खान की गद्दी, सलमान खान को मिली ये जगह

देश के युवा सितारा रणवीर सिंह  अपनी फिल्मों के लिए लगभग 30 करोड़ रुपये की तनख्वाह लेते हैं.

फिल्म की सफलता के कारण उन्होंने अपनी फीस बढ़ा
फिल्म की सफलता के कारण उन्होंने अपनी फीस बढ़ा

एफपीजे की एक रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता ने ’83’ के लिए 13 करोड़ रुपये चार्ज किए थे और अब फिल्म की सफलता के कारण उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी है.हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com  से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel