मुकेश अम्बानी के कार कलेक्शन में है 150 गाडिया ,कीमत इतनी की 5 हवाई जहाज खरीद सकते हो

मुकेश अम्बानी के पास 150 गाड़ियों का बेहद शानदार कार कलेक्शन है उनके पास , जिनकी कीमत में आ सकती है 5 हवाई जहाज

देश के सबसे अमीर व्यक्ति का नाम सामने आते ही सबके ज़हन में मुकेश अंबानी का नाम आता है। मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी भारत के ही नही बल्कि पूरी दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियो में इनका नाम आता है। इन्होंने अपना बिज़नेस देश विदेश हर जगह फैला रखा है। हालांकि, इतना नेम फेम हासिल करना इतना आसान नहीं था। इन्होंने काफी संघर्ष कर ये नेम ,फेम और शोहरत हासिल किया है। पूरी अंबानी फैमिली अपनी रईसी के लिए जानी जाती है। वही इनकी पत्नी नीता अंबानी सबसे अमीर महीला के तौर पर फेमस है। अकसर ये महंगी चीज़ों का इस्तेमाल करने के सुर्खियो में बनी रहती है। बात करे इनके घर की तो इनका बंगला “एंटीलिया” को दुनिया के सबसे शानदार घरों में से एक माना जाता है।मर्सिडीज बेंज ई क्लास और बीएमडब्ल्यू 18, ऑडी जैसी कई महगी गाडियां नजर आ रही हैइनके इस गैरेज में कई महंगी गाड़ियां मौजूद है, जिसमे मर्सिडीज, टेस्ला मॉडल एस, लेम्बोर्गिनी उरुस, लैंड रोवर रेंजर रोवर एलडब्ल्यूबी , मर्सिडीज एएमजी जी 63 बीएमडब्ल्यू, ऑडी जैसी अन्य महंगी गाड़ियां इनके कार कलेक्शन में उपलब्ध है।मुकेश अंबानी ने हाल ही में बीएमडब्ल्यू आई8 कार लिया है

मुकेश अंबानी ने हाल ही में बीएमडब्ल्यू आई8 कार लिया
मुकेश अंबानी ने हाल ही में बीएमडब्ल्यू आई8 कार लिया

इसे भी पढ़े :- नसीरुद्दीन शाह की बेटी के बारे में यह सच आया सामने ?

मुकेश अम्बानी के कार कलेक्शन में है एक से एक महंगी गाडिया

उनका ये घर बेहद खूबसूरत है,जिसे देख लोगो की आंखें उनके घर की खूबसूरती पर जा टिकती है। मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। जिनके के पास मुंबई के अल्टामाउंट रोड में 400,000 वर्ग फुट की खूबसूरत घर है। उनके इस घर में 27 मंजिलें हैं। वही इनके घरों की कुछ फ्लोर पर इनकी महंगी गाड़ियां रखी हुई है। मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के इस एंटीलिया घर में लगभग 170 गाडियां मौजूद हैं।

मुकेश अम्बानी के कार कलेक्शन में है एक से एक महंगी गाडिया
मुकेश अम्बानी के कार कलेक्शन में है एक से एक महंगी गाडिया

गाड़ियों को पार्क करने के लिए उनके इस शानदार बंगले में कई गैरेज भी उपलब्ध है। उनके घर की तस्वीर आए दिन सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाती है।वही इन सब के बीच अब उनके गैरेज की हाल ही कुछ तस्वीर सामने आई है। जिसमे एक व्हाइट बेंटले नजर आ रहा है।

गाड़ियों को पार्क करने के लिए उनके इस शानदार बंगले में कई गैरेज भी उपलब्ध
गाड़ियों को पार्क करने के लिए उनके इस शानदार बंगले में कई गैरेज भी उपलब्ध

इसे भी पढ़े :- ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म ने 2 दिनों में ही किये 100 करोड़ पार , दुनियाभर में हुई बंपर कमाई

एक से एक कंपनी की गाडिया खड़ी है उनके गेराज में

वही मुकेश अंबानी की सरकार के द्वारा जेड सुरक्षा व्यवस्था भी दी गई है। मुकेश अंबानी ने हाल ही में बीएमडब्ल्यू आई8 कार लिया है। ये गाड़ी इंडिया की सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है। उनका ये कार दिखने में बेहद खूबसूरत है। मुकेश अंबानी अपनी कार मर्सडीज बेंज के साथ स्पॉट होते है। इस कार के साथ उन्हे देख ऐसा प्रतीत होता ही उनकी ये पसंदिता कारो में से एक हो। मुकेश अंबानी की ये गाड़ी बुलेट प्रूफ है ,यह रेनफोर्सेड स्टील से निर्मित हुई है।

एक से एक कंपनी की गाडिया खड़ी है उनके गेराज में
एक से एक कंपनी की गाडिया खड़ी है उनके गेराज में

उनके इस गाड़ी की कीमत करीब दस करोड़ रूपए है। वही अभी हालही में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने ऑडी ए9 कैमेलियन अपने कार कलेक्शन में शामिल की। जिसे नीता अंबानी ने विदेश से मंगवाया है और देश की सबसे महंगी गाड़ी रखने वाली सख्स बन गई है। उनकी ये गाड़ी भारत में मौजूद नहीं है। इस गाड़ी को उन्होंने यूएस से इंपोर्ट करवाया है। इस गाड़ी की कीमत सौ करोड़ रुपए है। जिसे नीता अंबानी ने खरीदा है। ये दुनिया की महंगी गाड़ियों में से एक है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy  जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *