सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी इस फिल्म में बड़ी हिट हुई इनकी जोड़ी ,लेकिन अब 30 साल बाद कहां हैं ‘मैंने प्यार किया’ की स्टारकास्ट

सलमान खान और भाग्यश्री की बेहतरीन फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ आज भी लोगों की पहली पसंद है। लॉकडाउन के बीच कई बार इस फिल्म को टीवी पर दिखाया जा चुका है। इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 30 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है लेकिन इससे जुड़ी यादें आज भी लोगों के बीच कायम हैं। न सिर्फ फिल्म बल्कि इसके गाने भी सुपरहिट हुए। दिल दीवाना बिन सजना के को लोग आज भी बेस्ट रोमांटिक गानों में से एक मानते हैं। भाग्यश्री ने ‘मैंने प्यार किया’ से सलमान के साथ डेब्यू किया था। उनकी और सलमान खान की केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के बाद भाग्यश्री रातों रात सुपरहिट हीरोइन बन गई थीं। ऐसा माना जा रहा था कि भाग्यश्री उस दौर की बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देंगी लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। अब भाग्यश्री के बेटे फिल्मों में आ गए हैं। फिल्मों से दूरी बना चुकीं भाग्यश्री इवेंट में नजर आती हैं।

इस फिल्म में बड़ी हिट हुई इनकी जोड़ी 
इस फिल्म में बड़ी हिट हुई इनकी जोड़ी

इस फिल्म में बड़ी हिट हुई इनकी जोड़ी

अपनी ज्यादातर फिल्मों में प्रेम बनने वाले सलमान खान 54 साल के हो चुके हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में जरा भी कमी नहीं हुई है। सलमान ने कल ही अपना नया गाना प्यार करो ना रिलीज किया है जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। सलमान का स्टारडम आज भी हिंदी सिनेमा में कायम है। सलमान खान ने ‘वॉन्टेड’, ‘दबंग’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘सुल्तान’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं।

दिल दीवाना बिन सजना के को लोग आज भी बेस्ट रोमांटिक गानों में से एक मानते
दिल दीवाना बिन सजना के को लोग आज भी बेस्ट रोमांटिक गानों में से एक मानते

राजश्री प्रोडक्शंस की हर फिल्म में नजर आने वाले बाबूजी यानि आलोक नाथ को भला हम कैसे भूल सकते हैं। इस फिल्म में आलोक नाथ ने भाग्यश्री के पिता का किरदार निभाया और खूब पॉपुलर हुए। इसके बाद उन्होंने कुछ टीवी शोज में भी काम किया। आलोक नाथ फिलहाल अपने ऊपर लगे यौन शोषण आरोपों का सामना कर रहे हैं।

आलोक नाथ ने भाग्यश्री के पिता का किरदार निभाया और खूब पॉपुलर हुए
आलोक नाथ ने भाग्यश्री के पिता का किरदार निभाया और खूब पॉपुलर हुए

सुपरहिट हुई थी सलमान और भाग्यश्री की जोड़ी

रीमा लागू ने अपने करियर की शुरुआत मराठी टीवी सीरियल से की थी। रीमा को असली पहचान फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली थी। इस फिल्म में रीमा ने सलमान खान की मां का रोल निभाया था। इसके बाद से रीमा ने कई हिट फिल्मों में काम किया।

रीमा को असली पहचान फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिली
रीमा को असली पहचान फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली

बॉलीवुड की सुपर मॉम रीमा लागू अब इस दुनिया में नहीं हैं। रीमा लागू ने सलमान, शाहरुख से लेकर आमिर खान तक की मां का रोल निभाया है। इस फिल्म में भी उनके अभिनय की खूब सराहना हुई थी।

इस किरदार ने लक्ष्मीकांत को जबरदस्त सफलता दिलाई।
इस किरदार ने लक्ष्मीकांत को जबरदस्त सफलता दिलाई।

लक्ष्मीकांत बेर्डे ने इस फिल्म में प्रेम यानि सलमान के परिवार के एक वफादार नौकर और दोस्त का रोल किया था। इस किरदार ने लक्ष्मीकांत को जबरदस्त सफलता दिलाई। बाद में उन्होंने मराठी सिनेमा में भी खूब नाम कमाया। उन्हें वहां का कॉमेडी किंग ही कहा जाने लगा था।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy.com  जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel