फ़िल्मी इंडर्स्टी से अचानक ही गायब हो गई थी ये एक्टर्स और आज एक मशहूर एक्टर की पत्नी

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा उर्फ़ शबाना रजा ने अब फिल्मों से दूर हैं। नेहा ने 2006 में मनोज बाजपेयी के साथ शादी कर फिल्मों को अलविदा कह दिया था।उन्होंने अपने छोटे से फ़िल्मी करियर में , होगी प्यार की जीत , फिजा और कोई मेरे दिल में है जैसी गिनी-चुनी फिल्मों में काम किया था। नेहा का फ़िल्मी करियर फ्लॉप साबित हुआ था और इस बीच शादी और फिर 2011 में मां बनने के बाद वह बॉलीवुड से गायब ही हो गईं.उन्होंने कहा था कि वह जब इंडस्ट्री में नई आई थीं तो उनपर नाम बदलने का दबाव बनाया गया था। वह कभी नहीं चाहती थीं कि उनका असली नाम जो कि शबाना रज़ा था, उसे बदला जाए और नेहा किया जाए।

फ़िल्मी दुनिया से अचानक ही गायब हो गई थी ये हीरोइन
फ़िल्मी दुनिया से अचानक ही गायब हो गई थी ये हीरोइन

इसे भी पढ़े :-आमीर खान के भांजे इमरान खान का करियर सफल डेब्यू के बाद ऐसा डूबा ,अब ग्लैमर वर्ल्ड से है गायब?

फ़िल्मी दुनिया से अचानक ही गायब हो गई थी ये अभिनेत्री नेहा

साल 1998 में रिलीज हुई बॉबी देओल की फिल्म ‘करीब’ पहली बार जब उस लड़की को लोगों ने देखा तो एक बार के लिए निगाहें ही ठहर गईं। उसकी बड़ी-बड़ी आंखें, सुनहरे बाल और गुलाबी होठ और मुस्कुराता हुआ चेहरे आज भी जहन में है।

Manoj Bajpayee's wife Neha hosts a grand 50th birthday bash for himउस लड़की का नाम था ‘नेहा’ . अभिनेत्री नेहा का फिल्मी सफर सिर्फ 11 फिल्मों तक ही रहा। इसके बाद वे पर्दे से गायब ही हो गईं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेहा उस बॉलीवुड स्टार की पत्नी हैं जिनके आज करोड़ों चाहने वाले हैं ।

When Manoj Bajpayee's Wife, Shabana aka Neha Was Force To Change Name, Reveals She Lost Her Identity जब Shabana से Neha बनकर खुश नहीं थीं Manoj Bajpayee की पत्नी, कहा था, 'मैंने अपनी पहचान खो दी'

शबाना रजा ने जब फिल्मों में एंट्री की तो विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हें एक नया नाम ‘नेहा’ दिया। फिर वह बॉलीवुड में इसी नाम से मशहूर हुईं।

फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में नेहा दूसरी बार बड़े पर्दे पर नजर
फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में नेहा दूसरी बार बड़े पर्दे पर नजर

इसे भी पढ़े :-ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद सेहत में आया सुधार अपने पैरों पर फिर से खड़े हुए दिखे तस्वीरें में और पंत ने कैप्शन में लिखा- एक कदम आगे, एक कदम और मजबूत, एक कदम बेहतर”

अब है एक मशहूर एक्टर की पत्नी नेहा

अजय देवगन और अरशद वारसी की साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में नेहा दूसरी बार बड़े पर्दे पर नजर आईं।

ऋतिक रोशन की फिल्म ‘फिजा’ में नजर
ऋतिक रोशन की फिल्म ‘फिजा’ में नजर

इसके बाद नेहा साल 2000 में ऋतिक रोशन की फिल्म ‘फिजा’ में नजर आईं। तब खास बात ये थी कि इस फिल्म में उन्होंने अपना नाम नेहा ही रखा।

मनोज बाजपेयी ने की हैं दो शादियां, जानिए पहली बीवी से तलाक और नेहा से शादी  की अनकही कहानी - Hindi Filmipopसाल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘आत्मा’ के बाद उन्होंने बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया। और फिर इसी साल उन्होंने मनोज बाजपेयी से शादी रचा ली।

Indian Female Actress: Neha (Shabana Raza)–Indian Hindi Film Actress  Bollywood-1998 - नेहा (शबाना रज़ा)-भारतीय हिंदी फ़िल्म अभिनेत्री बॉलीवुड-  1998

जी हां, ये बात कम ही लोगों को पता है कि मनोज बाजपेयी और नेहा पति-पत्नी हैं। शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया। शादी के बाद नेहा का हुलिया ही बदल गए। उन्होंने अपने बाल छोटे कर लिए। उनके इस रूप को देखकर हर कोई हैरान है।

नेहा अब अपना परिवार संभालती
नेहा अब अपना परिवार संभालती

नेहा अब अपना परिवार संभालती हैं और उनकी एक बेटी भी हैं। एक तरफ जहां मनोज बाजपेयी बॉलीवुड का एक चमकता सितारा बन गए हैं

Neha Bajpai (Manoj Bajpayee's Wife) Age, Family, Biography & More »  StarsUnfolded

वहीं नेहा की चमक गृहस्थी संभालते हुए फीकी पड़ गई है। नेहा अब लाइम लाइट से दूर रहती हैं। वह कभी-कभार ही इवेंट्स में नजर आती हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com  से जुड़े र

 

Join WhatsApp Channel